scriptस्वयं सहायता समूह एवं महिला मेट ने ली मतदान करने की शपथ | Self-help group and Women's Met pledge to vote for Lee | Patrika News

स्वयं सहायता समूह एवं महिला मेट ने ली मतदान करने की शपथ

locationप्रतापगढ़Published: Mar 25, 2019 05:53:14 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

– गैरियां पात्र गैर के माध्यम से दिया जागरूकता का संदेश

pratapgarh

स्वयं सहायता समूह एवं महिला मेट ने ली मतदान करने की शपथ

प्रतापगढ़. लोकसभा आम चुनाव में महिलाओं की शत-प्रतिशत भागीदारी को लेकर आजीविका के स्वयं सहायता समूह एवं मनरेगा के महिला मेट की कार्यशाला के माध्यम से सोमवार को कॉलेज ऑडिटोरियम सभागार में ‘गैरियां’ पात्र के माध्यम से गैर नृत्य कर आवासीय विद्यालय के बालक-बालिकाओं ने 29 अप्रेल को मतदान अवश्य करने का संदेश दिया।
कार्यक्रम के अतिथि एडीजे लक्ष्मीकांत वैष्णव ने कहा कि हम सब वोट देकर अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें एवं लोकतंत्र को मजबूत बनाएं
स्वीप प्रभारी एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. वीसी गर्ग ने गैरिया पात्र के नारे का उल्लेख करते हुए कहा ‘गैरियां रो कहनो है वोट सबको देनो है’।
उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता के लिए जारी केलेण्डर अनुसार कार्यक्रम के तहत 29 अप्रेल को मतदान बूथ पर लाकर मतदान कराने, दिव्यांगजन को भी उनके घर से स्कूल में मतदान कराने के लिए स्काउट गाइड के बालकों के माध्यम से सेवाएं दी जाएगी।
उपजिला निर्वाचन अधिकारी गोपाललाल स्वर्णकार ने कहा कि जिला प्रशासन की अनूठी पहल लोकतंत्र के रंग त्यौहार के संग है। हम स्वीप गतिविधियों को आने वाले सप्तमी के मेले दशामाता की कथा, उर्स रामनवमी, हनुमान जयंती, चेटीचंड महावीर जयंती, तेरस पर गैर नृत्य आदि के माध्यम से चला कर ये ही संदेश प्रदान कर रहे है कि 29 अप्रेल को सभी अपने मताधिकार का प्रयोग करें।
एडीजे लक्ष्मीकांत वैष्णव ने 29 अप्रैल को मतदान अवश्य करने की मातृशक्ति को शपथ दिलाई। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक मंजू परमार, आजीविका के प्रबंधक दिनेश पारिक, बैंक ऑफ बड़ौदा के अग्रणी प्रबंधक अजय नदूलकर, कॉलेज की व्याख्याता मनीषा चैरडिय़ा, सजृन सेवा संस्थान की श्वेता व्यास, वल्र्ड विजन, जीवीटी, आईआईएफडीसी आदि ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम की जानकारी दी।
मास्टर ट्रेनर सुधीर वोरा थे। डीएलएमटी गिरजाशंकर शर्मा ने स्वीप गतिविधियों के महत्व एवं आवश्यकता पर विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर बड़ौदा स्वरोजगार विकास संस्थान के निदेशक प्रेम कुमार कंसारा, महिला स्वयं सहायता समूह, महिला स्वयं सहायता समूह की कोषाध्यक्ष, सचिव, महिला मेट, आंगनवाडी कार्यकर्ता, एएनएम, महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।
—-
पड़ोस युवा ससद का आयोजन
प्रतापगढ़. नेहरू युवा केन्द्र चितौड़ के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम 2019 के तहत ‘पड़ोस युवा संसद’ का आयोजन परवेज प्लाजा में किया गया। इसमें मुख्य अतिथि उपखण्ड अधिकारी विनोद मल्होत्रा थे। अध्यक्षता नेहरू युवा केन्द्र के लेखाकार गोपाल लाल वैष्णव ने की। विशिष्ठ अतिथि नरेंद्र कुमार शर्मा, इमरान, अब्दुल आदि थे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपखण्ड अधिकारी विनोद मल्होत्रा ने कहा कि लोकतंत्र के सबसे बड़े त्यौहार लोकसभा चुनाव में युवाओं को अधिक से अधिक मतदान करने का आाह्वान किया और अन्य लोगों को भी प्रोत्साहित करने को कहा। कार्यक्रम का संचालन प्रवीण माहेश्वरी ने किया। अंत में उपखण्ड अधिकारी विनोद मल्होत्रा ने मतदान की शपथ दिलाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो