गांव में निकला 6 फीट लंबा अजगर, सेल्फी लेने उमड़े कई ग्रामीण

प्रतापगढ़. सेल्फी का नशा लोगों के दिमाग पर इस कदर छाया हुआ है कि वे अपनी और दूसरों की जान की परवाह भी नहीं करते। ऐसा ही एक वाकया जिले के पीपलखूंट उपखंड के नरूखेड़ा गांव में देखने को मिला।

By: Ram Sharma

Updated: 19 Sep 2021, 02:34 PM IST

प्रतापगढ़. सेल्फी का नशा लोगों के दिमाग पर इस कदर छाया हुआ है कि वे अपनी और दूसरों की जान की परवाह भी नहीं करते। ऐसा ही एक वाकया जिले के पीपलखूंट उपखंड के नरूखेड़ा गांव में देखने को मिला।
यहां छह फीट लंबा अजगर जंगल से गांव में आ गया। इसे ग्रामीणों ने पकड़ लिया। अजगर निकलने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। वहां अजगर के साथ सेल्फी व फोटो लेने के लिए ग्रामीणों में होड़ सी मच गई। अजगर को जंगल में छोडऩे की बजाय उसके साथ सेल्फी लेने लगे। कुछ युवा इसके साथ सेल्फी और फोटो खिंचवाने लगे। हालांकि कुछ देर की मस्ती के बाद लोगों ने वन विभाग की टीम को बुला कर अजगर उसकेसुपुर्द कर दिया। लेकिन इस दौरान घंटों तक अजगर के साथ लोग रहे। गनीमत रही कि इस बीच कोई हादसा नहीं हुआ।
ग्राम विकास अधिकारियों ने दिया धरना
प्रतापगढ़. राजस्थान ग्राम विकास अधिकारियों का अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर जिले में पंचायत समिति मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया गया। ग्राम विकास अधिकारी अपनी मांगों को लेकर चरणबद्ध तरीके से आंदोलनरत है। रा’य सरकार के द्वारा कई बार ज्ञापन देने के बावजूद भी कोई भी परिणाम पक्ष में नहीं आने से रोष है। ग्राम विकास अधिकारियों ने 16 अगस्त से ही आंदोलन का आगाज कर दिया था। छठे चरण में शनिवार को प्रदेश की पंचायत समितियों के मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया। प्रतापगढ़ की समस्त पंचायत समितियों के मुख्यालय पर बैनर लगाकर सभी ग्राम विकास अधिकारियों ने धरना दिया। चेतावनी दी गई कि अगर मांगे नहीं मानी जाती है तो सरकार के प्रशासन गांव के संग अभियान का बहिष्कार किया जाएगा।
छोटीसादड़ी. ग्राम विकास अधिकारी संघ छोटीसादड़ी के पदाधिकारियों ने एकदिवसीय ध्यानाकर्षण धरना प्रदर्शन पंचायत समिति कार्यालय पर दिया। संघ के ब्लॉक अध्यक्ष अशोक प्रसाद मीणा, शैलेन्द्र मेनारिया, जमील हुसैन, शिवनारायण तम्बोली, चुन्नीलाल कुमावत, चन्द्रभानसिंह राठौड़, सुरेशचन्द बावरी, रायचन्द रेगर, लक्ष्मण सेन आदि ने भाग लिया।
गोदाम से चुराए ऑटो पाटर््स, दो बार हुई चोरी की वारदात
धरियावद. कस्बे के उदयपुर मार्ग तलावड़ी के पास एक ऑटो मोबाईल वाहन शोरूम के गोदाम से चोरी हो गई। यहां चोरों ने दो दिन में वाहनों के कलपूर्जे चुराए। सूचना पर सीआई कमलचंद्र मीणा के नेतृत्व में पुलिस ने मौका मुआयना किया। मामले की गंभीरता को देखकर अनुसंधान शुरू कर दिया है। गोदाम शोरूम मालिक धरियावद निवासी चंद्रप्रकाश जैन ने थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दी है। दर्ज रिपोर्ट में बताया कि 15 सितंबर की रात्रि को अज्ञात चोरो ने ऑटो मोबाईल शोरूम के गोदाम के अंदर घुसकर वहां रखे वाहनों के कलपूर्जे, टायर, स्पेयरस आइटम एवं इंजन चोरी की वारदात को अंजाम दिया। उसके बाद एक बार पुन: चोरों द्वारा गत रात्रि 17 सितम्बर को इसी शोरूम के गोदाम में घुसकर वाहनों के टायर, इंजन एवं अन्य कलपूर्जे चुराए। इस दौरान अज्ञात चोरों ने चुराए 10 से अधिक वाहनों के टायर खोलकर समीप एक कॉलोनी की दीवार के पास करीबन 14 व्हील खोलकर डाल गए।

Ram Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned