बरखेड़ी में निकाली शोभायात्रा

बरखेड़ी में निकाली शोभायात्रा

By: rajesh dixit

Published: 25 Apr 2018, 05:50 PM IST

बरखेड़ी में निकाली शोभायात्रा
बरखेड़ी यहां गांव में आयोजित भागवत कथा में बुधवार को शोभायात्रा निकाली गई। इसमें शिव परिवार की जीवंत झांकी भी सजाई गई। यहां मंदिर में शुक्रवार को शिव पंचायत प्रतिमाओं की स्थापना की जाएगी। जबकि 28 अप्रेल को पूर्णाहुति होगी।
मंदिर समिति के दिनेश शर्मा ने बताया कि शोभायात्रा में बैंडबाजों के साथ श्रद्धालु नृत्य करते हुए चल रहे थे। जिसमें कलश को सिर पर धारण किए हुए थे। कथावाचक जगदीश शास्त्री ने कहा कि भागवत कथा का श्रवण करने से कई पापों से मुक्ति मिल जाती है। इस दौरान कृष्ण जन्मोत्सव भी मनाया गया।
===============================
कांठल के लाल ने जीता गोल्ड मेडल
प्रतापगढ़
प्रतापगढ़ जिले के जयपाल सिंह चिकलाड़ ने अजमेर में हाल ही में आयोजित 10 मीटर शूटिंग में गोल्ड मेडल पदक जीता है। उदयपुर के महाराणा प्रताप खेलगांव शूटिंग रेंज के कोच जितेन्द्रसिंह चूण्डावत और आकांशा कानावत ने बताया कि अजमेर में 21 से 23 अप्रेल को दिल्ली पब्लिक स्कूल द्वारा ओपन शूटिंग चेम्पियनशिप आयोजित की गई। जिसमें उदयपुर के नेशनल शूटर जयपालसिंह राणावत और प्रतिकसिंह ने सीनियर टीम में गोल्ड मेडल प्राप्त किया। साथ ही इंडियन टीम सलेक्शन ट्रायल के खिलाड़ी शान्तनुराज सिंह चौहान ने जूनियर पुरुष स्पर्धा में सिल्वर मेडल के साथ चेम्पियन ऑफ चैम्पियनशिप में तीसरा स्थान हासिल किया। साथ ही जयपाल सिंह राणावत ने जूनियर पुरुष केटेगरी में सिल्वर मेडल एवं प्रतीकसिंह ने सीनियर पुरुष में ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त किया। वन सुरक्षा समिति अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह चिकलाड़ ने बताया कि ये शूटर महाराणा प्रताप खेलगांव शूटिंग रेंज में प्रशिक्षण ले रहे है।
=================================================

किया अंतिम संस्कार
हादसे में पुलिसकर्मी की मौत
घंटाली
निकटवर्ती बांसवाड़ा जिले के लिम्बोदा निवासी पुलिसकर्मी की हादसें में मौत के बाद मंगलवार शाम को गांव में अंतिम संस्कार किया गया।
इससे पहले बासंवाड़ा की पुलिा लाइन में पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत की मौजूदगी में पुलिस ने मृतक को गार्डऑफ ऑनर दिया गया।
लिम्बोदा निवासी जयप्रकाश(38 ) पुत्र धूलचन्द निनामा बांसवाड़ा जिले के खमेरा थाने के नरवाली चौकी पर तैनात था। जो 23 अप्रेल रात को नरवाली जा रहा था। खमेरा के निकट हरिंजी का खेडा कालीघाटी मं सामने से आ रही निजी बस की चपेट से उसकी मृत्यु हो गई थी। जहां मेडिकल रिपोर्ट बनाने के बाद पुलिस लाइन ले जाया गया। जहां कालूराम रावत की मौजूदगी में सिपाही प्रकाश को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। जहां से शव को लिम्बोदा लाया गया। परिजनों एवं ग्रामीणों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया।

rajesh dixit Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned