छोटीसादड़ी. में किसानों ने सांकेतिक उपवास रखा, दिया धरना

प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी.
किसान विरोधी कृषि अध्यादेश के खिलाफ व किसानों के समर्थन में अखिल भारतीय स्तर पर किसानों द्वारा दिल्ली में किसान आंदोलन के समर्थन में छोटीसादड़ी उपखंड के किसानों द्वारा गुरुवार को छोटीसादड़ी के गांधी चौराहे पर एक दिन का सांकेतिक उपवास व धरना प्रदर्शन किया गया।

By: Devishankar Suthar

Published: 18 Dec 2020, 08:17 AM IST


-- दी एनएच जाम करने की चेतावनी
प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी.
किसान विरोधी कृषि अध्यादेश के खिलाफ व किसानों के समर्थन में अखिल भारतीय स्तर पर किसानों द्वारा दिल्ली में किसान आंदोलन के समर्थन में छोटीसादड़ी उपखंड के किसानों द्वारा गुरुवार को छोटीसादड़ी के गांधी चौराहे पर एक दिन का सांकेतिक उपवास व धरना प्रदर्शन किया गया। इससे पहले किसानों ने महात्मा गांधी सर्कल पर गांधीजी की प्रतिमा को माल्यार्पण कर धरना शुरु किया। जिसमें दिल्ली मे आंदोलनरत किसानों को समर्थन करते हुए विभिन्न मांगों को लेकर राष्ट्रपति के नाम एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा को ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान पीसीसी सदस्य अमृतलाल बंडी, पूर्व प्रधान मनोहरलाल आंजना, नगर कांग्रेस अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, जगन्नाथ सोलंकी, छोटीसादड़ी ब्लॉक अध्यक्ष मुकेश जाट, किशन जणवा, राहुल पाटीदार, विष्णु पाटीदार, गोपाल जणवा, अनिल धाकड़, सत्यनारायण अहीर, राकेश अहीर, कैलाश जणवा, वृद्धिचंद आंजना, पारस धाकड़, पंकज टांक, लक्ष्मीनारायन जणवा, शिवनारायन धाकड़, गेहरीलाल आंजना, कमल आंजना, गोपाल शर्मा, मुकेश सेन, निर्मल, मनीष उपाध्याय, संतोष उपाध्याय मौजूद रहे।

=:===:=::==:=

समझौता बैठक में लाख ९१ हजार के निर्णय पारित
प्रतापगढ़. अजमेर डिस्कॉम की ओर से वृत्त स्तरीय समझौता समिति की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें संबंधित उपखण्ड कार्यालय के मार्फत 2 लाख 91 हजार 875 रुपए की राशि के 11 प्रकरण प्राप्त हुए। जिनका निस्तारण कर संबंधित उपभोक्ताओं को 1 लाख 5 हजार 770 रुपए की राशि का समायोजन कर क्रेडिट करने का निर्णय लिया गया। अधीक्षण अभियंता आईआर मीणा ने बताया कि विद्युत कनेक्शन के बिलों में पेंडिंग वी.सी.आर. (सतर्कता जांच प्रतिवेदन)/ऑडिट द्वारा चार्ज की गई राशि आदि के संबंध में कोई शिकायत हो तो विवादित राशि में से निगम नियमानुसार निर्धारित राशि एवं समझौता समिति की निर्धारित फीस संबंधित उपखण्ड कार्यालय में जमा करवा कर वृत्त स्तरीय समझौता समिति के माध्यम से अपने प्रकरण का निस्तारण करवाकर उक्त योजना का लाभ उठा सकते हैं।

=:===:=::==:=
मांगों को लेकर मंत्री को सौंपा ज्ञापन
प्रतापगढ़.
पंचायत सहायक संघ की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर जिला प्रभारी मंत्री को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें नियमीतिकरण की मांग की गई। इस मौके पर जिला महासचिव धरमजीत सिंह के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मुख्य मांग विद्यार्थी मित्र पंचायत सहायकों को नियमित करने की शामिल है। ज्ञापन देने में अमिताभ उपाध्याय, ललितसिंह, रजत चतुर्वेदी, हीरालाल आदि उपस्थित थे।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned