scriptसीमेंट के कट्टों की आड़ में डोडा चूरा की तस्करी | Smuggling of Doda sawdust under the guise of cement bags | Patrika News

सीमेंट के कट्टों की आड़ में डोडा चूरा की तस्करी

locationप्रतापगढ़Published: Apr 04, 2021 08:29:17 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. छोटीसादड़ी पुलिस ने शनिवार सुबह नाकेबंदी के दौरान एक ट्रक से 6 क्विंटल डोडा चूरा बरामद किया है। डोडा चूरा की तस्करी सीमेंट के बैग की आड़ में की जा रही थी। पुलिस द्वारा पकड़े गए डोडा चूरा की अंतरराष्ट्रीय कीमत लाखों रुपए आंकी जा रही है। हालांकि पुलिस को तस्कर हाथ नहीं लगे।

सीमेंट के कट्टों की आड़ में डोडा चूरा की तस्करी

सीमेंट के कट्टों की आड़ में डोडा चूरा की तस्करी


-ट्रक में 6 क्विंटल डोडाचूरा किया बरामद
मौके का फायदा उठाकर भागे तस्कर
प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. छोटीसादड़ी पुलिस ने शनिवार सुबह नाकेबंदी के दौरान एक ट्रक से 6 क्विंटल डोडा चूरा बरामद किया है। डोडा चूरा की तस्करी सीमेंट के बैग की आड़ में की जा रही थी। पुलिस द्वारा पकड़े गए डोडा चूरा की अंतरराष्ट्रीय कीमत लाखों रुपए आंकी जा रही है। हालांकि पुलिस को तस्कर हाथ नहीं लगे। तस्कर मौके का फायदा उठाकर मौके से भाग निकले। डोडा चूरा की यह कार्यवाही एसआई देवीलाल खटीक ने की। थाना अधिकारी मांगीलाल डांगी ने बताया कि शनिवार अल सुबह एसआई देवीलाल खटीक पुलिस टीम के साथ गश्त कर रहे थे कि गोमाना चौराहा स्थित ओवरब्रिज के नीचे पहुंचे। यहां नीमच रोड की तरफ से एक ट्रक आता दिखाई दिया। पुलिस को देखकर ट्रक चालक ने ट्रक को तेज गति से भगाया तथा निंबाहेड़ा रोड की और ले गया। पुलिस ने भी ट्रक का पीछा किया। लेकिन थोड़ा आगे जाने के बाद ट्रक में मौजूद तस्कर ट्रक को हाईवे पर छोडकऱ मौके से भागने में सफल रहे। पुलिस को ट्रक में मादक पदार्थ होने की शंका हुई। पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो उसमें सीमेंट के बैग के नीचे तीस काले रंग के प्लास्टिक के कट्टे नजर आए। ट्रक के केबिन की तलाशी ली गई तो अंदर कागजात, ड्राइविंग लाइसेंस, मोबाइल मिले। साथ ही ट्रक के अंदर निंबाहेड़ा से बाड़मेर 400 बैग सीमेंट ले जाने की बिल्टी भी मिली। पुलिस ट्रक को थाने लेकर आई। यहां तीस बोरों में भरे डोडा-चूरा का वजन किया तो 5 क्विंटल 95 किलोग्राम निकला। पुलिस ने अज्ञात तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। अज्ञात आरोपियों की तलाश की जा रही है। साथ ही पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि ट्रक में मौजूद तस्कर डोडा-चूरा कहां से लाए थे। और कहां ले जा रहे थे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
:= धमोतर तालाब में आया मगरमच्छ, वन विभाग ने किया रेस्क्यू
प्रतापगढ़. निकटवर्ती कुलमीपुरा-धमोतर गांव में एक मगरमच्छ के आने से हडक़ंप मच गया। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ का रेस्क्यू कर उसे जाखम बांध में छोड़ा। देवगढ़ रेंजर नरपतसिंह राठौड़ ने बताया कि
जिले के कुलमीपुरा गांव में स्थित तालाब में भी पानी कम होने के कारण 8 फीट लंबा मगरमच्छ कहीं से पहुंच गया। तालाब में नहा रहे लोगों और ग्रामीणों ने जब मगरमच्छ को देखा तो हडक़ंप मच गया। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया। उसे जाखम बांध में सुरक्षित छोड़ दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो