scriptकहीं फुहारें तो कहीं रिमझिम बारिश | Somewhere it rains, somewhere it rains | Patrika News

कहीं फुहारें तो कहीं रिमझिम बारिश

locationप्रतापगढ़Published: Jun 20, 2021 08:04:21 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़. प्रतापगढ़ जिले में मानसूनी बारिश शुरू हो गई है। इसके साथ ही जिलेभर में बारिश हुई। इससे सडक़ों पर पानी बह निकला। कई इलाकों में खेतों में भी पानी भर गया। वहीं अच्छी बारिश होने से किसानों के चेहरे पर खुशी देखी गई। पीपलखूंट में सर्वाधिक सवा तीन इंच बारिश दर्ज की गई।वहीं रविवार को सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए रहे। कभी फुहारें और कभी रिमझिम बारिश हुई।

कहीं फुहारें तो कहीं रिमझिम बारिश

कहीं फुहारें तो कहीं रिमझिम बारिश

-जिले में मानसूनी बारिश की शुरुआत
-पीपलखूंट में सर्वाधिक सवा तीन इंच बारिश
प्रतापगढ़. प्रतापगढ़ जिले में मानसूनी बारिश शुरू हो गई है। इसके साथ ही जिलेभर में बारिश हुई। इससे सडक़ों पर पानी बह निकला। कई इलाकों में खेतों में भी पानी भर गया। वहीं अच्छी बारिश होने से किसानों के चेहरे पर खुशी देखी गई। पीपलखूंट में सर्वाधिक सवा तीन इंच बारिश दर्ज की गई।
वहीं रविवार को सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए रहे। कभी फुहारें और कभी रिमझिम बारिश हुई। वहीं अधिकांश इलाकों में केवल बादल छाए रहे। बारिश नहीं हुई। इसके साथ ही किसानों ने भी बुवाई के लिए तैयारियां शुरू कर दी है।
जिले में जल संसाधन विभाग के अनुसार शनिवार सुबह आठ बजे तक गत २४ घंटों में सर्वाधिक बारिश पीपलखूंट में ८१ एमएम दर्ज की गई। इसके साथ ही धरियावद में ६३, अरनोद में २७, छोटीसादड़ी में २२ और प्रतापगढ़ मुख्यालय पर २० एमएम बारिश दर्ज की गई। कहीं फुहारें तो कहीं रिमझिम बारिश हुई।
छोटीसादड़ी. उपखंड क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में गत दो चार दिन से भीषण गर्मी व उमस से शुक्रवार दोपहर बाद हुई बूंदाबांदी से गर्मी से राहत मिली। शुक्रवार सुबह से ही ग्रामीण अंचल में गर्मी के साथ उमस से ग्रामीण परेशान नजर आ रहे थे। वहीं दोपहर तीन बजे बाद मौसम का मिजाज बदला व बूंदाबांदी शुरू हुई। जो करीब पंद्रह.बीस मिनट हुई। जिससे गर्मी व उमस से राहत मिली।
मोवाई. मोवाई क्षेत्र में शुक्रवार रात को करीब तीन घंटे तक लगातार बारिश होने से किसानों के खेतों में पानी भर गया। वहीं शनिवार को भी फुहारों का दौर चलता रहा।
मोखमपुरा. क्षेत्र में शनिवार को सुबह से ही तेज गर्मी का अहसास रहा। दोपहर बाद 3 बजे रिमझि बारिश शुरू हुई। जो करीब आधे घंटे तक चली। बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। मौसम भी खुशनुमा हो गया।

ट्रेंडिंग वीडियो