कहीं रैलियां तो कहीं शिविर में कर रहे जागरुक


प्रतापगढ़. जिले भर में नए मोटर व्हीकल एक्ट व सडक़ दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा हैं। इसके तहत चौथे दिन भी यातायात पुलिस की ओर से नियमों की जानकारी दी गई। इस दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई भी की गई।


अभियान के चौथे दिन भी जिलेभर में हुए कई आयोजन
कॉलेजों में यातायात जागरूकता शिविर हुआ आयोजित, नियम तोडऩे वालों पर हो रही कार्रवाई
प्रतापगढ़. जिले भर में नए मोटर व्हीकल एक्ट व सडक़ दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा हैं। इसके तहत चौथे दिन भी यातायात पुलिस की ओर से नियमों की जानकारी दी गई। इस दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई भी की गई।
शहर के नीमच रोड स्थित एपीसी कॉलेज में गुरुवार को यातायात जागरूकता शिविर हुआ। कॉलेज प्राचार्य डॉ संजय गील ने बताया कि शिविर में मुख्य आतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने युवाओं से अपील की कि वे कानून एवं नियमों को बोझ नहीं समझें, अपितु उनकी गहराई से परिपालना करें। मीणा ने कहा किजब भी समाज में रहने वाले व्यक्ति पर कोई की प्रतिकूल परिस्थिति लागू होती है। वह सर्वप्रथम सहायता के लिए पुलिस की ओर ही देखता हैं तो क्यों न आम नागरिक भी यातायात के नियमों की पालना में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। यातायात प्रभारी दिनेश कुमार मेनारिया ने उपस्थित विद्यार्थियों को यातायात नियमों की विस्तृत जानकारी दी। अंत में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की ओर से उपस्थित सभी विद्यार्थियों, गणमान्य नागरिकों एवं संकाय सदस्यों को यातायात संबंधी नियम परिपालना संबंधी शपथ दिलवाई।
विद्यार्थियों को सडक़ सुरक्षा एवं यातायात नियमों की दी जानकारी
छोटीसादड़ी
आदर्श विद्या मंदिर माध्यमिक विद्यालय में गुरुवार को पुलिस विभाग की ओर से विद्यार्थियों को सडक़ सुरक्षा एवं यातायात नियमों की जानकारी दी गई। थाना अधिकारी ने बताया कि रोड पर चलते समय सडक़ सुरक्षा के नियमों का ध्यान रखना चाहिए।
वाहन चलाते समय हेलमेट पहनना चाहिए। वाहन चलाते समय मोबाइल व शराब का उपयोग नहीं करना चाहिए। संस्था प्रधान कैलाश कुमार शर्मा ने बताया कि यातायात नियमों का पालन करना चाहिए।
दलोट
ग्रामीण महिला एवं बाल विकास संस्थान की ओर से यातायात सडक़ सुरक्षा सप्ताह के तहत युवाओं को जागरूक करने के लिए रैली का आयोजन किया गया। इस रैली के माध्यम से युवाओं व स्कूली छात्रों को यातायात के नियमों के बारे मे बताया एव सभी को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए अपील की। दुपहिया वाहन चालकों को समझाइश की गई। थानाधिकारी केशुलाल खटीक ने कहा कि हेलमेट को बोझ ना समझें। सडक़ सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम में जिला परिषद सदस्य लक्ष्मीनारायण पाटीदार, लेम्पस अध्यक्ष गोपाल पाटीदार, स्कूल के डायरेक्टर सुरेन्द्रसिंह, मनीष जैन, पूर्व सरपंच चकुंडा अनिल कुमार मीणा, कमलेश कुमार शर्मा, राकेश चौधरी, हीरालाल आदि मौजूद थे। कार्यक्रम में संस्थान की ओर से सत्यनारायण पालीवाल, जिला समन्वयक नागुराम रेदास, ब्लॉक समन्वयक एस के सुखाडिय़ा, नितेशकुमार, छगनलाल प्रजापत, मदन मीणा, समरथ मीणा, केशुराम, रविंद्रसिंह, वीरेंद्रसिंह सिसोदिया, बालूराम, बापूलाल आदि मौजूद रहे।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned