जिले भर में रूट मार्च निकाल एसपी ने लिया जायजा सालमगढ़ में निकाला रूट मार्च

सालमगढ़. कोविड-19 को देखते हुए जन अनुशासन पखवाड़े के अंतर्गत बुधवार को कस्बे में पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में रूट मार्च निकाला गया। लोगों इस गम्भीर बीमारी के बारे में अवगत और जागरुक करने के लिए रूट मार्च निकाला गया। जिला पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिंरजीलाल, पीपलखूट उप अधीक्षक अजयसिंह, सालमगढ़ सीआई रोहितकुमार और क्यूआरटी टीम के साथ रूटमार्च निकाला गया।

By: Devishankar Suthar

Published: 22 Apr 2021, 07:48 AM IST

सालमगढ़. कोविड-19 को देखते हुए जन अनुशासन पखवाड़े के अंतर्गत बुधवार को कस्बे में पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में रूट मार्च निकाला गया। लोगों इस गम्भीर बीमारी के बारे में अवगत और जागरुक करने के लिए रूट मार्च निकाला गया। जिला पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिंरजीलाल, पीपलखूट उप अधीक्षक अजयसिंह, सालमगढ़ सीआई रोहितकुमार और क्यूआरटी टीम के साथ रूटमार्च निकाला गया। लोगों को जागरूकता का संदेश दिया। सभी से बिना वजह व बिना मास्क घरों से बाहर नहीं निकलने की अपिल की गई।
निकाला रूटमार्च
दलोट. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए योद्धा मैदान में उतर आए हैं। एसपी सहित पुलिस के अधिकारियों के साथ सालमगढ़ थाना क्षेत्र में रूट मार्च निकाला। बाजारों को औचक निरीक्षण किया। लोगों से कोविड.19 की गाइड लाइन को अपनाने की अपील की। एसपी चूनाराम जाट ने फीडबैक लिया। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है। बल्कि महामारी से लडऩे की जरूरत है। फीडबैक लेकर मास्क पहनने, शारीरिक दूरी रखने और जरूरी कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकलने की अपील की।
एसपी ने लिया पीपलखूंट का जायजा
पीपलखूंट. जन अनुशासन पखवाड़े के तहत प्रतापगढ़ जिला पुलिस अधीक्षक मय क्युआरटी के बुधवार को जिले के दौरे पर रहे। इसके साथ ही पीपलखूंट कस्बे पहुंचे। जहां पीपलखुंट वृताधिकारी, थानाधिकारी से क्षेत्र में कफ्र्यू के दौरान हालत के बारे मे जानकारी ली। इस दौरान सभी चौराहे पर पुलिस के जवान तैनात कर सरकार द्वारा दिशा-निर्देशो की पालना करवाने का आदेश दिया।
रूट मार्च निकाला, चालान काटे
धरियावद. कस्बे में बुधवार को जिला पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल मीणा के नेतृत्व में रूट मार्च निकाला गया। नया बस स्टेण्ड, रावला बाग से शुरू हुआ मार्च कबूतर खाना, सदरबाजार, पुराना बस स्टेण्ड, सलूम्बर रोड मार्गों से होकर गुजरा। इस दौरान सीआई सुरेंद्रसिंह राव, थानाधिकारी राजवीरसिंह मय प्रशासनिक कार्मिक शामिल रहे। इसके साथ ही अधिकारियों ने संक्रमितों का फीडबैक लेते हुए कंटेनमेंट जोन पर चर्चा और कानून व्यवस्था एवं जन अनुशासन पखवाडे को लेकर कार्मिकों को विशेष निर्देश दिए। पुलिस ने नियमों की अवहेलना करने वालों के चालान काटे। साथ ही जुर्माना वसूला।
पीपलखूंट क्षेत्र में दो बालविवाह रुकवाए
प्रतापगढ़. चाइल्डलाइन प्रतापगढ़ ने प्रशासन के सहयोग से पीपलखूंट क्षेत्र के एक गांव में होने जा रहे बालविवाह को रुकवाया। चाइल्डलाइन को 21 अप्रेल को मध्यरात्रि ढाई बजे सूचना मिली कि पीपलखूंट तहसील के सिदड़ी - महुड़ी गांव में दो नाबालिगों का विवाह करवाया जा रहा है। बारात आने वाली है। इस पर चाइल्डलाइन टीम ने तुरंत पीपलखूंट उपखण्ड अधिकारी को फोनकर मामले की जानकारी दी। इसके बाद प्रशासन ने पुलिस एवं पटवारी की टीम को मौके पर भेजा। पुलिस जाब्ता पहुचते ही विवाह स्थल पर मौजूद मेहमान भाग गए व जब नाबालिग लडक़ी के पिता से लडक़ी की उम्र स बन्धी दस्तावेज पेश करने को कहा तो पिता ने कोई दस्तावेज नहीं बताए। पिता ने माना कि बालिका नाबालिग है। इस पर प्रशासन ने लडक़ी के पिता को विवाह नहीं करवाने के लिए पांबद किया। उन्होंने कहा कि यदि पाबंद करने के बाद भी बालविवाह किया गया तो उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस तरह प्रशासन के सहयोग से बाल- विवाह रुकवाया गया।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned