scriptप्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन में गरजे वक्ता | Speakers roared in enlightened civil conference Call to awaken Hindu p | Patrika News

प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन में गरजे वक्ता

locationप्रतापगढ़Published: Oct 20, 2019 08:13:00 pm

Submitted by:

Devishankar Suthar

जिले के अरनोद कस्बे में महाराणा प्रताप स्टेडियम में रविवार को सर्व हिंदू समाज का प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन आयोजित किया गया।

प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन में गरजे वक्ता

प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन में गरजे वक्ता


हिंदू शक्ति जागृत करने का किया आह्वान
फायरिंग और अवैध वसूली को लेकर एकजुट हुए विभिन्न समाजों के लोग
प्रतापगढ़
जिले के अरनोद कस्बे में महाराणा प्रताप स्टेडियम में रविवार को सर्व हिंदू समाज का प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें हिंदू शक्ति जागृत करने के आव्हान पर वक्ताओं ने विचार प्रकट किए। क्षेत्र में हो रही फायरिंग, फिरौती और मनमाने दाम पर ब्याज वसूलने की घटनाओं को लेकेर रोष जताया। इस प्रकार की घटनाओं के कारण अरनोद और आस-पास के गांवों में भय व्याप्त है। इसी के चलते कुछ दिनों पूर्व अरनोद में फायरिंग की घटना के बाद और फरेड़ी के किसान द्वारा 25 लाख रुपए का स्टांप जबरन लिखवाने पर किसान द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद यह सर्व समाज का प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता भारतीय किसान संघ के संरक्षक कर्नल जयराजसिंह, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक मनोज प्रतापसिंह एवं नगर पालिका चेयरमैन कमलेश डोसी, लालगढ़ के जमुनालाल मीणा, अरनोद के व्यापार संघ के अध्यक्ष केशवलाल जैन, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अरुणसिंह चूंडावत रहे। सभी वक्ताओं ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए एवं हिंदू शक्ति जागृत करने का आव्हान किया।
कर्नल जयराजसिंह ने कहा कि उन्होंने पंजाब, श्रीलंका और कश्मीर में लड़ाइयां लड़ी और वहां के लोगों ने भी बहादुरी के साथ आतंकवाद का सामना किया। हमारे यहां तो कुछ नहीं है, लेकिन इन डराने धमकाने की घटनाओं से किसी को डरने की आवश्यकता नहीं है। संगठित होकर तत्काल इन घटनाओं का जवाब देने की जरूरत है।
चेयरमैन कमलेश डोसी ने कहा कि सभी को राजनीति से ऊपर उठकर इन घटनाओं का मुकाबला करने की जरूरत है। इसलिए ऐसी किसी घटना का संगठित होकर मुकाबला करना होगा।
ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अरुण सिंह चूंडावत ने कहा कि कोई भी लोग ऊंचे दाम पर राशि क्यों लेते हैं? जबकि सरकार द्वारा कई तरह की योजनाएं चला रखी है और बैंक केसीसी और अन्य योजनाओं के तहत कम ब्याज पर रुपए दे रहा है। किसी को भी इन लोगों के पास जाने की जरूरत नहीं है और सभी को किसी एक के साथ कोई घटना होती है तो सबको संगठित होकर उसका मुकाबला करना चाहिए ना कि उसे अकेला छोड़ दें।
व्यापार संघ के अध्यक्ष केशवलाल जैन ने कहा कि सभी व्यापारी संगठित हैं और ऐसी किसी भी घटना का संगठित होकर मुकाबला करने को तैयार हैं।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक मनोज प्रतापसिंह ने कहा कि आज हिंदू समाज को संगठित होने की आवश्यकता है, संगठित होने के लिए प्रत्येक गांव में शाखा चलनी चाहिए। प्रत्येक घर से शाखा में कोई जाना चाहिए, तब लोगों में संगठन की भावना आएगी और हिंदू संगठित होगा। लालगढ़ के जमुनालाल मीणा ने कहा कि आज राम की जय और रावण की विजय कहने वालों की जरूरत नहीं है। अपने समाज में छिपे हुए जयचंदों से सावधान रहना होगा। किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है।
जिला संघचालक सीताराम डांगी ने सर्व समाज के लोगों का आभार व्यक्त किया और पुलिस प्रशासन का भी आभार व्यक्त किया। अंत में किसान भंवरलाल को सभी ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम का संचालन जसपाल आंजना ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो