scriptभंवरमाता मंदिर में थानाधिकारी बने रिसीवर | Station officer becomes receiver in Bhanwarmata temple | Patrika News

भंवरमाता मंदिर में थानाधिकारी बने रिसीवर

locationप्रतापगढ़Published: Aug 18, 2019 01:12:45 pm

Submitted by:

Devishankar Suthar

जिले के छोटीसादड़ी क्षेत्र के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल और शक्तिपीठ भंवरमाता मंदिर के मामले में उपखंड मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद शनिवार को थानाधिकारी रविन्द्र सिंह चौधरी ने मौके पर पहुंच कर रिसीविंग की कार्रवाई पूरी की।

Pratapgarh

pratapgarh


माता के कक्ष, दान पत्र सहित बरामदे को किया सीलबंद, बैंक खाते भी फ्रीज
प्रतापगढ़
जिले के छोटीसादड़ी क्षेत्र के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल और शक्तिपीठ भंवरमाता मंदिर के मामले में उपखंड मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद शनिवार को थानाधिकारी रविन्द्र सिंह चौधरी ने मौके पर पहुंच कर रिसीविंग की कार्रवाई पूरी की। अब मंदिर के प्रशासक का काम छोटीसादड़ी थानाधिकारी देखेंगे। जिसमें मंदिर और ट्रस्ट की पूरी देखरेख थाना प्रभारी के अधीन रहेगी।
थाना अधिकारी चौधरी ने तहसीलदार गणेशलाल पांचाल की मौजूदगी में रिसीविंग की कार्रवाही की। उन्होंने मंदिर के ऊपर के बरामदे को खुलवाया। वहां पड़ी सामग्री का अवलोकन किया और पुजारियों से जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने मौका पर्चा बनाया। बरामदे के गेट के ताला लगाया गया। यहां देखा कि मंदिर कक्ष पर ट्रस्ट के ताले लगे हुए थे। इस पर थानाधिकारी ने ताला लगाकर सील बन्द किया। मन्दिर में सामने की पुजारियों द्वारा स्थापित मूर्तियों को पेटी सहित पास ही स्थापित करवाया। दान पात्र पर लगे ट्रस्ट के तालों के साथ ही अपनी ओर से ताले लगवाए। मन्दिर में पड़ी पुजारियों द्वारा भोग सामग्री तैयार करने की सामग्री वहां हटाने को कहा। थानाधिकारी ने कहा कि वे इस भोग सामग्री को मंदिर में रखवाने के लिए न्यायालय में प्राथना पत्र लगाएं।
इस दौरान यहां पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे।
डाबड़ा विद्यालय में नहीं हो रही पढ़ाई
अभिभावकों में रोष
मोखमपुरा
निकटवर्ती राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय डाबड़ा में पढ़ाई बाधित हो रही है। यहां हालात यह है कि
1 जुलाई 2019 से 15 अगस्त तक अंग्रेजी व अन्य विषयों में भी एक भी अध्याय पूरा नहीं हुआ है। ऐसे में अभिभावकों में रोष है। ग्रामीणों ने इस संबंध में प्रधानाचार्य को लिखित में अवगत कराया है। कक्षा दसवीं बोर्ड बारहवीं बोर्ड कक्षा के एक भी विषय में एक भी पाठ पूरा नहीं होना चिंता का विषय है। ग्राम वासियों ने बताया इस बारे में जिला शिक्षा अधिकारी को भी अवगत कराया जाएगा। गत वर्ष मनीष गायरी मेरिट में आने से वंचित रहा था, इसका कारण यह था के सभी विषयों में 90 प्रतिशत से अधिक नंबर थे। जबकि अंग्रेजी में 55 नंबर ही थे। ग्रामीण मुकेश माली, गोपाल गायरी, देवीलाल, भंवरलाल, हकीम खान, मनोहरलाल, राजेंद्रसिंह, ईश्वरलाल आदि ने विद्यालय में पढ़ाई सुचारू रूप से नहीं चलने पर रोष व्यक्त किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो