scriptकेसुंदा गांव में चोरी गया 10 quintal सरिया बरामद | Stolen 10 quintal bars recovered in Kesunda village | Patrika News

केसुंदा गांव में चोरी गया 10 quintal सरिया बरामद

locationप्रतापगढ़Published: Jun 27, 2022 08:19:26 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

Stolen 10 quintal bars recovered in Kesunda village

केसुंदा गांव में चोरी गया 10 quintal सरिया बरामद

केसुंदा गांव में चोरी गया 10 quintal सरिया बरामद


एक ओर आरोपी को किया गिरफ्तार

छोटीसादड़ी.
छोटीसादड़ी पुलिस ने केसुंदा गांव में चोरी के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। चोरी हुआ १० क्विंटल सरिया भी बरादम किया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि 22 मई को केसुंदा गांव के रामबाबु पुत्र किशनलाल शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें बातया कि मकान का कार्य चल रहा है। जहां पर 10 क्विंटल लोहे के सरिऐ रखे हुऐ थे। जो रात को चोरी हो गए। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की। जिसमें मुखबिर की सूचना पर राकेश पुत्र रामलाल भील निवासी भीलों का खेडा थाना जीरन हाल केसुंदा व कैलाश पुत्र भैरूलाल भील निवासी पीठ थाना जीरन जिला नीमच हाल केसुंदा को गिरफ्तार किया गया था। प्रकरण की घटना में शामिल आरोपी गोविंद पुत्र छगनलाल बावरी निवासी धामनिया रोड को गिरफ्तार कर प्रकरण में चोरी हुआ 10 क्ंिवटल लोहे का सरिया बरामद किया गया।
सडक़ निर्माण की धीमी गति, नहीं बनाई खाई
छोटीसादड़ीशहर के अचलपुरा मार्ग पर सडक़ की ऊंचाई बढ़ाकर बन रहे कंडेला मार्ग से बरवाड़ा गुर्जर गांव तक नवीन सडक़ का काम कछुए गति हो रहा है। जिसके चलते साइडों को बढ़ाने के लिए पुरानी खाइयों में मिट्टी भर जाने और ठेकेदार द्वारा खाइयों को नहीं खोदे जाने के चलते बारिश की बाट जो रहे किसानों को अब पानी निकासी के अभाव में खेतों में पानी भरा रहने का डर सता रहा है। बारिश होने से पहले ही सताने लगा है। यदि काम इसी गति से चलता रहा ओर पहली बारिश अच्छी हो जाती है तो खेतो में पानी भरा रहेगा। जिसके चलते एक ओर समय पर बुवाई भी नहीं हो सकेगी। वहीं दूसरी ओर यदि बुवाई भी कर दी जाए तो बारिश का पानी निकल भी नहीं पाएगा। जिसके चलते खेत में पड़ा बीज अंकुरित होने से पहले ही खराब होने की आशंका है।
इस संबंध में सहायक अभियंता दयाराम मीणा का कहना है कि इस टेंडर में खाई लगाने प्रोविजन तो नहीं है। फिर भी जरूरत के हिसाब से लगाएंगे। वहीं निजी आराजी होने से लोग अपने अपने खेतों में खाई लगा सकते है। जरुरत होन पर खाई के लिए विभाग से अलग टेंडर करवाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो