चोरी की कार बरामद, तीन आरोपी गिरफ्तार

प्रतापगढ़/छोटीसादड़ी. अज्ञात चोरों की तलाश में निकली पुलिस दल को चोरी की कार सहित तीन आरोपी हाथ लग गए। जबकि एक आरोपी भाग निकला। गिरफ्तार आरोपियों पर अपहरण और फिरौती के मामले भी दर्ज है। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है।

By: Devishankar Suthar

Published: 24 Jul 2021, 07:17 AM IST


=---=
अपहरण और फिरौती के मामलों में भी थे लिप्त
प्रतापगढ़/छोटीसादड़ी. अज्ञात चोरों की तलाश में निकली पुलिस दल को चोरी की कार सहित तीन आरोपी हाथ लग गए। जबकि एक आरोपी भाग निकला। गिरफ्तार आरोपियों पर अपहरण और फिरौती के मामले भी दर्ज है। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है।
सीआई मांगीलाल डांगी ने बताया कि विभिन्न मामलों के अपराधों में लिप्त वांछित आरोपियों की धरपकड और आरोपियों की गिरप्तारी के लिए अभियान चलाया हुआ है। इसके तहत विशेष टीम का गठन कर तलाश की जा रही थी। अज्ञात अपराधियों की तलाश के लिए निकले पुलिस दल बलियाखेडा से आगे मोड पर पहुंचा। जहां रोड के साइड में एक कार खडी थी और चार युवक पास में बैठे थे। सीआई डांगी वाहन रोककर मय जाप्ता नीचे उतरे। रोड की साइड में खड़ी कार की तरफ जाने लगे तो कार के पास बैठे युवक भागने लगे। जिस पर पुलिस दल ने तीन युवकों को पीछा कर पकड़ा। वहीं एक युवक झाडिय़ों में भाग गया। पकड़े गए युवकों से पूछताछ की तो उन्होंने अपनी पहचान रवि पुत्र देवेन्द्र सूर्यवंशी खटीक निवासी सोनिया बिहार दिल्ली थाना खजुरीखास हाल निवास हरनी महादेव रोड गोकल बिहार कॉलीनी भीलवाडा, सत्तु माली पुत्र भैरुलाल माली निवासी भीलवाडा, कृष्णपालसिंह पुत्र भारतसिंह राजपूत पिपलिया मण्डी जिला मन्दसोर, हाल मुकाम भीलवाडा बताया। भागने वाले का नाम इरफान पुत्र अजमल खान पठान देवली जिला टोंक बताया। इन तीनों के कब्जे से कार को जब्त की गई।
पुलिस ने रवि सूर्यवंशी से पूछताछ की तो रवि ने उसके साथियों ने कार को चितौडग़ढ़ शहर से चोरी करना बताया। रवि सूर्यवंशी ने अपने साथियों के साथ मिलकर जनवरी 2021 में भीलवाड़ा शहर में गुलशन लुधानी ंिसंधी निवासी प्रतापनगर का अपहरण किया था। उसके बदले में एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी। जिस पर थाना प्रताप नगर जिला भीलवाडा मे विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज है। जिसमें रवि सूर्यवंशी व उसके साथी जेल जा चुके है।
=====
पेट्रोल पंप मालिक के साथ 20 हजार की लूट
----तीन नकाबपोशों ने दिया वारदात को अंजाम
--पुलिस के हाथ लगे अहम् सुराग
अरनोद/मोवाई. अरनोद थाना क्षेत्र के चूपना-मोवाई वाले रास्ते पर गुरुवार रात को पेट्रोल पम्प मालिक के साथ घर जाते समय एक बाइक सवार 3 अज्ञात लोगों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। मामले को लेकर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस से मौका-मुआयना किया। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। वहीं पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं।
अरनोद थाना प्रभारी रवीन्द्रसिंह ने बताया कि शौली पेट्रोल पम्प मालिक नरेंद्र जैन निवासी अरनोद ने अपने साथ हुई गुरुवार रात्रि में लूट की घटना का मामला अरनोद थाने में दर्ज करवाया। गुरुवार रात्रि करीब साढ़े दस बजे नरेन्द्र पेट्रोल पंप से वह अपने साथ २० हजार रुपए से भरा बैग लेकर अरनोद आ रहा था। चूपना व मोवाई के बीच पीछे से तीन नकाबपोश बदमाशों ने मोटरसाइकिल को नरेन्द्र की बाइक के आगे लाकर खड़ी कर दी। रुकते ही एक नकाबपोश ने मोटरसाइकिल की चाबी निकाली। दूसरे ने मोबाइल छीना, मोटरसाइकिल के हैंडल के वहा टंगी थैली में रखे 20 हजार एव अन्य दस्तावेज लेकर फरार हो गए। इसके बाद नरेन्द्र किसी तरह पुलिस को सूचना दी। घटना की सूचना मिलते ही अरनोद थाना पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंची। पुलिस ने शुक्रवार को चूपना, मोवाई, शोली पेट्रोल पंप ओर लूट की वारदात पर मौके पर पुलिस उपाधीक्षक ऋषिकेश मीणा, सीआई रविन्द्रसिंह व नौगावां चौकी व कोटड़ी चौकी स्टाफ ने मुआयना किया। पुलिस का दावा है कि इस दौरान लूट की वारदात में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। बहुत जल्द ही लूट के मामले में पर्दाफाश कर दिया जाएगा। ::::::::::::::

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned