विद्युत दुर्घटनाओं पर रोक की कवायद

विद्युत दुर्घटनाओं पर रोक की कवायद

Rakesh kumar Verma | Publish: Jan, 12 2018 06:18:27 PM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

विद्युत वितरण निगम की ओर से मांगे जा रहे सुझाव

जिले की 52 ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर लगाए जाएंगे शिविर
प्रतापगढ़ आए दिन होने वाली विद्युत संबंधी दुर्घटनाओं पर रोकथाम और बिजली का दुरुपयोग को लेकर निगम की ओर से कवायद शुरू की गई है। निगम की ओर से इसके लिए लोगों और जनप्रतिनिधियों से सुझाव मांगे जा रहे है। निगम की ओर से ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर शिविर लगाए जा रह है। इन शिविरों में सुझाव मांगें जा रहे है। इन पर अमल के लिए निगम की ओर से उच्चाधिकारियों में बैठक की जाएगी और निर्णय किए जाएंगे।
विद्युत संबंधी दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं विद्युत दुरुपयोग को रोकने के लिए विद्युत निगम की ओर से आमजन, जनप्रतिनिधि, प्रशासन व अन्य कर्मचारियों आदि के सहयोग से परिचर्या एवं जन संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जिसमें जन सामान्य को विद्युत दुर्घटनाओं से बचाव के लिए जागरूक करने के उपाय बताए जा रहे है। जन संवाद में सामने आने वाले सुझावों पर अमल करते हुए यह प्रयास किया जा रहा है। इसके साथ ही भविष्य में विद्युत दुर्घटनाओं से किसी प्रकार की हानि नहीं हो। साथ ही विद्युत दुरुपयोग को रोकने के बारे में भी चर्चा की जा रही है। ताकि विद्युत छीजत कम करने एवं उच्च गुणवत्ता की विद्युत आपूर्ति प्रदान की जाए।

आज यहां लगेंगे शिविर
योजना के तहत जिले में शनिवार को 52 ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर शिविर लगाए जाएंगे।इन ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर अटल सेवा केन्द्र में दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक शिविर लगाए जाएंगे।

आने लगे कई सुझाव
जिले में गत माह 50 ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर शिविर लगाए गए थे। जिसमें कई सुझाव मिले थे।इनमें कई सुझाव वाकईमें अच्छे और अनुकरण के योग्य थे। ऐसे में अब वंचित ग्राम पंचायतों में भी शिविर लगाए जाएंगे। इसके तहत 52 ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर शिविर शनिवार को लगाए जाएंगे।
आर.सी.शर्मा
अधीक्षण अभियन्ता, एवीवीएनएल प्रतापगढ़


किसी को अनाधिकृत राशि ना दें
प्रतापगढ़
जिले में डीडीयूजीजेवाई के अन्तर्गत ग्रामीण क्षेत्रो में बीपीएल परिवारों को घरेलु विद्युत कनेक्शन मय बोर्ड, एक एलई.डी बल्ब 9 वाट तथा एपीएल. परिवारों के लिए विद्युत तंत्र तैयार करने का कार्य निगम द्वारा अधिकृत फर्मो द्वारा किया जा रहा है। इसमें किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा है। अधीक्षण अभियन्ता आर.सी.शर्मा ने बताया कि जो भी शुल्क नियमानुसार देय हो, उसे सहायक अभियन्ता कार्यालयों में सम्पर्क कर जमा करानी है। अन्य व्यक्ति या संस्था किसी भी प्रकार का शुल्क लेती है तो निगम कार्यालय में सूचना देनी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned