scriptदेवगढ़ के छात्रावास में अव्यवस्थाओं पर छात्रों में रोष | Students fury over disturbances in Devgarh's hostel | Patrika News

देवगढ़ के छात्रावास में अव्यवस्थाओं पर छात्रों में रोष

locationप्रतापगढ़Published: Oct 01, 2021 07:30:14 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ.जिले के देवगढ़ स्थित राणा पूंंजा राजकीय जनजाति बालक आश्रम छात्रावास में अव्यवस्थाओं को लेकर छात्रों में रोष फैल गया। इसे लेकर गुरुवार को कई छात्र प्रतापगढ़ स्थित जनजााति कार्यालय पहुंचे। जहां कार्यालय के बाहर धरना दिया गया। समस्याओं को लेकर अधिकारी जितेंद्र मीणा कुमार को अवगत कराया गया।

देवगढ़ के छात्रावास में अव्यवस्थाओं पर छात्रों में रोष

देवगढ़ के छात्रावास में अव्यवस्थाओं पर छात्रों में रोष


-पहुंचे प्रतापगढ़ जनजाति कार्यालय, दिया धरना
प्रतापगढ.
जिले के देवगढ़ स्थित राणा पूंंजा राजकीय जनजाति बालक आश्रम छात्रावास में अव्यवस्थाओं को लेकर छात्रों में रोष फैल गया। इसे लेकर गुरुवार को कई छात्र प्रतापगढ़ स्थित जनजााति कार्यालय पहुंचे। जहां कार्यालय के बाहर धरना दिया गया। समस्याओं को लेकर अधिकारी जितेंद्र मीणा कुमार को अवगत कराया गया।
छात्रों ने बताया कि छात्रावास में कई सुविधाओं का अभाव है। भोजन खराब और मात्रा में कम बनाया जाता है। यहां शौचालय बंद है। नाश्ते में अब तक बिस्किट नहीं दिए गए है। साबुन, तेल नहीं मिले है। इसके अलावा दो साल से छात्रवृति नहीं मिली है। दूध में व सब्जी में पानी की ज्यादा मिलावट की जाती है। वार्डन और रसोइयों को बदलने की मांग की है। इस पर जनजाति विभाग के ट्रेजरी अधिकारी जितेंद्र मीणा का कहना है कि बच्चों की समस्या सुनी है और बच्चों ने लिखित में दिया है। मौके पर जाकर व्यवस्थाओं की जांच की जाएगी।
=-=-=
मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन
सरपंचों ने किया प्रदर्शन
प्रतापगढ़.
प्रशासन गांवों के संग अभियान का सरपंचों ने किया बहिष्कार किया है। साथ ही सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया है। राजस्थान सरपंच संघ के बैनर तले सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए जिले के सरपंचों ने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर आगामी 2 अक्टूबर से शुरू होने वाले प्रशासन गांव के संग अभियान के बहिष्कार की घोषणा की है। गत मार्च महीने में मुख्यमंत्री के साथ हुए सरपंच संघ के समझौतों पर खरा नहीं उतरने से नाराज राजस्थान सरपंच संघ के आव्हान पर प्रतापगढ जिलाध्यक्ष रामप्रसाद मीणा के नेतृत्व में जिले के सरपंचों ने आंदोलन किया है। ज्ञापन में यह भी मांग की गई है कि टेंडर प्रक्रिया पुन: ग्राम पंचायत स्तर पर की जाए। प्रधानमंत्री आवास ओर खाद्य सुरक्षा योजना में वंचित लोगों के नाम जोड़े जाने की मांग सहित ऑनलाईन प्रक्रिया को सुलभ किए जाने व विगत कई दिनों से हड़ताल पर चल रहे ग्राम विकास अधिकारिययो की 11 सूत्रीय मांगों का प्राथमिकता से निस्तारण किए जाने की मांग की।
इस मौके पर ब्लॉक अध्यक्ष धमोतर शांलिाल, प्रतापगढ़ जुझार लाल मीणा, छोटीसादडी राधेश्याम मीणा, धरियावद रमेशचंद मीणा, अरनोद सिद्धार्थ कटारा, दलोट कांतिलाल मीणा आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो