scriptछात्रसंघ चुनाव कल, सभी संगठन कर रहे प्रचार | Students union elections tomorrow, all organizations are campaigning | Patrika News

छात्रसंघ चुनाव कल, सभी संगठन कर रहे प्रचार

locationप्रतापगढ़Published: Aug 26, 2019 11:34:12 am

Submitted by:

Hitesh Upadhyay

घर-घर जाकर कर रहे अपने प्रत्याशियों का प्रचार

छात्रसंघ चुनाव कल, सभी संगठन कर रहे प्रचार

छात्रसंघ चुनाव कल, सभी संगठन कर रहे प्रचार

प्रतापगढ़. महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव मंगलवार को होंगे। सुबह 8 बजे से दोपहर एक बजे तक मतदान होगा। जिसके बाद बुधवार को सुबह 11 बजे बाद से मतगणना शुरू होगी। इसके बाद परिणाम घोषित करने के साथ ही परिणामों की घोषणा तथा विजयी उम्मीदवारों की शपथ दिलवाई जाएगी। चुनाव को लेकर सभी छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने देर रात तक अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगने में लगे हुए है।
घर-घर जाकर कर रहे प्रचार
महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव को लेकर सभी छात्र संगठन जिले के ग्रामीण इलाकों में जाकर भी अपने प्रत्याशियों का प्रचार कर रहे है। प्रत्याशी अपने समरथकों के साथ विद्यार्थियों के घर तक जाकर प्रचार कर महाविद्यालय की समस्याओं व विकास की बात कह रहे है।
सोशल मीडिया पर भी प्रचार
छात्र संगठनों की ओर से जहां एक और विद्याथियों के घर जाकर अपनी योजनाएं बताकर वोट मांग रहे है वहीं दूसरी और संगठनों की ओर से सोशल मीडिया व झंडे बैनर के साथ हैंडबिल सहित कई चुनाव साम्रगी से प्रचार शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया पर प्रचार भी जोरों पर है।
एक पद, 3 छात्राएं, आजमा रही अपनी किस्मत
महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में इस वर्ष भी एक ही पद पर तीन छात्राएं अपनी किस्मत आजमा रही हैं। जिसमें संयुक्त सचिव पद के लिए एबीवीपी की ओर से डोली तेली, एनएसयूआई व एसटीएससी की ओर से अनिता मीणा, भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा की ओर से सुमित्रा मीणा अपनी किस्मत आजमा रही हैं। ये प्रत्शाशी भी जोर शोर से चुनाव प्रचार में जुटी हुई है। गौरतलब है कि कॉलेज में अब तक छात्राएं अध्यक्ष पद के लिए खड़ी नहंी हुई है।
शिक्षक सम्मान सूची के आवेदनों की जांच करने की उठाई मांग

प्रतापगढ़.शिक्षक सम्मान 2019 के लिए शिक्षा विभाग की ओर से भेजी गई सूची में अपात्र शिक्षकों के नाम शामिल करने का आरोप लगाते हुए राजस्थान शिक्षक राष्ट्रीय और प्राध्यापक संघ रेसला ने आवेदनों की जांच की मांग की है। संघ ने इस संदर्भ में विधायक रामलाल मीणा को ज्ञापन दिया और नए सिरे से सूची राज्य सरकार को भिजवाने की मांग की। ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि अपात्र शिक्षकों का चयन किया गया और ऑनलाइन फीडिंग की गई। इसमें बताया गया कि एक प्रार्थी के अंक गैर वाजिब तरीके से बढ़ा दिए गए हैं और दूसरे प्रार्थी के नंबर घटा दिए गए इसके अलावा नियमानुसार कमेटी की मीटिंग बुलाए बिना एवं अनुशंसा के बिना अपात्र शिक्षकों के नाम राज्य स्तर पर प्रस्तावित किए गए। ज्ञापन देने वालों में शिक्षक संघ राष्ट्रीय के देवी लाल मीणा, बहादुर लाल मीणा, जाकिर हुसैन, इंदर मल मीणा,धनराज मीणा, मांगीलाल मीणा, नीरज मीणा, रेसला के विक्रम कोठारी, नितेश सोमानी, दीपक पंचोली, पवन रायकवार, दीपक कुमावत सहित अनेक अध्यापक शामिल थे
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो