शहर में चलाया ऐसा अभियान, दुकानदारों की आ गई शामत

rajesh dixit

Publish: May, 17 2018 07:44:14 PM (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
शहर में चलाया ऐसा अभियान, दुकानदारों की आ गई शामत

पहले दिन 52 किलो प्लास्टिक कैरीबैग बरामद किए

पहले दिन 52 किलो प्लास्टिक कैरीबैग बरामद किए
प्रतापगढ़
शहर में जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन व नगर परिषद की ओर से संयुक्त अभियान चलाकर प्लास्टिक कैरीबैग की धरपकड़ की कार्रवाई गुरुवार से शुरू की गई। पहले दिन 52 किलो प्लास्टिक कैरीबैग जब्त किए गए।
नगर आयुक्त अशोककुमार जैन ने बताया कि प्लास्टिक कैरी बैग पर्यावरण के साथ ही आमजन के लिए भी हानिकारक है इसका इस्तेमाल करने से जहां एक ओर पर्यावरण प्रदूषित होता है। वहीं मवेशी भी इन्हे खाकर मौत का ग्रास बनते है। प्लास्टिक नालीयों, नालों में एकत्रित कर सडक़ों पर गंदगी फैलाते है। जिसको रोकने के लिए परिषद की ओर से अभियान चलाया गया। व्यापारियों, सब्जी विक्रेताओं, फूटकर व्यवसाइयों से लगभग 52 किण्ग्रा प्लास्टिक कैरीबेग की जब्ती की कार्यवाही की गई। प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने व कपड़े व कागज की थैलियों के उपयोग के लिए समझाईश की गई।
कार्रवाई में राजस्व निरीक्षक हितेश रोत, प्रतापगढ़ पटवारी घनश्याम टेलर, बसेरा पटवारी शक्तिसिंह, एएसआई पारस शर्मा, जमादार कमल चनाल, मनीष सिंगोलिया, रितेष चनाल आदि शामिल थे।
-
पांच पंचायतों में आज आयोजित होंगे शिविर
प्रतापगढ़
जिले में शुक्रवार को जिले की पांच ग्राम पंचायतों में राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने बताया कि शुक्रवार को प्रतापगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत अचलपुर, अरनोद की कोटडी, धरियावद की नाड़, छोटीसादड़ी की कालाकोट व पीपलखूंट की सोबनिया ग्राम पंचायत में राजस्व लोक अदालत न्याय आपके द्वार शिविर का आयोजन किया जाएगा।
...

मजदूर संघ का जिला अधिवेशन 20 को
प्रतापगढ़
भारतीय मजदूर संघ का जिला अधिवेशन 20 मई को कृषि उपज मंडी परिसर में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए संघ की ओर से तैयारियां की जा रही है।
संघ के अधिवेशन संयोजक शिवशंकर व्यास ने बताया कि अधिवेशन में विभिन्न मजदूर संगठनों के पदाधिकारी और सदस्य भाग लेंगे। इसमें विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियों और श्रमिकों की समस्याओं के बारे में चर्चा करी जाएगी।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned