scriptनाबालिग बेटे ने दो लाख का लालच देकर करवाई थी मां की हत्या, इनामी आरोपी बबलू गिरफ्तार | supari killer arrested : Mother murdered by supari | Patrika News

नाबालिग बेटे ने दो लाख का लालच देकर करवाई थी मां की हत्या, इनामी आरोपी बबलू गिरफ्तार

locationप्रतापगढ़Published: Dec 01, 2019 07:35:35 pm

Submitted by:

abdul bari

आरोपी पर पहले से ही हत्या के प्रयास, फिरौती और छेड़छाड़ जैसी विभिन्न प्रकरणों में 14 मामले दर्ज हैं। पुलिस ( pratapgarh police ) से पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि हत्या के बदले उसे दो लाख रुपए देने का लालच दिया गया था। ( pratapgarh crime news )
 

नाबालिग बेटे ने दो लाख का लालच देकर करवाई थी मां की हत्या, इनामी आरोपी बबलू गिरफ्तार

नाबालिग बेटे ने दो लाख का लालच देकर करवाई थी मां की हत्या, इनामी आरोपी बबलू गिरफ्तार

प्रतापगढ़
शहर के बावड़ी मोहल्ले में 16 नवंबर को एक घर में घुसकर फायरिंग कर एक महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने इनामी आरोपी बबूल जोशी को हरियाणा से गिरफ्तार किया है। आरोपी पर पहले से ही हत्या के प्रयास, फिरौती और छेड़छाड़ जैसी विभिन्न प्रकरणों में 14 मामले दर्ज हैं। पुलिस ( pratapgarh police ) से पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि हत्या के बदले उसे दो लाख रुपए देने का लालच दिया गया था।
हरियाणा से किया गिरफ्तार किया ( pratapgarh crime news )

पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी प्रतापगढ़ के हीरा कॉलोनी निवासी बबलु उर्फ जितेन्द्र जोशी पुत्र दयाशंकर जोशी है। वह 16 नवम्बर को बावड़ी मोहल्ला में महिला रजीया बी की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या करने के मामले में वांछित था। इसमें पुलिस रिपोर्ट में अखेपुर निवासी एक बाल अपचारी, बबलू जोशी व उसके साथी युसूफ खान व सुलमान उर्फ शम्मू के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया था। पुलिस बाल अपचारी को डिटेन कर लिया था। जबकि बबलू और अन्य आरोपी फरार हो गए थे। पुलिस टीम ने साइबर सेल की मदद से उसकी लोकेशन को टोह ली और उसे हरियाणा से गिरफ्तार किया।
कुछ दिन गुजारे ससुराल में


पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज एवं घटना स्थल पर मिले खाली केश व छर्रों को जप्त किया। मामले में 20 नवंबर को बाल अपचारी को डिटेन किया। घटना के बाद बबलू जोशी अपने ससुराल सरवानीया महाराज, रतलाम, दिल्ली होते हुऐ सोनीपत हरियाणा में जाकर रूका। सोशल मीडिया द्वारा प्रतापगढ में हो रही गतिविधियों की जानकारी हरियाणा में बैठा लेता रहा। पुलिस ने साइबर सेल के विशेष सहयोग के आधार पर सोनीपत हरियाणा से बबलू को पकड़ा।

बबलू पर है 14 प्रकरण दर्ज

पुलिस ने बताया कि बबलू पर यहां थाने में 14 प्रकरण दर्ज है। जो फरार चल रहा था। उस पर आम्र्स एक्ट, हत्या का प्रयास, फिरौती, मारपीट, अपहरण व छेड़छाड़ के कुल 14 संगीन प्रकृति के प्रकरण दर्ज है।
इसलिए करवाई थी हत्या

पुलिस से पूछताछ में बबलू ने स्वीकार किया कि बाल अपचारी ने उसे हत्या करने के लिए दो लाख रुपए देने का लालच दिया था। गौरतलब है कि बाल अपचारी से पूछताछ की गई थी। जिसमें बताया कि मृतका के साथ आठ माह पहले उसके पिता ने दूसरा निकाह किया था। इस कारण उसके पिता उसके परिवार पर ध्यान नहीं दे रहे थे। इस पर उसने बबलू जोशी और दो अन्य युवकों के साथ मिलकर रजिया की हत्या की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो