मांगो को लेकर शिक्षकों ने सौंपा ज्ञापन


प्रतापगढ़.
शिक्षकों की विभिन्न मांगों को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा है। राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के प्रदेश व्यापी ज्ञापन प्रदर्शन के क्रम में सेमवार को उपशाखा अध्यक्ष चंद्रप्रकाश मीणा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। शिक्षकों की विभिन्न मांगों को लेकर जिला कलेक्टर कुमारी रेनू जयपाल को ज्ञापन दिया। जिसमें कई मांगे शामिल रही।

By: Devishankar Suthar

Published: 14 Sep 2021, 08:37 AM IST


प्रतापगढ़.
शिक्षकों की विभिन्न मांगों को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा है। राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के प्रदेश व्यापी ज्ञापन प्रदर्शन के क्रम में सेमवार को उपशाखा अध्यक्ष चंद्रप्रकाश मीणा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। शिक्षकों की विभिन्न मांगों को लेकर जिला कलेक्टर कुमारी रेनू जयपाल को ज्ञापन दिया। जिसमें कई मांगे शामिल रही।
छोटीसादड़ी. राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय जिला सहसंयोजक अरविन्द कुमार शर्मा के नेतृत्व में शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि शिक्षकों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम लागू करना, वेतन विसंगति के संबंध में पूर्व में गठित सामंत कमेटी की रिपोर्ट सार्वजनिक करना, शिक्षकों को बीएलओ के कार्य व अन्य गैर शैक्षणिक कार्यो से मुक्त रखा जाए, टीएसपी क्षेत्र में कार्यरत शिक्षकों को उनके नॉन टीएसपी गृह जिलो में स्थानांतरण करने सहित विभिन्न मांग की। इस दौरान उपशाखा अध्यक्ष प्रह्लाद सुथार, कोषाध्यक्ष अरुणसिंह, पूर्व अध्यक्ष योगेंद्र औदिच्य, जिला पदाधिकारी सत्यपालसिंह, नवीन कुमार, भूपेंद्रसिंह, मोतीलाल शर्मा, गोविंद भाटी, ममता सोन, सुनीता मरमट मौजूद थे।
==--=-==-
विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रथम लक्ष्य
धोलापानी. कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई बुरी तरह से प्रभावित हुई है। इसलिए योजनाबद्ध तरीके से घर-घर जाकर अध्यापकों को विशेष मेहनत के साथ कार्य करते हुए गुणवत्तापूर्ण शिक्षण करवाना है। यह बात मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राजेंद्र कुमार चौबीसा ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सियाखेड़ी में आयोजित नेशनल अचीवमेंट सर्वे 2021 की कार्यशाला में शिक्षकों को कही। चौबीसा ने विद्यालय रिकॉर्ड वित्तीय स्माइल 3 क्वालिटी एजुकेशन स्वच्छता शाला दर्पण कोंबो पैक राशन वितरण सहित विभिन्न व्यवस्थाओं के व्यवस्थित रिकॉर्ड संधारित करने के निर्देश दिए। कार्यशाला के वार्ताकार भंवरलाल रावत ने सर्वे की तैयारियों संबंधित जानकारी दी। बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले इस कार्यक्रम में बच्चों के शैक्षणिक स्तर की जांच होगी। जिसे गंभीरता से पूरी तैयारी के साथ आयोजन करवाना है। साथ ही विद्यालय में पौधरोपण भी किया। इस दौरान कार्यवाहक प्रधानाचार्य संगीता रैदास, वरिष्ठ अध्यापक कैलाश चंद्र मीणा, रवि साहू, शीशपाल रेगर, प्रदीप शर्मा, गोवर्धनलाल मीणा, स्नेहलता जैन, इंद्रा ओझा, गौतमलाल जणवा सहित समस्त पीईओ क्षेत्र के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के संस्था प्रधान उपस्थित थे।
:=====
किसानों ने बलराम जयंती मनाई
चूपना. भारतीय किसान संघ की ओर से गांव जनकपुर फरेडी में बलराम जयंती मनाई गई। जनकपुर हनुमान मंदिर प्रांगण में जिला अध्यक्ष पन्नालाल डांगी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें बलराम की पूजन किया गया। कृषि को उन्नत करने के लिए भगवान बलराम के नहर एवं बीज निर्माण कार्य के लिए जाना जाता है। इनके अस्त शस्त्र हल एवम मूषक है। मिथुन डांगी, जिला समिति सदस्य, कनीराम डांगी, दौलतराम डांगी, बद्रीदास, मुकेश, रामसिंह, दीपक, गोपाल, नितेश, लक्ष्मण, पुष्कर, कन्हैयालाल, बलराम, कुलदीप, अनिल, विक्रम डांगी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।।
=-=--=--=
पालिका ने शुरू कराई नालों की सफाई
छोटीसादड़ी. नगर पालिका ने सफाई कर्मियों की टीम लगाकर और जेसीबी मशीन से नालों की सफाई का काम शुरू करा दिया है। गौरतलब है कि नगर के निंबाहेड़ा रोड पर नालों की सफाई नही होने से नालों में कचरे, मिट्टी और पत्थरों की भरमार होने से बारिश का पानी नालों में बहने के बजाय सडक़ो पर बह रहा था। दुकानदार पानी की समस्या से परेशान थे। नगर पालिका चेयरमैन फातेमा बोहरा के निर्देश पर नगर पालिका कर्मचारियों ने जेसीबी की सहायता से नालों की सफाई करवाई गई।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned