scriptसागवान से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी | Teak-filled tractor-trolley caught | Patrika News

सागवान से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी

locationप्रतापगढ़Published: Feb 23, 2021 08:13:36 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़.सीतामाता अभयारण्य में वन विभाग की टीम ने सागवान की कटाई कर ट्रैक्टर-ट्रॉली में लकडिय़ां ले जाते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसे एक लाख 11 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया है।

सागवान से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी

सागवान से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी


-एक लाख 11 हजार रुपए का जुर्माना वसूला
प्रतापगढ़.
सीतामाता अभयारण्य में वन विभाग की टीम ने सागवान की कटाई कर ट्रैक्टर-ट्रॉली में लकडिय़ां ले जाते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसे एक लाख 11 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया है। क्षेत्रीय वन संरक्षक बड़ी सादड़ी भगवतसिंह चूंडावत ने बताया कि वन विभाग की टीम केा गश्त के दौरान वन नाका मुंझवा के अधीन वन खंड दूधली माता में अवैध रूप से सागवान काटकर परिवहन करते हुए ट्रैक्टर को पकड़ा। उप वन संरक्षक टी मोहनराज के निर्देश उससे एक लाख 11 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया। टीम में सहायक वनपाल गुलाबसिंह, निर्मलकुमार, लक्ष्मणसिंह, मुकेश पालीवाल आदि शामिल थे।
-=-=-
भाट-भमरिया में तीन साल से अधूरा पड़ा वेयर हाउस
दलोट. पंचायत समिति दलोट की ग्राम पंचायत भाट भमरिया में तीन साल से अधूरे पड़े वेयरहाउस खाद्य भंडार को ग्रामीणों ने शीघ्र पूरा करने की मांग की है। ग्राम पंचायत भाट-भमरिया में करीब दस लाख रुपए की लागत का वेयरहाउस खाद भंडार निर्माण कार्य की स्वीकृति हुई थी। तत्कालीन सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी ने वेयर हाउस का निर्माण कार्य शुरू किया। लेकिन वेयर हाउस की हाइट बनाकर ही निर्माण को अधूरा छोड़ दिया। जो आज तक अधूरा पड़ा हुआ है। ग्रामीण मांगीलाल, चंपालाल, कालूराम, रामचन्द्र, सूरजमल, राजूलाल मीणा ने बताया कि ग्राम पंचायत भवन के पास निर्माणधीन वेयर हाउस तीन साल से अधूरा पड़ा हुआ है। वेयर हाउस में अभी टीन शेड लगाने बाकी है। प्लास्टर, फर्श, कलर, लाइट फिटिंग सहित कई काम बाकी है। तीन साल से भी अधिक समय हो गया। वेयर हाउस का निर्माण कार्य पूरा नहीं किया गया। तत्कालीन सरपंच व सचिव की लापरवाही के कारण वेयर हाउस का काम अधूरा ही पड़ा हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत समिति दलोट क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों में वेयर हाउस का निर्माण कार्य पूरा हो गया है और उसका उपयोग भी किया जाने लगा है । इस संबंध में हमने उच्चधिकारियों को कई बार पत्र भी लिखे लेकिन अधिकारियों ने इस ओर कोई ध्यान ही नहीं दिया।
जारी किए है नोटिस
तत्कालीन ग्राम विकास अधिकारी को 7 दिन का अंतिम नोटिस दिया गया है। अगर ग्राम विकास अधिकारी कार्य शुरू नहीं करता है तो सहायक अभियंता को मौके पर भेजकर मौका पर्चा बनवाकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
-=-=
धनसिंह राठौड़
विकास अधिकारी अरनोद
-=-==–=
कई बार कराया है अवगत
पूर्व सरपंच और पूर्व ग्राम विकास अधिकारी की लापरवाही के कारण भाग भमरिया में वेयर हाउस का निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। कई बार उच्चाधिकारियों को हमने लिखित में दिया। अभी तक वेयर हाउस निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ।
मांगीलाल मीणा
सरपंच,
ग्राम पंचायत भाट-भमरिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो