script

सागवान से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी

locationप्रतापगढ़Published: Apr 20, 2021 08:03:46 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़.देवगढ़ के जंगलों से सागवान की लकडिय़ों की कटाई कर ले जा रहे एक ट्रैक्टर-ट्रॉली वन विभाग ने पकड़ी है। इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर आधा दर्जन लोग भाग गए। वन विभाग ने लकडिय़ों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

सागवान से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी

सागवान से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी


-आरोपी अंधेर में हुए फरार
प्रतापगढ़.
देवगढ़ के जंगलों से सागवान की लकडिय़ों की कटाई कर ले जा रहे एक ट्रैक्टर-ट्रॉली वन विभाग ने पकड़ी है। इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर आधा दर्जन लोग भाग गए। वन विभाग ने लकडिय़ों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
देवगढ़ क्षेत्रीय वन अधिकारी नरपतसिंह राठौड़ ने बताया कि उपवन संरक्षक संग्रामसिंह कटियार के निर्देशन में अवैध कटाई को लेकर गश्ती टीम गठित की गई है। यह टीम रविवार रात को गश्त पर भी। जिस दौरान प्रतापगढ़-धरियावद रोड स्थित नाहरसिंह माता के पास वनखण्ड चिकलाड़ में सडक़ से आध किलोमीटर दूरी पर एक ट्रैक्टर-ट्रॉली आती दिखी। वन विभाग की टीम को देखकर चालक और आधा दर्जन लोग ट्रैक्टर को मौके पर ही छोडक़र भाग गए। ट्रॉली में हरे सागवान के पेड़ काटकर भरे जा रहे थे। वन विभाग ने सागवान से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली का जब्त किया गया। रेंज कार्यालय में लाते समय रास्ते में ट्रॉली पलट गई। बाद ेमें काफी मशक्कत से इसे कार्यालय परिसर में लाया गया। इसमें 30 पेड़ों को काटकर लकडिय़ां भरी हुई मिली। प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान जारी है। उक्त वाहन को वन अधिनियम के राजसात की कार्यवाही की जाएगी। टीम में नरपतसिंह राठौड वनपाल संतोष डामोर, प्रभुलाल मीणा, सहायक वनपाल शिवपुरी गोस्वामी, वनरक्षक महेन्द्रसिंह, सुरेन्द्र परमार, ओमप्रकाश, अरुणसिंह, रणजीतसिंह, रकमा केटलगार्ड, कालु, प्रतापसिंह वाहन चालक आदि शामिल थे। रेंजर राडौड़ ने बताया कि वन क्षेत्र में कोई अवैध कटान, खनन, मिट्ट, अतिक्रमण, आग लगाना एवं वन्यजीव का शिकार करने के प्रकरण में मुखबिरी को इनाम दिया जाएगा। वहीं उसे गोपनीय रखा जाएगा।

स्वयं सेवकों एवं श्याम मित्र मंडल सदस्यों ने किया रक्तदान
प्रतापगढ़. जिला चिकित्सालय में ब्लड की आवश्यकता होने पर स्वयं सेवकों एवं श्याम मित्र मंडल सदस्यों ने रक्तदान किया। दीपक प्रजापत ने बताया कि जिला चिकित्सालय ब्लड बैंक से सूचना प्राप्त हुई कि ब्लड बैंक में रक्त की कमी है। इस पर आरएसएस कार्यालय से नगर एवं खण्ड प्रचारक कमलेश एवं श्याम मित्र मंडल से राहुल साहू के साथ कार्यकर्ताओं को लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे। जहां स्वयं सेवकों एवं श्याम मित्र मंडल के सदस्यों ने रक्तदान किया।
::::::::::::
कोटड़ी में पेयजल समस्या
मोवाई. निकटवर्ती कोटड़ी गांव के पठानों के मोहल्ला में पेयजल संकट बढ़ता जा रहा है। यहां टंकी के पास सरकारी हैंडपंप खराब हो गया है। जिसके कारण पानी के लिए दूर जाना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने इनको को चालू करनें की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो