छोटीसादड़ी में वैक्सीनेशन को लेकर ग्राम पंचायत स्तर पर बनाई टीमें


प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. पंचायत समिति के राजीव गांधी सभागार में ब्लॉक लेवल के अधिकारियों की बैठक सोमवार को एसडीएम विनोद मल्होत्रा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मुख्य रुप से आगामी दिवस में 60 वर्ष या 60 से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाने संबंधी चर्चा की गई। जिसमें 60 वर्ष से अधिक व्यक्तियों को बुलाने के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर पीईईओ के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।

By: Devishankar Suthar

Published: 02 Mar 2021, 08:17 AM IST


-पांच पीएचसी पर लगेगी वैक्सीन
प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. पंचायत समिति के राजीव गांधी सभागार में ब्लॉक लेवल के अधिकारियों की बैठक सोमवार को एसडीएम विनोद मल्होत्रा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मुख्य रुप से आगामी दिवस में 60 वर्ष या 60 से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाने संबंधी चर्चा की गई। जिसमें 60 वर्ष से अधिक व्यक्तियों को बुलाने के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर पीईईओ के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। लोगों के माध्यम से संबंधित क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित सामुदायिक धर्मशाला छोटीसादड़ी पर लाना और भिजवाना सुनिश्चित करेंगे। कार्य योजना अनुसार वैक्सीनेशन कराएंगे। इस के लिए पांच प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों कारुंडा, केसुंदा, धोलापानी, बंबोरी, देवाक माता एवं शहरी क्षेत्र में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीनेशन का लाभ प्राप्त करने के लिए संबंधित इंचार्ज को एसडीएम विनोद मल्होत्रा द्वारा प्रोत्साहित किया गया। आम लोगों को अधिकाधिक वैक्सीनेशन करवाने के लिए आह्वान किया। इस दौरान ब्लॉक लेवल के अधिकारी मौजूद थे।
60 वर्ष से अधिक आयु वालों ने स्वैच्छा से लगाया टीका
छोटीसादड़ी. कोविड-१9 के तहत भारत सरकार के निर्देशानुसार उपखण्ड के राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिकों के टीके लगाए जाने की शुरुआत सोमवार को हुई। नगर कांग्रेस अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने पहला टीका लगाया। इसके बाद 60 से अधिक उम्र वाले वरिष्ठ नागरिक भी टीका लगाने के लिए अपना आधार कार्ड लेकर भंवर माता रोड स्थित खंड चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पर पंजीयन कराने के बाद कोविड.19 का टीका लगाया गया। टीका लगने के बाद कुछ समय के लिए वहीं रोकने के बाद फिर उन्हें घर जाने की अनुमति दी। राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय प्रभारी डॉ. विजय गर्ग ने बताया की सरकार की गाइड लाइन के अनुसार 60 वर्ष और इससे अधिक उम्र के 40 जनों के चिकित्सालय पहुंचने पर तथा पंजीयन कराने के बाद कोविड.19 का टीका लगाया गया। जिनमे 30 पुरुष और 10 महिलाओं ने टीका लगवाया। इस अवसर पर पीसीसी सदस्य अमृतलाल बंडी के साथ.साथ कई वरिष्ठ नागरिकों के टीके लगाए गए। इस अवसर पर चिकित्सालय प्रभारी डॉ. विजय गर्ग स्त्री रोग विशेषज्ञ संजय गुप्ता, वैक्सीनेशन प्रभारी डॉ. अमित शर्मा और चिकित्साकर्मी मौजूद रहे।
धरियावद में कोरोना की वापसी
3 में हुई संक्रमण की पुष्टि, प्रतिष्ठान रहेंगे बंद
प्रतापगढ़. धरियावद. कस्बे में लम्बे समय के बाद सोमवार को एक बार फिर कोरोना की दस्तक हो गई है। नगर में तीन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें एक स्कूल शिक्षक भी शामिल हैं। इधर सूचना पर चिकित्सा विभाग के कोविड विशेषज्ञ कमलेश कोठारी, उर्मिला स्वर्णकार, अभिषेक भंवरा मय एंबुलेंस टीम तीनों संक्रमितों के निवास पर पहुंचे। सभी को होम क्वारंटीन किया। इधर प्रशासन ने संक्रमित व्यक्ति के व्यवसाय स्थल को सात दिवस के लिए बंद रखने के आदेश जारी किए है। परिजनों एवं सम्र्पक में आए लोगों का मंगलवार को कोरोना टेस्ट किया जाएगा। इधर तहसीलदार संजय चरपोटा ने संक्रमण के प्रभावी रोकथाम के लिए कार्यालयों में बिना मास्क इंट्री नहीं करने तथा बाजारों में आमजन से सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned