तीर्थ शौली हनुमान मंदिर खुला, पहुंचे श्रद्धालु

प्रतापगढ़. अरनोद उपखंड क्षेत्र का प्रसिद्ध तीर्थ शौली हनुमान मंदिर शुक्रवार से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है । उपखंड अधिकारी ने शुक्रवार को शौली हनुमान जी मंदिर का किया निरीक्षण किया और मंदिर समिति के अध्यक्ष से वार्तालाप कर कोरोना गाईड लाईन को लेकर दिशा-निर्देश प्रदान किए।

By: Devishankar Suthar

Updated: 03 Jul 2021, 08:10 AM IST


-बिना मास्क प्रवेश रहेगा वर्जित
प्रतापगढ़. अरनोद उपखंड क्षेत्र का प्रसिद्ध तीर्थ शौली हनुमान मंदिर शुक्रवार से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है । उपखंड अधिकारी ने शुक्रवार को शौली हनुमान जी मंदिर का किया निरीक्षण किया और मंदिर समिति के अध्यक्ष से वार्तालाप कर कोरोना गाईड लाईन को लेकर दिशा-निर्देश प्रदान किए। उपखंड अधिकारी ने बताया कि जिन दर्शनार्थियों को वैक्सीन नहीं लगी। उन्हें मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। साथ ही बिना मास्क के कोई भी दर्शनार्थी मंदिर में प्रवेश नहीं करेगा। सामाजिक दूरी का पूरा ध्यान रखा जाएगा। नए दिशा निर्देश आने तक मंदिर परिसर में घंटी बजाने, नारियल, प्रसादी व फूल माला चढ़ाने पर पाबंदी रहेगी। शौली हनुमान के दर्शन खुलने से क्षेत्र के सभी भक्तों में खुशी की लहर छा गई। इस अवसर पर उपखंड अधिकारी व कोटड़ी चौकी प्रभारी ने दर्शनार्थियों को मास्क वितरित किए व कोरोना गाइड लाइन की पालना के निर्देश दिए।
=-- ....
एमपी बॉर्डर पर सख्ती
मोखमपुरा. निकटवर्ती एमपी बॉर्डर पर पुलिस की सख्ती फिर से बढ़ गई है। यहां हथुनिया पुलिस द्वारा राजस्थान-मध्य प्रदेश बॉर्डर राजपुरिया पर बिना मास्क व सामाजिक दूरी की पालना नहीं करने वाले लोगों के चालान काटे जा रहे हैं। यहां पुलिस की टीम तैनात है। जो राजस्थान में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच कर रहे हैं। बिान मास्क होने पर चालान काटे जा रहे हैं।
खेड़ा केसुंदा में अतिक्रमण हटाया
छोटीसादड़ी. उपखंड क्षेत्र के खेडा केसुन्दा के गांव में प्रशासन ने शुक्रवार को अतिक्रमण हटाया गया। यहां के ग्रामीणों ने उपखण्ड मजिस्ट्रेट के समक्ष ज्ञापन दिया कि ग्राम खेडा केसुन्दा स्थित आंगनवाडी केन्द्र के पास ही गांव में आने.जाने का मार्ग स्थित है। उक्त आंगनवाडी केन्द्र की जमीन पर गांव के ही एक व्यक्ति ने अतिक्रमण कर कब्जा करके अपने मकान का भराव डाल रखा है। उक्त मार्ग पर अभियुक्त ने पशु बांध कर रास्ते को अवरूद्व कर रखा है। जिससे ग्रामवासियों का परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उपखण्ड मजिस्ट्रेट विनोद कुमार मल्होत्रा ने तुरन्त ही संज्ञान में लेकर तहसीलदार महिपालसिंह सिसोदिया एवं विकास अधिकारी लक्ष्मण खटीक को मौके पर भेजा। जहां पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंच कर अतिक्रमण को हटवाया।
-----
मंडी भाव
छोटीसादड़ी. यहां कृषि उपज मण्डी में शुक्रवार को विभिन्न जिंसों के भाव प्रति क्विंटल इस प्रकार हैं। गेहूं 1600-2041, मक्का 1400-1500, जो 1600-1680, सोयाबीन 6000-7210, सरसों 5500-6200, मैथी 3800-6100, चना 3800-4500, लसन 2500-8800, अलसी 6000-6600, इसबगोल 9000-10000, तिल्ली 4500-7400, धनिया 5000-5600 रुपए प्रति क्विंटल रहे।

बरोठा में विभिन्न कार्यों के एिल किया निरीक्षण
असावता. निकटवर्ती बरोठा ग्राम पंचायत की ओर से विकास कार्य को लेकर मौके का निरीक्षण किया। उप सरपंच जीतू मराठा, ग्राम विकास अधिकारी राकेश ने मौका देखा।
ग्राम पंचायत बरोठा के अंतर्गत सभी गांव के श्मशान, सीसी के आसपास नाली निर्माण एवं सफाई, सार्वजनिक कुआं गहरीकरण एवं विद्यालय के बाहर इंटरलोकिंग आदि का मौका निरीक्षण किया। इसके बाद स्वीकृति जारी की गई।
इस मौके पर वार्ड पंच उमरावसिंह, प्रभुलाल गायरी, शांतिलाल, अभिषेक लोहार, विक्रमसिंह, बाबूलाल आदि लोग उपस्थित थे।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned