scriptगांव पर चढ़ोतरा करने, लूट व आगजनी के मामले में दस ग्रामीण गिरफ्तार | ten villagers arrested in accusation of looting | Patrika News

गांव पर चढ़ोतरा करने, लूट व आगजनी के मामले में दस ग्रामीण गिरफ्तार

locationप्रतापगढ़Published: May 14, 2019 12:19:45 pm

Submitted by:

Ram Sharma

पुलिस पर भी किया था हमला

pratapgarh

गांव पर चढ़ोतरा करने, लूट व आगजनी के मामले में दस ग्रामीण गिरफ्तार

लोहागढ़ चौकी क्षेत्र के महुखेड़ा गांव में देवला के लोगों ने किया था उपद्रव

पारसोला(प्रतापगढ़). पारसोला थाना क्षेत्र के लोहागढ़ चौकी के महुडीखेडा गांव में मौताणे की मांग को लेकर चढ़ोतरा करने, आगजनी, लूटपाट और बंधक बनाने के तीन दिन पुराने मामले में पुलिस ने देवला भैताफला गांव के दस जनों को गिरफ्तार किया है। धरियावद वृत्ताधिकारी सुरेन्द्र कुमावत ने बताया कि पारसोला थाना पुलिस ने आगजनी, लूट, बन्धक बनाने और गोवंश अधिनियम में गौतम पुत्र धूलीया, शंकरपुत्र भैरिया, खानियापुत्र भैरिया, राजिंग पुत्र रत्ना, खानिया पुत्र भगाना, लकीया पुत्र धूलीया, पप्पू पुत्र वजिया, भीमजी पुत्र धूलीया मीणा, प्रकाश, गणेश पुत्र भीमजी मीणा निवासी देवला भैताफला को रविवार शाम को उनके घरों से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने महुड़ीखेड़ा गांव के दो जनों को बंधक बना लिया था। पुलिस जब इन्हें छुड़वाने पहुंची तो पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की। इस पर इनके खिलाफ मारपीट और राजकार्य में बाधा का अलग से मामला दर्ज किया गया था। सभी आरोपियों को सोमवार को धरियावद की एसीजेएम अदालत में किया गया, जहां से उन्हें राजकार्य में बाधा पहुंचाने के मामले में प्रोडक्शन वारंट के तहत वापस गिरफ्तार कर लिया।
ये था मामला
होली के दिन देवला भेताफला गांव के गोपाल मीणा और महुड़ी खेड़ा के भंवर पुत्र परता मीणा की बाइक कालीघाटी के पास आपस में भिड़ गई थी। इससे फला देवला का गोपाल मीणा घायल हो गया था। जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गईथी। इस फला देवला के गांव वालों ने महुड़ी खेड़ा में मोताणे की मांग को लेकर १० अप्रेल को चढ़ोतरा कर दिया था। यहां दो मकानों व एक बाड़े में आग लगाकर दो लोगों को बन्धक बनाया लिया था। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों से मारपीट की थी। इस मामले में भंवर के भाई संजय मीणा निवासी महुडीखेडा ने एफआईआर दर्ज करवाईथी। साथ ही पुलिस ने भी मामला दर्ज करवाया था।
वाहन अनियंत्रित होने से गिरे व्यक्ति की मौत
धरियावद. धरियावद थानान्र्तगत चरी ग्राम के निकट सोमवार को निजी वाहन के संतुलन बिगडने एवं अनियंत्रित होने पर वाहन में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार मृतक जीवातालाब निवासी रामलाल मीणा (५५) है। रामलाल किसी समाजिक कार्यक्रम में जा रहा था। जिस वाहन में वह बैठा था। वह अनियंत्रित हो गया। इससे रामलाल गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दोपहर बाद परिजनों की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सुर्पुद कर दिया गया। इस बाबत मृतक के पुत्र नगजी मीणा ने धरियावद थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो