scriptTerror of thieves in Satola, increased incidents of theft | साटोला में चोरों का आतंक, चोरी की बढ़ी वारदातें | Patrika News

साटोला में चोरों का आतंक, चोरी की बढ़ी वारदातें

प्रतापगढ़. करजू. के साटोला ग्राम में एक बार फिर से चोरी का भय बढ़ गया है। यहां चोर गिरोह सर्दी का फायदा उठाकर हथियारों से लैस होकर घरों को निशाना बना रहे हैं। यहां हाल ही में चोर लाठियों से वार करते है। जबकि जिन घर के ताले लगे रहते अक्सर चोर उन्हें निशाना बना रहे हैं।

प्रतापगढ़

Published: December 22, 2021 08:25:11 am


--साटोला में रात्रि गश्त व पुलिस चौकी खोलने की लम्बे समय से मांग
=-=--=गांव में नहीं रोड लाईट
प्रतापगढ़. करजू. के साटोला ग्राम में एक बार फिर से चोरी का भय बढ़ गया है। यहां चोर गिरोह सर्दी का फायदा उठाकर हथियारों से लैस होकर घरों को निशाना बना रहे हैं। यहां हाल ही में चोर लाठियों से वार करते है। जबकि जिन घर के ताले लगे रहते अक्सर चोर उन्हें निशाना बना रहे हैं। गांव में सोमवार रात भी चोरों एक दुकान व घर के ताले तोडक़र चोरी की साटोला गांव के जमनालाल टांक ने बताया उनकी किराना की दुकान के ताले तोडक़र 10 हजार रुपए नकद एवं 5 लीटर पेट्रोल लेकर फरार हो गए। वही गांव की भैरवनाथ के घर के ताला तोडक़र घर में घुस गए। लेकिन उनको वहां सफलता नहीं मिली। चोर आए दिन चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। जबकि दो दिन पहले कैलाश सेन के घर में घुस गए । कैलाश की नींद उड़ गई जब वह पड़ोसियों से सहायता के लिए आवाज लगाई तो चोरों ने कैलाश सेन के सिर पर लकड़ी से वार कर दिया। जिससे उनके सिर पर चोट आई। आवाज लगाने पर चोर वहां से भाग गए। आए दिन हो रही वारदातों के कारण साटोला ग्रामवासी में खौफ है। ग्रामीणों ने साटोला में पुलिस चौकी खुलवाने की मांग की है। साटोला सहित क्षेत्र में रात्रि गश्त लगाने की मांग की है। लम्बे समय से साटोला में रोड लाईट लगवाने की मांग की गई है।
-=-=-=:==::=:=:=
-=-=-=-
राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग की सदस्या अंजना पंवार का किया स्वागत
छोटीसादड़ी. राष्ट्रीय सफई कर्मचारी आयोग सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय की सदस्य अंजना पवार सोमवार को छोटी सादड़ी नगरपालिका पहुंची। जहां सफाई कर्मचारियों ने उनका स्वागत किया। पालिका में पंडित दीनदयाल सभागार में सफाई मजदूरों की बैठक आयोजित हुई। भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के सदस्यों ने अंजना पवार को ज्ञापन देकर सफाई कर्मचारियों की समस्याएं वेतन में से एनपीएस कटौती राशि जमा नहीं होने, प्रशासन शहर के संग अभियान में लंबे अरसे से रहने के बाद भी अमृतगंज कॉलोनी के अभियान में भी पट्टे नही बन रहे। वहीं कर्मचारियों को अभी तक नजूल दर पर भूमि आवंटन नहीं किया गया। इन समस्याओं को अवगत कराते हुए ज्ञापन दिया गया। अंजना पंवार ने समस्याओं के निराकरण करने का आश्वसन ओर आदेश करवाने की बात कही।
-=-=-=-=-=-=
छोटीसादड़ी मण्डी भाव
छोटीसादड़ी. यहां कृषि उपज मण्डी में मंगलवार को विभिन्न जिंसों के भाव प्रति क्विंटल इस प्रकार हैं। गेहूं 1850-2050, मक्का 1400-1825, जौ 1975-2090, सोयाबीन 5000-6125, सरसो 5800-6250, मैथी 5500-6200, चना 3500-4250, लसन 500-2750, धनिया 5500-7000, अलसी 8000-8750, इसबगोल 11000-11750 रुपए प्रति क्विंटल रहे।
-=-=-=-=-=-=
वंचितों को भी संविदा सेवा नियम में जोडऩे की मांग
धरियावद. विभिन्न विभागों में कार्यरत संविदाकर्मियों के लिए बनाए जाने वाले सेवा नियम कैडर में शामिल करने की मांग को लेकर राजस्थान वंचित विद्यार्थी मित्र संगठन ने सरकार को मांग पत्र भेजा है। जिसमें राज्य के वंचित विद्यार्थी मित्रों को भी इस संविदा सेवा नियम में शामिल करने की मांग रखी। संघ के सुशीलकुमार टेलर के अनुसार राज्य सरकार की ओर से 2008 में विद्यार्थी मित्र योजना चलाई गई थी। जिसमें वर्ष 2008 से 2014 तक करीब 5 साल तक विद्यार्थी मित्रों ने संविदा के रूप में सरकारी विद्यालयों में अपनी सेवा दी। जिसका कार्यानुभव भी उनके पास हैं। लेकिन वर्ष 2014 में सरकार द्वारा विद्यार्थी मित्रों की सेवाएं समाप्त कर बाहर का रास्ता दिखा दिया था। वंचित संघ के सुशीलकुमार के अनुसार हालाकि विद्यार्थी मित्रों के लम्बे आंदोलन संघर्ष के चलते राज्य सरकार की ओर से 2017 में विद्यार्थी मित्रों के लिए पंचायत सहायक भर्ती निकाली। लेकिन उक्त भर्ती में कई विद्यार्थी मित्रों का नम्बर नहीं आने से वो इस सहायक भर्ती से बाहर हो गए। जो आज तक वंचित विद्यार्थी मित्र के रूप में दर-दर भटक रहे है। ऐसे में सरकार अविलम्ब वंचित विद्यार्थी मित्रों को भी कार्यानुभव के आधार पर संविदा सेवा नियम में शामिल कर नियमितिकरण कर रोजगार प्रदान कराएं।
साटोला में चोरों का आतंक, चोरी की बढ़ी वारदातें
साटोला में चोरों का आतंक, चोरी की बढ़ी वारदातें

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीइस एक्ट्रेस को किस करने पर घबरा जाते थे इमरान हाशमी, सीन के बात पूछते थे ये सवालजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहदुल्हन के लिबाज के साथ इलियाना डिक्रूज ने पहनी ऐसी चीज, जिसे देख सब हो गए हैरानकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेश

बड़ी खबरें

UP Assembly Elections 2022 : गृहमंत्री अमित शाह ने दूर की पश्चिम के जाटों की नाराजगी, जाट आरक्षण को लेकर कही ये बातटाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदलाBudget 2022: इस साल भी पेश होगा डिजिटल बजट, जानें कैसे होगी छपाईजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रSchool Closed: यूपी में 15 फरवरी तक बंद हुए सभी स्कूल-कॉलेज, Online Classes जारी रहेंगीUP Police Recruitment 2022 : यूपी पुलिस में हाईस्कूल पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्तियां, जानें पूरी डिटेलहिजाब के बिना नहीं रह सकते तो ऑनलाइन कक्षा का विकल्प खुला : भट्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.