scriptग्रामीणों के विरोध के बीच प्रशासन ने हटाया तलाई से अतिक्रमण | The administration has removed the encroachment by | Patrika News

ग्रामीणों के विरोध के बीच प्रशासन ने हटाया तलाई से अतिक्रमण

locationप्रतापगढ़Published: Jun 13, 2019 09:29:38 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

– पुलिस पर ग्रामीणों ने पत्थर फेंकने का किया प्रयास

pratapgarh

ग्रामीणों के विरोध के बीच प्रशासन ने हटाया तलाई से अतिक्रमण

छोटीसादड़ी. क्षेत्र के नाराणी गांव में एक तलाई पर किए गए अतिक्रमण को प्रशासन ने गुरुवार को हटा दिया। यहां समाज विशेष के लोगों ने अपनी धर्मशाला बनाकर मूर्तियां स्थापित कर ली थी। यह मामला उच्च न्यायालय पहुंचा, जहां से अतिक्रमण हटाने के आदेश हुआ था। इस पर प्रशासन ने गुरुवार को यह कार्रवाई की। मौके पर स्थापित की गई प्रतिमाएं निकट के एक मंदिर में सुरक्षित रखवाई गई। इस दौरान ग्रामीणों ने विरोध भी किया। प्रशासनिक अमले पर पत्थर फेंकने के प्रयास किए गए।
प्रशासन ने बुधवार को अतिक्रमण हटाने क प्रयास किया था, लेकिन बुधवार को प्रशासन जेसीबी की व्यवस्था नहीं होने के चलते बैरंग लौटा था। इसके बाद गुरुवार को एडीएम गोपाल स्वर्णकार व एडीशनल एसपी संजय गुप्ता, पुलिस उपाधीक्षक विजयपाल सिंह संधू उपखण्ड अधिकारी बिंदुबाला राजावत तहसीलदार गणेशलाल पांचाल सहित अतिरिक्त पुलिस बल के जवान व महिला पुलिस दल सहित प्रशासन नाराणी गांव पहुंचा और अतिक्रमण हटाया।
अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से बचने के लिए कुछ युवाओं ने बुधवार रात को ही तलाई की समतल भूमि पर रातों रात चबूतरे बनाकर देवरे बना दिए। महिलाओं ने सुबह से ही भजन कीर्तन आरम्भ कर दिए। प्रशासन अतिक्रमण हटाने पहुंचा तो महिलाओं और युवाओं ने विरोध भी किया। महिला पुलिस बल ने महिलाओं को परिसर से बाहर निकाला। उपखण्ड अधिकारी व तहसीलदार ने युवाओं से स्थापित मूर्ति हटाने के लिए आग्रह किया लेकिन किसी ने भी उन्हें नहीं हटाया। इसके बाद आसपास से छपरे हटाकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई आरम्भ हुई। जेसीबी से खुदाई शुरू करवाई गई। युवाओं द्वारा स्थापित मूर्तियों को पूरी सावधानी रखते हुए हटाकर ट्रैक्टर की सहायता से मन्दिर पहुंचाई गई।
बिजली गिरने से मकान की छत क्षतिग्रस्त, युवक जख्मी
धरियावद. तहसील के वजपुरा पंचायत के करमालर्खुद ग्राम में एक दिन पूर्व हुई बरसात के दौरान देर शाम तेज बरसात के बीच एक मकान पर बिजली गिरने से मकान की छत का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया तथा दीवारो में दरार आ गई। हादसे के दौरान मकान के अंदर बैठा युवक करमालर्खुद निवासी दीपेश मीणा मामूली रूप से घायल हो गया। वह अपनी पत्नी एवं बच्चे के साथ घर के अंदर बैठा था। तभी मकान पर बिजली गिरी। मकान में बिजली के तार जलने सहित घरेलू सामान को नुकसान पहुंचा। हादसे बाद युवक परिवार के साथ तुंरत बाद भागकर मकान से बाहर निकल आया, जिससे कोई जनहानि नहीं हुई। हादसे के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड जमा हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो