scriptग्राम पंचायत में बनी सहमति, एक जाजम पर बैठकर लिए विकास कार्यों के निर्णय | The agreement made in Gram Panchayat, the decision of development work | Patrika News
प्रतापगढ़

ग्राम पंचायत में बनी सहमति, एक जाजम पर बैठकर लिए विकास कार्यों के निर्णय

गौतमेश्वर में लगाई हाई मास्क लाइट

प्रतापगढ़Sep 03, 2018 / 09:45 am

Rakesh Verma

pratapgarh

ग्राम पंचायत में बनी सहमति, एक जाजम पर बैठकर लिए विकास कार्यों के निर्णय

कनाड़ सांसद आदर्श ग्राम पंचायत लालगढ़ के उप सरपंच एवं वार्ड पंचों की ओर से गत दिनों विकास कार्य और अन्य समस्याओं को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया था।इसके बाद सरपंच, सचिव और वार्डपंचों की बैठक आयोजित की गई।जिसमें विकास कार्य के बारे में चर्चा की। इसके साथ ही गौतमेश्वर में हाई मास्क लाइट भी लगा दी गई।
गौरतलगब है कि ग्राम पंचायत में विकास कार्य व कई समस्याओं को लेकर उपखण्ड अधिकारी कुलराज मीणा को ज्ञापन दिया था।जिस पर उपखण्ड अधिकारी ने तत्परता दिखाते हुए सरपंच, सचिव से बात कर वार्ड पंचों की समस्या व विकास की समस्याओं का तुरंत प्रभाव से निस्तारण करने के निर्देश दिए।
जिस पर सरपंच, सचिव व वार्डपंचों की बैठक हुई। समस्याओ का समाधान किया गया एवं बाकी जो भी विकास कार्य लम्बित थे।
उन कार्यों पर भी सहमति बनी। ग्राम पंचायत लालगढ़ के उपसरपंच वार्ड पंचों की मांगे मान ली गई।गौतमेश्वर का शौचालय भी 8 लाख रुपए का स्वीकृत कर दिया गया है। जिसका तुरन्त प्रभाव से कार्य चालू करवा दिया दिया जाएगा। जिससे आने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। पंचायत में जो भी काम सेंसन पड़े है, उनको भी बहुत ही जल्दी चालू करवाया जाएगा। ग्राम पंचायत की बैठक अब नियमित तारीखों पर होगी। जिस पर वार्ड पंचों ने बताया कि हमनें हमारी मांगे एव विकास कार्यों को लेकर उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन दिया था।इस मुद्दे को विपक्षियों ने गलत हवा दी।उपसरपंच एव वार्ड पंचों की जायज मांगों को सरपंच सचिव ने सहमति जता दी है। ग्राम पंचायत की कोरम में मिल बैठकर विकास के कार्य प्रस्ताव सबकी सहमति से किए जाएंगे।किसी प्रकार का विरोधाभास नहीं रहेगा। बैठक में सचिव नारायणलाल मोग्या, सरपंच जमना मीणा, उपसरपंच पवन धाकड़, वार्ड पंच गोपाल मीणा, केशुराम मीणा, गौतमलाल मीणा, रमेशचन्द मीणा, जगदीश मीणा, राजमल मीणा, बाबूलाल मीणा, कंवरलाल मीणा आदि मौजूद थे।

Home / Pratapgarh / ग्राम पंचायत में बनी सहमति, एक जाजम पर बैठकर लिए विकास कार्यों के निर्णय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो