छात्र पर जानलेवा हमले के विरोध में ग्रामीणों का आरोपी के गांव पर हमले का प्रयास, की हवाईफायरिंग

छात्र पर जानलेवा हमले के विरोध में ग्रामीणों का आरोपी के गांव पर हमले का प्रयास, की हवाईफायरिंग

Rakesh kumar Verma | Publish: Sep, 05 2018 07:37:42 PM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

- पुलिस ने ग्रामीणों को गांव में घुसने से रोका

प्रतापगढ़ शहर के एक निजी कॉलेज के छात्र पर मंगलवार को हुए जानलेवा हमले के मामले ने बुधवार को तूल पकड़ लिया। पीडि़त छात्र के परिजन और आसपास के गांवों के लोग एकत्र होकर आरोपी युवक के गांव अखेपुर पहुंच गए। उन्होंने गांव में घुसने का प्रयास किया, लेकिन समय रहते पुलिस मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों को गांव के बाहर ही रोक लिया। इससे पहले हमले का शिकार हुए युवक के पक्ष के ग्रामीणों ने अखैपुर के बाहर हवाई फायरिंग की। जवाब में सामने से हवाई फायरिंग की गई। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस ने एहतियात के तौर पर बाहर से आए तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया। जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। अधिकारियों की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। ग्रामीण वापस लौट गए। गांव में दिन भर पुलिस जाप्ता तैनात रहा।

गौरतलब है कि प्रतापगढ़ के निजी कॉलेज में पढऩे वाले सोनपुर के एक युवक पर अखैपुरा के युवक ने मंगलवार को जानलेवा हमलाकर दिया था। इसकी जानकारी सोनपुर गांव के लोगों को लगी तो वे बुधवार को उनमें रोष फैल गया। उनके साथ आसपास के गांवों के लोग भी एकत्र हो गए और भीड़ अखैपुरा गांव की ओर बढऩे लगी। उनके साथ प्रतापगढ़ से हिन्दूवादी संगठनों के लोग भी आ गए। दोनों तरफ से हवाई फायरिंग भी हुई। सूचना पर भारी मात्रा में पुलिस दल मौके पर पहुंचा। अखेपुर-सोनपुर गांव के बीच पुलिस दल तैनात हो गया। जिला कलक्टर भंवरलाल मेहरा, पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना समेत आला अधिकारी पहुंचे। इस दौरान विभिन्न हिंदू संगठनों के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और शांति वार्ता की। मामले में पकड़े गए तीन लोगों को छोडऩे के बाद मामला शांत हो सका।

किया लाठीचार्ज, खेतों में भगाया
आक्रोशित ग्रामीण जब अखेपुर की तरफ बढ़़ रहे थे। पुलिस ने लोगों को वहां से लाठीचार्ज कर खेतों में दौड़ाया। इसके बाद सभी लोग दूर खेतों में ठहर गए।
झांसड़ी रोड पर गुमटी जलाई
भीड़ ने यहां सडक़ के किनारे गुमटी को भी आग के हवाले कर दिया। ग्रामीणों ने गुमटी में रखा सामान बाहर निकाला।इसके बाद सडक़ पर रखकर आग लगा दी।
पेट्रोल से भरी शीशी फेंकी
खेतों में दौड़ रहे लोगों ने पेट्रोल से भरी एक शीशी भी फेंकी।जो पुलिस अधिकारी के पास गिरो। गनीमत रही कि यह नहीं फूटा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned