scriptcorona – एक हजार के पास पहुंचा एक्टिव केस का आंकड़ा | The figure of active cases reached near one thousand | Patrika News

corona – एक हजार के पास पहुंचा एक्टिव केस का आंकड़ा

locationप्रतापगढ़Published: Jan 21, 2022 08:26:55 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

जिले में कोरेाना संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है।

corona - एक हजार के पास पहुंचा एक्टिव केस का आंकड़ा

corona – एक हजार के पास पहुंचा एक्टिव केस का आंकड़ा

जिले में कोरेाना संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है। शहर समेत जिले में सरकारी कार्यालयों, स्कूलों, सरकारी कार्यालयों और कोर्ट परिसर में भी कारोना संक्रमण बढ़ता जा रह है। हालात यह है कि अब रोजाना के मरीज सौ से बढक़र दो सौ के पास पहुंच गया है। वहीं संक्रमण को देखते हुए चिकित्सा विभाग की ओर से रोजाना की सैंपलिंग भी बढ़ा दी गई है। जिले में अब रोजाना ही कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ते जा रहे है। जिससे चिकित्सा विभाग भी हरकत में आ गया है। सभी जगह सैंपलिंग बढ़ा दी गई है। जिले में गुरुवार को मिली जांच रिपोर्ट में १98 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है। जबकि कुल 958 कोरोना पॉजिटिव केस एक्टीव हो चुके है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिले में कुल 958 कोरोना के पॉजिटिव एक्टीव केस हैं। उन्होंने बताया कि जिले में प्रतापगढ़ शहर में 44, प्रतापगढ़ ग्रामीण क्षेत्र में 32, अरनोद में 7, धरियावद में 38, पीपलखूंट में 10 व छोटीसादड़ी में 67 केस कोरोना पॉजिटिव मिले है। जबकि 116 को डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है। जिले में 21 दिसंबर से अब तक 1373 कोरोना के पॉजिटिव केस मिले है।
धरियावद. नगर में गुरूवार को एक बार फिर कोरोना विस्फोट देखने को मिला। जिला मेडिकल से जारी रिपोर्ट में गुरूवार को नगर में 23 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। जिनमें बुजुर्ग सहित स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। वहीं नगर में बढ़ते संक्रमण के चलते गुरूवार को उपखंड अधिकारी रामचंद्र खटीक के आदेश पर नगर में संक्रमित प्रभावित रेणीया मंगरी एवं स्वामी नारायण मंदिर कॉलोनी को मिनी कंटेंनमेंट जोन घोषित कर कॉलोनी में बेरीकेट्स लगा दिए है। यहां अब चिकित्सा विभाग की टीम द्वारा प्रत्येक रहवासियों के कोविड सै पल लिए गए हैं। कोविड टीम प्रमुख कमलेश कोठारी एवं उर्मिला सोनी ने संक्रमितों के निवास पर जाकर उनको होम क्वारंटाईन किया। नगर में एक सप्ताह में 75 से अधिक संक्रमित मिल चुके हैं। खंड प्रभारी एस के जैन ने सर्दी, जुकाम, बुखार से पीडि़त लोगों को कोविड टेस्ट करने के निर्देश दिए।

बिना मास्क के २७ चालान काटे
अरनोद. अरनोद पुलिस ने गुरुवार को कस्बे में बिना मास्क घूमने वाले वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई की। एएसआई रामावतार ने बताया कि कस्बे में राजस्थान सरकार की गाइड लाइन के तहत कस्बे में बिना मास्क घूमने वाले 27 वाहन चालकों के चालान काटे गए। सभी से जुर्माना राशि वसूली गई। इसके साथ ही मास्क लगाने की हिदायत दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो