अमावस्या पर रहा मुख्य मेला, उमड़े लोग

अमावस्या पर रहा मुख्य मेला, उमड़े लोग

Rakesh kumar Verma | Publish: Jun, 04 2019 10:28:16 AM (IST) Pratapgarh, Pratapgarh, Rajasthan, India

सीतामाता अभयारण्य में पहुंचे कई इलाकों से लोग

प्रतापगढ़ जिले के प्रमुख सीतामाता अभयारण्य स्थित सीतामाता मंदिर का चार दिवसीय मेले में सोमवार को प्रमुख मेला भरा। यहां कई इलाकों से भी लोग पहुंचे और मंदिर में दर्शन किए।वहीं अभयारण्य में प्रकृति का लुत्फ उठाया।
यहां अभयारण्य में मेला एक जून से शुरू हुआ है। जो चार जून तक चलेगा।
व्यवस्थाओं का लिया जायजा
सीतामाता अभयारण्य में आयोजित मेले में सांसद सीपी जोशी भी पहुंचे। जहां मेले में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उनके साथ विधायक ललित ओस्तवाल, रेंजर बड़ीसादड़ी सुनीलसिंह, धरियावद के मनोजकुमार औदिच्य भी रहे।

आज सीता माता मेले में करीब एक से डेढ़ लाख के बीच श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। सीता माता के किए मेले में उबड़ खाबड़ पथरीला रास्ता से होते हुए सीता माता मंदिर तक पहुंचे। वही गर्मी तेज गर्मी के कारण कई महिलाओं की तबीयत भी खराब हुई।
दर्शन के लिए लंबी कतारें लगी रही। घंटों तक कड़ी तपती धूप में दर्शन किए।
दर्शन के लिए उज्जैन, इंदौर, महू, झाबुआ, मंदसौर, जावरा, रतलाम, नामली, सैलाना, पिपलोदा, सीतामऊ, नीमच, जावद, भोपाल तक के लोग मध्य प्रदेश के लोग मेले में आए। वहीं राजस्थान में उदयपुर, राजसमंद, भीलवाड़ा, बड़ीसादड़ी, निंबाहेड़ा, चित्तौड़, बेगूं, कपासन, मेवाड़ के कई क्षेत्र के लोग पहुंचे।
कई लोगों की जेबें कटी
मेले में जेब कतरों ने भी हाथ दिखाए। महिलाएं अधिक शिकार हुई। कई महिलाओं के बैग लेकर लोग भाग गए। सोने की चैनें भी गायब हुई। धरियावद निवासी अशोक सुथार की बहन के गले से चेन चोरों ने चैन से पढऩे की कोशिश की चेन हाथ में रहने से आधे चेन टूट कर उनके हाथों में रह गई।वही कंट्रोल रूम पर आकर देवगढ़ थाना अधिकारी हेमेंद्र को जानकारी दी।

 

पिकअप से पकड़ी 300 पेटी देशी शराब
छोटीसादड़ी मादक पदार्थों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत छोटीसादड़ी पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान सोमवार को एक पिकअप गाड़ी से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद कर एक जने को गिरफ्तार किया है।
थाना अधिकारी रविंद्रसिंह चौधरी ने बताया कि सूचना मिली कि एनएच 113 पर निम्बाहेड़ा की ओर से एक पिकअप में अवैध शराब भरी हुई है।जो प्रतापगढ़ की तरफ जाने वाली है। इस पर थाना अधिकारी चौधरी मय जाप्ते के रामदेवजी में हाइवे पर नाकेबंदी शुरू की। इस दौरान निम्बाहेड़ा की ओर से एक पिकअप गाड़ी आती दिखाई दी। पुलिस ने पिकअप चालक को इशारा कर गाड़ी रोकने को कहा लेकिन वो पिकअप को भगा ले गया। पुलिस ने भी पिकअप का पीछा किया और पिकअप को रुकवाकर तलाशी ली।इसमें देशी शराब भरी मिली। पुलिस ने पिकअप चालक से पूछताछ की तो उसने अपना नाम शंकर पुत्र हजारीलाल भोई निवासी सारण थाना गंगरार बताया। पुलिस ने शंकर को गिरफ्तार कर लिया तथा पिकअप के अंदर भरे कार्टूनों की जांच की।जिसमें देशी शराब की 300 पेटी निकली। पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि वह यह शराब कहां से लाया था तथा कहां सप्लाई करने जा रहा था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned