scriptजिले में बढ़ रही कोरोना टीका लगवाने वालों की संख्या, | The number of Coronayaks installed in the district, | Patrika News

जिले में बढ़ रही कोरोना टीका लगवाने वालों की संख्या,

locationप्रतापगढ़Published: Jan 23, 2021 03:19:28 pm

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़. जिले में धीरे-धीरे कोरोना का टीका लगवाने वालों की संख्या बढ़ रही है। प्रारंभिक तौर पर चिकित्साकर्मियों व डॉक्टरों को यह टीका लगवाया जा रहा है। अब तक निर्धारित लक्ष्य की तुलना में 51 प्रतिशत लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है।

जिले में बढ़ रही कोरोना टीका लगवाने वालों की संख्या,

जिले में बढ़ रही कोरोना टीका लगवाने वालों की संख्या,

जिले में बढ़ रही कोरोना टीका लगवाने वालों की संख्या, आधे से अधिक चिकित्साकर्मियों ने लगा पंाच अस्पतालों में चल रहा अभियान
प्रतापगढ़. जिले में धीरे-धीरे कोरोना का टीका लगवाने वालों की संख्या बढ़ रही है। प्रारंभिक तौर पर चिकित्साकर्मियों व डॉक्टरों को यह टीका लगवाया जा रहा है। अब तक निर्धारित लक्ष्य की तुलना में 51 प्रतिशत लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। अब धरियावद और मूंगाणा के सरकारी अस्पताल में भी कोरोना टीकाकरण का काम शुरू होगा। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार तक जिला अस्पताल में 600 के मुकाबले 247 ने टीका लगाया। इसी प्रकार अरनोद सीएससी में 270 के मुकाबले 168 और छोटीसादड़ी में 136 के मुकाबले 101 लोगों ने टीका लगवाया। कुल 1006 की तुलना में 516 लोगों ने टीका लगवाया, जोकि लक्ष्य की तुलना में 51 प्रतिशत रहा।
आगे आने लगे कोरोना टीका लगाने के लिए
जिले में गत दिनों से शुरू हुआ कोरोना टीकाकरण के लिए अब लोग आगे आने लगे है। ऐसे में रोजाना का प्रतिशत भी बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को चिह्नित किए गए 1461 में से 989 कर्मचारियों ने टीके लगवाए। उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दीपक मीणा ने बताया कि शुक्रवार को जिले में लक्ष्य के मुकाबले 68 प्रतिशत प्राप्ति रही। जिला चिकित्सालय में 600 के मुकाबले 400, अरनोद में 270 में से 168, छोटीसादड़ी में 136 में से 101, धरियावद में 300 में से 220 और मूंगाणा में 155 में सेे 100 लोगों ने टीके लगवाए।
धरियावद. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शुक्रवार को दूसरे दिन भी वैक्सीनेशन जारी रहा। खंड प्रभारी डॉ. एसके जैन के निर्देशन में फं्रटलाईन वरियर्स को वैक्सीन डोज लगाए गए। जिसे लेकर दोनो केंद्रों पर फं्रटलाइन वरियर्स में उत्साह चरम पर रहा। खंड प्रभारी के अनुसार धरियावद एवं मूंगाणा केंद्र पर 40-40 वरियर्स को वैक्सीन डोज दिए गए। वहीं दो दिन में करीबन 80 प्रतिशत को टीके लगाए जा चुके हैं। शेष को आगामी दिनों में टीकाकरण किया जाएगा। टीके लगाने में एनएनएम उर्मिला सोनी, कमलेश कोठारी, दिनेश चौधरी, नितेश, योगेश आदि ने अपनी सेवाएं दी।

ट्रेंडिंग वीडियो