प्रतापगढ़ की जनता को मिलेगा सहकारी सुपर बाजार का लाभ

Rakesh kumar Verma

Publish: Oct, 12 2017 08:04:46 (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
प्रतापगढ़ की जनता को मिलेगा सहकारी सुपर बाजार का लाभ

प्रतापगढ़ की जनता को मिलेगा सहकारी सुपर बाजार का लाभ

प्रतापगढ़. जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री नंदलाल मीणा ने गुरुवार को प्रतापगढ़ सहकारी उपभोक्ता होलसेल भण्डार लिमिटेड की ओर से संचालित सहकारी सुपर बाजार भवन का लोकार्पण किया। मंत्री मीणा ने इसका अवलोकन किया और कहा कि सहकारी उपभोक्ता भण्डार के सुचारू संचालन से यहां के लोगों को भरपूर लाभ मिलेगा। इस भण्डार के माध्यम से जनजाति छात्रावासों में रह रहे पांच हजार से ज्यादा बालक-बालिकाओं को लाभ मिलेगा, वहीं छात्रावासों के जुड़ाव तथा जनप्रतिनिधियों, कर्मचारियों के सहयोग से भंडार सफल होगा।
जिला कलक्टर नेहा गिरि ने कहा कि यहां के लोगों को कई चीजों की खरीद के लिए मंदसौर, नीमच आदि स्थानों पर जाना पड़ता था लेकिन उपभोक्ता भण्डार में एक ही छत के नीचे विभिन्न प्रकार की सामग्री उपलब्ध होगी।सहकारी समितियां के उप रजिस्ट्रार रवीन्द्र कुमार गोयल ने बताया कि यह भण्डार सुबह 10 से रात्रि 8 बजे तक चलेगा।
:::::::::::
श्रीकृष्ण पाटीदार कल प्रतापगढ़ में
प्रतापगढ़. राजस्थान राज्य जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार शनिवार को प्रतापगढ़ पहुंचेंगे तथा रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में करेंगे। पाटीदार रविवार को मध्याह्न 12 बजे जिले के जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा करेंगे। अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने बताया कि रविवार सायं 4 बजे पाटीदार सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक लेंगे।
---
करजू में रात्रि चौपाल आज
प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी ब्लॉक में शुक्रवार को करजू ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चौपाल का आयोजन किया जाएगा। चौपाल में आमजन की समस्याएं सुनी जाएगी। रात्रि चौपाल में सभी जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्धारित समय पर रात्रि चौपाल में पहुंचने के लिए निर्देशित किया गया है।
---

ओडीएफ पंचायतों में टीएडी से होंगे पांच लाख तक के विकास कार्य
-जिला कलक्टर नेहा गिरि ने सुनीं आमजन की समस्याएं
-अधिकारियों को दिए निर्देश
प्रतापगढ़. जनजाति क्षेत्र में शामिल जिले की ग्राम पंचायतों के खुले में शौच से मुक्त घोषित होने पर पांच लाख रुपए तक के विकास कार्य जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग की ओर से स्वीकृत किए जाएंगे। गुरुवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई के दौरान जिला कलक्टर नेहा गिरि ने यह जानकारी दी। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन पर चर्चा करते हुए अधिकारियों से कहा कि वे अभियान की समुचित मॉनीटरिंग करें और प्रगति में अधिक तेजी लाएं। उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से उन्हें आवंटित एक-एक ग्राम पंचायत में अभियान की प्रगति का फीडबैक लिया और कहा कि अधिकारी फील्ड में जाकर अधिक से अधिक शौचालय बनाने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित करें। एक भी घर शौचालय रहित नहीं रहना चाहिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned