script

जनता का सवाल आखिर शहर में फिर से कब चलेंगे ई-रिक्शा?

locationप्रतापगढ़Published: Oct 22, 2019 11:23:14 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़. जिला मुख्यालय पर नगरपरिषद की ओर से आमजन की सुविधाओं के लिए शहर में लाखों रुपए खर्च कर चार ई-रिक्शा शुरू किए गए थे, लेकिन लम्बे समय से वह चारो ई-रिक्शा खराबी के चलते बंद पड़े हुए हैं।

जनता का सवाल आखिर शहर में फिर से कब चलेंगे ई-रिक्शा?

जनता का सवाल आखिर शहर में फिर से कब चलेंगे ई-रिक्शा?


नगरपरिषद की ओर से चलाए गए थे चार ई-रिक्शा, लम्बे समय पड़े हुए है बंद
5 रुपए की जगह देने पड़ रहे 50 से 100 रुपए
प्रतापगढ़. जिला मुख्यालय पर नगरपरिषद की ओर से आमजन की सुविधाओं के लिए शहर में लाखों रुपए खर्च कर चार ई-रिक्शा शुरू किए गए थे, लेकिन लम्बे समय से वह चारो ई-रिक्शा खराबी के चलते बंद पड़े हुए हैं। ई-रिक्शा बंद होने के बाद से ही शहर में एक स्थान से दूसरे स्थान पर आने-जाने के लिए आमजन को भारी रकम देनी पड़ रही है। ग्रामीण इलाकों से आने वाले लोग भी भटकने पर मजबूर हैं।
विभागों में जाने वालों को ज्यादा परेशानी
ग्रामीण इलाकों से आने वाले लोगों को कई कामों के चलते विभागों में जाना पड़ता हैं, जिसके कारण उन्हें ज्यादा परेशानी उठानी पड़ती हैं। ई-रिक्शों से वुडलैण्ड पार्क से जिला चिकित्सालय व गांधी चौराहे से मिनी सचिवालय तक जाने वाले लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। यह ई रिक्शा जीरो माईल चौराहा, विद्युत निगम कार्यालय, सूरजपोल चौराहा, नीमच नाका, अम्बेडकर सर्कल, दीनदयाल सर्कल होते हुए मिनी सचिवालय तक चल रहे थे। बंद होने के साथ यहा आने जाने वाले लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।
नगर परिषद आयुक्त भानुप्रताप सिंह ने इस बारे में कहा कि मुझे अभी इस मामले में पूरी जानकारी नहीं है। मैं इस मामले को दिखवाता हूं।
थोड़े दिन चलते हैं, फिर बंद हो जाते हैं
नगरपरिषद की ओर से आमजन की सुविधा के लिए चलाए गए ई-रिक्शा बंद होने के कारण अब फिर से आमजन को एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए भारी रकम देनी पड़ रही हैं। जहां आमजन ई-रिक्शा में 5 रुपए देकर कई भी आना-जाना कर रहे थे लेकिन अब फिर से आमजन को निजी टैम्पों कर 3 से 4 किलोमीटर दूर जाने तक भी 50 से 100 रुपए देकर एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ रहा है।
एक ई-रिक्शा करता था करीब 30 से 40 राउण्ड
शहर में चलाए गए ई-रिक्शा सुबह 9 से शाम 6 बजे तक शहर की सडक़ों पर दौड़ रह थे। इसमें एक बार में 6 सवारियों को बिठाया जा रहा था। शहर में दिन भर में एक ई-रिक्शा करीब 30 से 40 राउण्ड कर रहा था। ई-रिक्शा खराब होने के कारण चारों ई-रिक्शों के पहिये लम्बे समय से थमे हुए है, लेकिन नगरपरिषद की ओर से इस ओर ध्यान नहीं जा रहा हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो