scriptThe rain of Maavath, the dust left by the chilling winter | मावठ की बारिश, हाड़ कंपाने वाली सर्दी से छूटी धूजणी | Patrika News

मावठ की बारिश, हाड़ कंपाने वाली सर्दी से छूटी धूजणी

प्रतापगढ़. जिले में बुधवार सुबह से ही मौसम पलट गया। आसमान में बादल छाए रहे वहीं फुहारें और रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया। जो जिले में रुक-रुककर चलता रहा। वहीं दूसरी ओर हाड़ कंपाने वाली सर्दी शुरू हो गई है। दिनभर शीतलहर का दौर रहा।

प्रतापगढ़

Updated: December 02, 2021 09:34:16 am


-सुबह से ही फुहारों और रिमझिम का दौर
-बादलों से ढंका रहा आसमान
-शीतलहर से मौसम हुआ सर्द
प्रतापगढ़. जिले में बुधवार सुबह से ही मौसम पलट गया। आसमान में बादल छाए रहे वहीं फुहारें और रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया। जो जिले में रुक-रुककर चलता रहा। वहीं दूसरी ओर हाड़ कंपाने वाली सर्दी शुरू हो गई है। दिनभर शीतलहर का दौर रहा। लोगों को गर्म कपड़ों से लदे रहना पड़ा। जिले में मावठ की दूसरी बारिश से फसलों को राहत मिलेगी।
गत दिनों से मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार जिले में भी असर सुबह से ही शुरू हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार से 3 दिसम्बर तक पूर्वी राजस्थान में उदयपुर, कोटा और अजमेर संभाग में बरसात की आशंका जताई गई थी। ऐसे में जिले में मंगलवार को दिनभर बादल छाए रहे। जबकि बुधवार सुबह से मावठ की बारिश शुरू हो गई है। जो दिनभर जारी रही। जिले में मावठ से दिनभर बादलों का डेरा रहा। दिनभर गलन वाली हवा चली। इससे लोग ठिठुरते देखे गए।
-------
अरनोद. क्षेत्र में बुधवार सुबह से ही आमसान में बादल छाए रहे। वहीं फुहारें और रिमझिम बारिश शुरू हो गई। कस्बे समेत गांवों में दिनभर के लिए रिमझिम का दौर शाम तक चला। इससे सडक़ें गीली हो गई। वहीं दिन में भी लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा।
पारसोला. क्षेत्र में दिनभर से आसमान में बादल छाए रहे। सुबह से हल्की बून्दाबान्दी और दिन में रिमझिम बरसात के चलते मौसम में ठण्डक घुल गई। सुबह से लोग अलाव तापते नजर आए। दिनभर लोग गर्म कपड़े पहने दिए। आस-पास के क्षेत्रो में भी बारिश हुई।
धरियावद. पश्चिमी विक्षोभ का असर क्षेत्र एवं कस्बे में भी देखने को मिला। आसमान में बुधवार को दिनभर बादल छाए रहे। सुबह एवं दोपहर को कुछ देर के लिए हल्की बूंदाबांदी के बीच चली सर्द हवा के चलते वातावरण में ठंडक एवं ठिठुरन महसुस की गई। शीतलहर के चलते दिन के अधिकतम तापमान में साढ़े पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। सर्द हवा से बचाव के लिए ग्रामीण दिनभर गर्म ऊनी कपड़ों में लिपटे दिखाई दिए। आलोक ऋतू वैधशाला अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 21.5 एवं न्यूनतम 16 डिग्री दर्ज किया गया। अधूरे कार्य से परेशान मालीखेड़ा के बाशिंदे
प्रतापगढ़. शहर के वार्ड 39 मालीखेड़ा में अधूरे कार्य से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
लोगों ने बताया कि वार्ड में खोदे गए गड्ढों से वार्डवासी काफी परेशान हो रहे हैं। नालियों का पानी चारों तरफ कीचड़ में तब्दील हो रहा है। पार्षद बाबू बाबूलाल सुथार ने बताया वार्ड में पुराने टेंडर में एक आरसीसी रोड का काम ईश्वरलाल धोबी के मकान से नाथूलाल मीणा के मकान तक किया जाना बाकी था। जिसकी सूचना कई बार नगर परिषद को दी गई। उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके कारण वार्ड की जनता को परेशान होना पड़ रहा है।
कई बार नगर परिषद को अवगत कराने के बाद भी केवल आश्वासन के अलावा कुछ भी समस्या का समाधान नहीं मिला। नगर परिषद के अधिकारियों का कहना है कि कुछ दिन बाद रोड का काम चल जाएगा। उधर ठेकेदार का कहना है कि पुराना पेमेंट बकाया है। जिसके कारण अभी तक रोड कार्य की कोई कार्रवाई नहीं हुई। एक साल होने आया है, रोड पूरी तरह खराब हो चुका है। लोगों ने बताया कि अगर समय रहते सडक़ सुधार कार्य नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा।
मावठ की बारिश, हाड़ कंपाने वाली सर्दी से छूटी धूजणी
मावठ की बारिश, हाड़ कंपाने वाली सर्दी से छूटी धूजणी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.