scriptगोलियों की आवाज से फिर दहला प्रतापगढ़, युवक को दिन-दहाड़े गोलियों से भूना | The sound of gunfire again shook Pratapgarh, the young man roasted in | Patrika News

गोलियों की आवाज से फिर दहला प्रतापगढ़, युवक को दिन-दहाड़े गोलियों से भूना

locationप्रतापगढ़Published: Oct 21, 2019 06:59:22 pm

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़. शहर में अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। सोमवार दोपहर को प्रतापगढ़ एक बार फिर गोलियों की आवाज से दहल उठा। मंदसौर रोड पर दो नकाबपोश बाइक सवारों ने ससुर के साथ कोर्ट में पेशी के बाद वापस लौट रहे एक युवक को पहले रुकवाया और उस पर फायर किए। वह बचने के लिए खेतों में भागा, लेकिन हमलवारों ने पीछाकर उस पर लगातार तीन गोलियां दागी। फायरिंग से घायल हुए युवक ने बचाने के लिए गुहार लगाई। जब तक लोग बचाने आते वह निढाल होकर खेत में गिर चुका था।

गोलियों की आवाज से फिर दहला प्रतापगढ़, युवक को दिन-दहाड़े गोलियों से भूना

गोलियों की आवाज से फिर दहला प्रतापगढ़, युवक को दिन-दहाड़े गोलियों से भूना


मंदसौर मार्ग की घटना, बाइक पर सवार थे दो नकाबपोश

– पेशी से वापस लौट रहे थे दामाद-ससुर

प्रतापगढ़. शहर में अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। सोमवार दोपहर को प्रतापगढ़ एक बार फिर गोलियों की आवाज से दहल उठा। मंदसौर रोड पर दो नकाबपोश बाइक सवारों ने ससुर के साथ कोर्ट में पेशी के बाद वापस लौट रहे एक युवक को पहले रुकवाया और उस पर फायर किए। वह बचने के लिए खेतों में भागा, लेकिन हमलवारों ने पीछाकर उस पर लगातार तीन गोलियां दागी। फायरिंग से घायल हुए युवक ने बचाने के लिए गुहार लगाई। जब तक लोग बचाने आते वह निढाल होकर खेत में गिर चुका था। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। इस बीच हमलावार अपनी बाइक छोडक़र खेतों में भाग गए। घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने मौका मुआयना किया। युवक का जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम करवाया और शव परिजनों को सौंप दिया।मृतक के रिश्तेदार की ओर से पुलिस में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश में तीन टीमें भेजी है। यह संदिग्ध स्थानों पर दबिश दे रही है।
—-
बाइक से उतर बचने को भागा, लेकिन पीछा कर मारी गोलियां, खेत में जाकर औंधे मुंह गिरा युवक
हत्या की यह वारदात मंदसौर रोड पर सोमवार दोपहर बारह बजे के आसपास हुई। अतिरिक्त पुलिस उप अधीक्षक गोवर्धनलाल खटीक ने बताया कि मध्यप्रदेश के नीमच जिले के जीरन थाना इलाके के कराडिय़ा महाराज गांव का भगत(४५) पुत्र गोपाल पाटीदार अपने ससुर ओमप्रकाश पाटीदार के साथ प्रतापगढ़ में कोर्ट में पेशी पर आया था। यहां से दोपहर को दोनों बाइक से वापस मंदसौर की तरफ जा रहे थे। इस दौरान बसाड़ और अवलेश्वर गांव के बीच में एक बाइक पर आए दो नकाबपोश युवकों ने बाइक को रोकी और विवाद करने लगे। इस दौरान भगत और ओमप्रकाश बाइक से कूदे। भगत ने खेतों की तरफ दौड़ लगा दी। दोनों हमलावरों के पास पिस्टल थी। दोनों ने पिस्टल से गोलियां चलाना शुरू कर दी। इससे एक गोली भगत की पीठ पर लगी। इसके बाद एक और गोली लगी। एक खेत पर बने मकान के पीछे जाकर भगत जमीन पर गिर गया। आसपास के खेतों में काम कर रहे लोग दौड़ पड़े। इसके बाद हमलावर बाइक को वहीं छोडक़र दूसरी तरफ खेतों में भाग गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को जिला चिकित्सालय लाए। यहां शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया। मृतक के साले पीपलल्या मंडी थाना क्षेत्र के वही पाश्र्वनाथ निवासी नंदकिशोर पाटीदार की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई है।पुलिस ने मामला दर्जकर आरोपियों की तलाश में तीन टीमें भेजी है।
मृतक के ससुर ओमप्रकाश की आंखों देखी : मैं कुछ समझ पाता, उससे पहले ही गोलियां चलाने लगे हमलावर
मैं मेरे दामाद भगतराम के साथ प्रतापगढ़ कोर्ट में पेशी से लौट रहा था। मैं औरभगत दोनों यहां कोर्ट में पेशी पर आए थे। जो दोपहर को वापस मंदसौर की तरफ जा रहे थे। इस दौरान बसाड़ से करीब एक किलोमीटर दूर पीछे से एक बाइक पर दो युवक आए। उन्होंने बाइक को आगे लगा दी। बाइक रोकते ही विवाद करने लगे। इस पर भगत बाइक को छोडक़र खेतों की तरफ भागने लगा। मैं कुछ समझ पाता, इससे पहले ही गोलियां चलने लगी। दोनों हमलावरों ने पिस्टलें निकाली और फायर करना शुरू कर दिया। इससे एक गोली रोड से उतरते ही भागते हुए भगत की पीठ पर लगी। दूसरी गोली खेत में दौड़ते हुए लगी। इसके बाद फिर से फायर किए। इसके बाद मैंने बचाने के लिए आवाज लगाई। लेकिन तब तक दोनों हमलावार मौके से दूसरी तरफ खेतों में पैदल ही भाग गए। जबकि उनकी बाइक वहीं पड़ी रही। मैंने खेत में जाकर देखा तब खेत के पास बने मकान के पीछे भगतराम औंधे मुंह गिरा था।
अनहोनी की आशंका में एसपी को दिया था परिवाद
मृतक के ससुर ओमप्रकाश ने बताया कि दो माह पहले पुलिस अधीक्षक को परिवाद दिया गया था। इसमें प्रतापगढ़ में हमलावरों से जान-माल का नुकसान होने की आशंका जताई थी। मृतक के साले नंदकिशोर पाटीदार ने बताया कि परिवाद के बाद भी पुलिस की ओर से इस पर कार्रवाई नहीं की थी। इसे लेकर यह घटना हुई है।
बलात्कार के मामले में थी पेशी
यहां मानपुरा निवासी एक महिला ने भगतराम पर बलात्कार का प्रकरण दर्ज कराया था। इसे लेकर यहां पेशी चल रही थी। यहां से पेशी के बाद मृतक और उसका ससुर बाइक से जा रहे थे।
राजीनामा कराने पर ऐंठे लाखों रुपए
मृतक के साले नंदकिशोर की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।जिसमें बताया गया कि भगतराम से रुपए ऐंठने की नियत से आरोपियों ने मानपुरा की एक महिला से उस पर बलात्कार का मामला दर्ज कराया था। इसी को लेकर यहां पेशी चल रही थी।नंदकिशोर ने बताया कि पेशी पर आने के दौरान आरोपी यहां कोर्ट के बाहर ही घूमते रहते थे और रुपए लेकर राजीनामा कराने का झांसा दे रहे थे। कई बार आरोपियों ने रुपए भी लिए थे। कुछ दिनों पहले भी राजीनामे के नाम पर रुपए मांगे थे।इस पर उन्होंने रुपए नहीं देने पर जान से मारने की धमकियां भी दे रहे थे। इसे लेकर फोन भी आए थे कि रुपए लेकर राजीनामा करा देंगे। रिपोर्ट में प्रतापगढ़ थाना इलाके के वरमंडल निवासी संजय पुत्र बालुराम शर्मा, गोविंद शर्मा, बालुराम शर्मा, मानपुरा की महिला, अनिल पुत्र दिनेश दमामी, कंवरलाल मेघवाल निवासी डाबड़ा के खिलाफ हत्या कराने का मामला दर्ज कराया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो