कांठल में दिनभर बादलों में छुपा रहा सूरज


कांठल में तीसरे दिन सूरज के दर्शन नहीं हो पाए। हांलाकि शाम को कुछ देर के लिए बादलों की ओट से सूरज निकला, लेकिन मद्धम रहने से सर्दी से राहत नहीं मिली। वहीं गत दिनों से बादल छाए रहने से गलन वाली हवा से लोग आहत हुए। लोगों को गर्म कपड़ों से भी राहत नहीं मिली। पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने व पहाड़ी इलाकों में गत दिनों से हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में सर्दी का असर काफी बढ़ गया है।

By: Devishankar Suthar

Published: 16 Dec 2020, 03:42 PM IST


शाम को सूरज के हुए दर्शन
-कोहरे में मद्धम दिखा
प्रतापगढ़.
कांठल में तीसरे दिन सूरज के दर्शन नहीं हो पाए। हांलाकि शाम को कुछ देर के लिए बादलों की ओट से सूरज निकला, लेकिन मद्धम रहने से सर्दी से राहत नहीं मिली। वहीं गत दिनों से बादल छाए रहने से गलन वाली हवा से लोग आहत हुए। लोगों को गर्म कपड़ों से भी राहत नहीं मिली। पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने व पहाड़ी इलाकों में गत दिनों से हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में सर्दी का असर काफी बढ़ गया है। कांठल में मंगलवार को कोहरा व बादल छाए रहने से मौसम में गलन बनी रही। इससे धूजणी छूटती रही। बादल छाए रहने के कारण सूर्यदेव के दर्शन नहीं हो सके। लोग सुबह से धूप के इंतजार में रहे। धूप नहीं निकलने से कंपकपी छूटती रही। कांठल में गत दिनों की तरह ही मंगलवार सुबह से ही कोहरा छाया रहा। वहीं आसमान भी बादलों से ढंका रहा। इस कारण सर्दी का असर और भी बढ़ गया। हवा चलने से गलन रही। सर्दी के कारण आमजन की दिनचर्या भी काफी प्रभावित हुई। सर्दी से बचने के लिए लोग गर्म कपड़ों में लिपटे रहे।
फसलों और पौधों पर जमी ओस की बूंदे
जिले में सुबह से छाए रहे कोहरे के कारण फसलों और पौधों पर ओस की बूंदे जमी रही। जो दोपहर तक भी देखी गई। कोहरे के कारण वाहन चालकों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। शहर में कई जगहों पर बाजारों व फु टपाथों पर गर्म कपड़ों की दुकानों पर ग्राहकी भी बढ़ गई है।
त्नत्नत्नत्न.दिनभर छाए बादल सर्द हवाओं से बढी ठिठूरन
अरनोद. क्षेत्र में मंगलवार अलसुबह से बादल छाए रहे। वहीं कोहरा होने से दिनभर शाम का नजारा बना रहा। दिनभर चली सर्द हवा एवं शीतलहर के चलते ठिठुरन एवं गलन महसूस की गई। लोग दिनभर गर्म कपडों में लिपटे दिखाई दिए।

सूखाग्रस्त होने के बाद भी किसानों को नहीं मिला मुआवजा --किसान संघ की बैठक हुई
सदस्यता अभियान पर भी की चर्चा
छोटीसादड़ी. भारतीय किसान संघ की मासिक बैठक भंवर माता रोड स्थित दाता भैरव मंदिर परिसर में आयोजित हुई। बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। जिला मंत्री ताराचंद पाटीदार ने बताया कि वर्तमान सरकार द्वारा छोटीसादड़ी क्षेत्र को सूखाग्रस्त घोषित करने के बाद भी किसानों को मुआवजा नहीं मिला। सरकार किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा किसानों के खाते में डालें। आगामी आने वाले दिनों में किसान संघ का सदस्य अभियान चलाया जाएगा। अभियान में हर गांव-गांव, ढाणी-ढाणी किसान संघ के माध्यम से किसानों को जोड़ा जाएगा।
बैठक में प्रांत कार्यकारणी सदस्य जगदीश आर्य, तहसील अध्यक्ष नानालाल धाकड़, जैविक प्रमुख सुनील कुमावत, भुरालाल जणवा, उदयलाल धाकड़, सुरेश कुमावत, वर्दीचंद धाकड़ आदि मौजूद थे।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned