100 फीट ऊंचे तिरंगे का 26 जनवरी को था इंतजार, अब 15 अगस्त से पहले पूरे होंगे सपने

प्लेटफार्म , तिरंगा फहराने का हो चुका पूर्व अभ्यास

By: Rakesh Verma

Published: 20 Jul 2018, 10:38 AM IST

लम्बे समय से अटका हुआ है मामला
प्रतापगढ़. शहर की शान बनाने के लिए 100 फीट ऊंचा तिरंगा लहराने की उम्मीद शहरवासी पिछली 26 जनवरी से लगाए बैठे थे। पूरी उम्मीद थी 26 जनवरी को तिरंगा लहरा जाएगा। इसके लिए बाकायदा पूर्वअभ्यास भी हो चुका था।लेकिन एनवक्त पर यह मामला खटाई में पड़ गया। तभी से उम्मीदें थी कि शहर में जल्द ही 100 फीट ऊंचा तिरंगा लहराएगा। लेकिन हर बार किसी न किसी कारण से यह मामला अटकता चला गया। अब नगर परिषद ने 15 अगस्त से पूर्व इस 100 फीट ऊंचे तिरंगे को फहराने की तैयारी तेज कर दी है।
प्लेटफार्म का कार्य हुआ पूरा
गौरव पथ पर यह 100 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया जाएगा। इसके लिए रात्रि में रोशनी की व्यवस्था रहेगी। यह तिरंगा 24 घंटे शहर की शान बनेगा।
इसके लिए प्लेटफार्म भी तैयार किया गया है। इसका सौन्दर्यकरण भी किया है। यह तिरंगा बांसवाड़ा रोडसे भी स्पष्ट नजर आएगा।

बड़ी धूमधाम से होगा यह उत्सव
&100 फीट ऊंचा तिरंगा फरहाने का शहरवासियों का सपना जल्द ही पूरा होगा।15 अगस्त से पूर्वही यह सौगात शहरवासियों को सौंप दी जाएगी। इस अवसर पर एक आयोजन होगा। जिसमें प्रत्येक शहरवासी अपनी आंखों से 100 फीट ऊंचे तिरंगे को फहरते हुए देखेंगे। यह शहर के लिए एक एतिहासिक पल होगा। इसके लिए नगर परिषद अभी से ही तैयारी में जुट गई है।
कमलेश डोसी, सभापति, नगर परिषद प्रतापगढ़

=========================================

शिक्षकों की वाकपीठ आज से शुरू
प्रतापगढ़. जिला स्तरीय माध्यमिक एवं प्रारम्भिक शिक्षा के शारीरिक शिक्षकों की दो दिवसीय वाकपीठ 20 जुलाईसे राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय अवलेश्वर में आयोजित की जाएगी।
आयोजक विद्यालय के प्रधानाचार्यप्रभुदास वैष्णव ने बताया कि इस वाकपीठ में जिले के विभिन्न विद्यालयों में कार्यरत लगभग 150 शारीरिक शिक्षक सहभागी होंगे। इस वाकपीठ में खेलों से संबंधित दक्ष शारीरिक शिक्षक, खेलों के नियमों में परिवर्तन व जिला स्तर एवं राज्य स्तर की आगामी सत्र 2018-19 की शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित प्रतियोगिता का प्रभावी संचालन कैसे हो सहित अन्य विषयों पर चर्चाहोगी।
समारोह में जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) हेमन्द्र कुमार उपाध्याय, जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) मावजी खांट सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहेंगे।
वाकपीठ आयोजन की तैयारी में वाकपीठ अध्यक्ष जानकीलाल शर्मा व सचिव, शारीरिक शिक्षक जगन्नाथ लाल शर्मा व शरद दवे व पवन जैन जुटे हुए हैं।

Rakesh Verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned