पटवारियों की कलमबन्द हड़ताल से किसान एवं आमजन के कार्य प्रभावित

प्रतापगढ़. राजस्थान पटवार संघ की ओर से गत 14 माह से चलाए जा रहे आंदोलन पटवारी हक यात्रा के अंतर्गत वर्तमान में जयपुर स्थित शहीद स्मारक पर संभागवार धरना-प्रदर्शन जारी है। वहीं पटवार संघ की सरकार के साथ 5 दौर की वार्ताएं हो चुकी हैं जो अब तक विफल रही हैं।

By: Devishankar Suthar

Updated: 02 Mar 2021, 07:58 AM IST


पटवारियों की कलमबन्द हड़ताल
मांगों को लेकर जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन
प्रतापगढ़. राजस्थान पटवार संघ की ओर से गत 14 माह से चलाए जा रहे आंदोलन पटवारी हक यात्रा के अंतर्गत वर्तमान में जयपुर स्थित शहीद स्मारक पर संभागवार धरना-प्रदर्शन जारी है। वहीं पटवार संघ की सरकार के साथ 5 दौर की वार्ताएं हो चुकी हैं जो अब तक विफल रही हैं।
आंदोलन के तहत सोमवार को पटवार संघ की ओर से जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा गया। पटवार संघ के जिला मीडिया प्रभारी घनश्याम टेलर ने बताया कि सरकार द्वारा पटवारियों की मांगों पर आवश्यक क्रियान्विति के लिए समय मांगा जा रहा है। जबकि पटवारियों का यह कहना है कि सरकार द्वारा समय मांगकर हमेशा कर्मचारियों के साथ छलावा ही किया है। ऐसे में जब तक आदेश नहीं हो जाते हैं। तब तक पटवारी आंदोलनरत ही रहेंगे। वार्ता की सकारात्मकता को दृष्टिगत रखते हुएए संपूर्ण कार्य बहिष्कार के निर्णय को स्थगित रखते हुए सोमवार से ४ मार्च तक समस्त पटवारियों द्वारा तहसील मुख्यालय पर उपस्थित रहते हुए कलमबन्द रखने का निर्णय लिया गया। इस संबंध में जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र मीणा के नेतृत्व में जिला कार्यकारिणी की ओर से जिला कलक्टर को एवं उपशाखा अध्यक्ष प्रभुलाल मीणा, विजयसिंह मील, शंकरलाल मीणा, किशन धाकड़ एवं निलेश बैरागी के नेतृत्व में उपशाखा कार्यकारिणी द्वारा संबंधित तहसीलदारों को ज्ञापन प्रस्तुत किए गए।
जिला कलक्टर को ज्ञापन करते समय जिला उपाध्यक्ष उदयलाल कुमावत, प्रभुलाल मीणा, भगवतीलाल गायरी, रजनीश लबाना, नागेश दर्जी, पदमा बारीवाल, रामचंद्र मीणा, चंद्रशेखर गौड़, कृष्णपालसिंह, अर्जुन भोई आदि पटवारी उपस्थित रहे।
-=-=-=-=-=-=
नर्सिंगकर्मियों का जयपुर में धरना 5 को
अरनोद/प्रतापगढ़. हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा पेश किए गए बजट मे नर्सिंगकर्मियों की वित्तीय मांगों को पूरा नहीं करने तथा गैर वित्तीय मांगों के प्रति सरकार के उदासीन रवैये को देखते हुए राजस्थान के नर्सेज कर्मचारी आंदोलन की राह पर है। राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन एकीकृत के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष केवी व्यास ने बताया कि संगठन के राज्यव्यापी आह्वान पर उदयपुर संभाग एवं प्रतापगढ़ जिले से कई नर्सेज 5 मार्च को सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज जयपुर के आगे प्रात: 10 बजे एक दिवसीय धरना देकर चरणबद्ध आंदोलन की शुरुआत करेंगे। एसोसिएशन के संभागीय प्रभारी एवं जिलाध्यक्ष मनोज पासवान ने बताया कि नर्सिंग कर्मचारियों को अपनी 11 सूत्रीय मांगों के बजट मे पुरा होने की उम्मीद थी। लेकिन सरकार ने इन मांगो की अनदेखी की है जिससे प्रदेशभर के नर्सेज मे रोष व्याप्त है। अरनोद ब्लॉक अध्यक्ष विनोद पाण्डे ने भी रोष जताया है।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned