पीपलखूंट में दो दुकानों में चोरी का प्रयास

प्रतापगढ़. पीपलखूंट. यहां कस्बे में सोमवार रात को चोरों ने दो दुकानों के ताले तोड़े। चोरों ने ज्वैलरी की एक दुकान, किराणा की दुकान के ताले तोडक़र चोरी का प्रयास किया। लेकिन पुलिस की गश्ती टीम को देखकर चोर अंधेर में भाग छूटे। सूचना पर पुलिस अधिकारियों ने मौका-मुआयना किया। चोरों ने ज्वैलरी एवं किराणा की दुकान में चोरी का प्रयास किया।

By: Devishankar Suthar

Published: 24 Feb 2021, 07:47 AM IST


-ज्वैलरी और किराणा की दुकानों के ताले तोड़े
प्रतापगढ़. पीपलखूंट. यहां कस्बे में सोमवार रात को चोरों ने दो दुकानों के ताले तोड़े। चोरों ने ज्वैलरी की एक दुकान, किराणा की दुकान के ताले तोडक़र चोरी का प्रयास किया। लेकिन पुलिस की गश्ती टीम को देखकर चोर अंधेर में भाग छूटे। सूचना पर पुलिस अधिकारियों ने मौका-मुआयना किया। चोरों ने ज्वैलरी एवं किराणा की दुकान में चोरी का प्रयास किया। चोरों ने रात करहब एक बजे दोनों दुकानों के शटर तोड़े। इसी दौरान पुलिस गश्त करती हुई हुई पहुंची। जिस कारण चोर वहां से भाग छूटे। थाना आधिकारी धर्मसिंह मीणा, हेड कान्स्टेबल पवन मीणा व भक्तवीरसिंह साथ थे। इससे नुकसान होने से बच गया। गलियों में अंधेरा होने की वजह से चोर भाग छूटे। सुबह पुलिस उप अधीक्षक अजयसिंह शेखावत, थानाआधिकारी धर्मसिह मीणा आदि मौके पर पहुंचे और जानकारी जुटाई।
-
नहीं है सीसीटीवी कैमरे, रोड लाइटें
गौरतलब है कि यहां गत काफी समय से सीसीटीवी कैमरे व रोड लाइट के मुद्दे को उठाया जा रहा है। लेकिन पंचायत और प्रशासन की ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे चोरों के हौंसलें बुलंद है।
-=-=-
पीपलखूंट थाने में सीएलजी बैठक
पीपलखंूट. यहां पुलिस थाने में मंगलवार को थाना अधिकारी धर्मसिंह मीणा के नेतृत्व में सीएलजी बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सीएलजी के सदस्य, व्यापार मंडल के सदस्य, ग्रामीण, जन प्रतिनिधि आदि उपस्थित हुए। बैठक में पिछले कुछ समय से हो रही चोरियों के कारण व विभिन्न समस्याओं के निराकरण के बारे में चर्चा की गई। सरपंच प्रभुलाल निनामा ने जल्द ही रोड लाइट व सीसीटीवी कैमरे का आश्वासन दिया है। ग्राम विकास अधिकारी महिपालसिंह हाडा ने दोनों कार्य शीघ्र ही स्वीकृत कर कार्य शुरू करने का आश्वासन दिया। व्यापार मंडल द्वारा सुझाव दिया गया कि रात्रिकालीन गश्त बढ़ाई जाए। ग्राम रक्षक की व्यवस्था कर रात्रि गश्त का दायित्व उन्हें दिया जाए। जिनका मानदेय व्यापारी मंडल द्वारा निश्चय कर दिया जाएगा। जिससे आमजन में चल रहे डर को दूर किया जा सके। थाना अधिकारी धर्मसिंह मीणा ने कहा कि कस्बे के व्यापारी और ग्रामीण अपने घर की लाइट बाहर की ओर चालू रखें। साथ ही अधिक से अधिक लोग सीसीटीवी कैमरे की भी व्यवस्था करें। बैठक में प्रकाश मीणा, हेड कांस्टेबल वासुदेव पालीवाल, व्यापार मंडल एवं जैन समाज अध्यक्ष नगेंद्र घाटलिया, व्यापार मंडल अध्यक्ष तोलाचंद कलाल, व्यापार मंडल सचिव तेजपाल कलाल, सचिव राजेंद्र परमार, आशीष मीणा, कांतिलाल जैन, राजेश चंद्रावत, सुरेश प्रजापत, राजकुमार कलाल, दुर्गेश लोहार, रवि कुमार, प्रवीण पांचाल, राजेश सोनी, समर जैन उपस्थित हुए।
:==:६=:=
पीपलखूंट थाने में सीएलजी बैठक में मौजूद लोग।
-=-=

योगी ना बन पाए तो रोगी तो ना बनें
आचार्य सुनीलसागर की धर्मसभा
प्रतापगढ़. सीधे इंसान सस्ता है, यहां रिश्तों का मतलब, मतलब ही रिश्ता है। दुनिया की दशा बड़ी विचित्र है। कई अधिकारी नेतृत्व करने वाले सिक्कों में बिक जाते है। इंसान जैसे सस्ता हो गया है , एक जमाना था इंसान के लिए जान तक न्योछावर कर देते थे। लोभ-लालच के पीछे डॉक्टर भी जान लेने पर उतर आते है। इंसान है तो इंसानियत रहनी चाहिए। जिसका जीवन से संतुलित होगा, वह नहीं बिकेगा। अगर कोई रिश्ता आज जोड़ता है तो कुछ ना कुछ स्वार्थ है। बहुत थोड़े लोग गुण व कर्तव्य दृष्टि से जुड़ते है। सच्चे ईमान वाले सच्चे संत ही होते है। एक बार खाए योगी, दो बार खाए सो भोगी, बार-बार खाए वो रोगी। बार-बार खाने की जाने क्या दशा होगी। रोगों से बचना है तो बार-बार खाने से बचो। यहां संघ में छोटे-छोटे साधक भी 24 घण्टे में सिर्फ एक बार आहार लेते है। बाजार का डिब्बाबंद, पैकेट पैक और तरह-तरह के विदेशी पैकेट बंद वस्तु नहीं खाना चाहिए। जो कैसे बनी उसके अंदर क्या भक्ष है। क्या अभक्ष्य है। उसका तक पक्का पता नहीं।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned