scriptबरडिया गांव के पंचमुखी बालाजी मंदिर में चोरी | Theft in Panchmukhi Balaji temple of Baradiya village | Patrika News

बरडिया गांव के पंचमुखी बालाजी मंदिर में चोरी

locationप्रतापगढ़Published: Jul 11, 2021 07:21:00 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़. रठांजना थाना इलाके के बरडिय़ा स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में शुक्रवार रात को चोरी हो गई।चोरों ने यहां मंदिर परिसर में रखे दानपात्र को तोड़ दिया और इसमें से नकदी चुरा ली। सुबह सूचना पर पुलिस टीम ने मौका-मुआयना किया। मंदिर समिति की ओर से रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

बरडिया गांव के पंचमुखी बालाजी मंदिर में चोरी

बरडिया गांव के पंचमुखी बालाजी मंदिर में चोरी


– दानपात्र तोड़ा, नकदी चुराई
– यहां पहले भी पांच बार हो चुकी है चोरी
प्रतापगढ़. रठांजना थाना इलाके के बरडिय़ा स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में शुक्रवार रात को चोरी हो गई।
चोरों ने यहां मंदिर परिसर में रखे दानपात्र को तोड़ दिया और इसमें से नकदी चुरा ली। सुबह सूचना पर पुलिस टीम ने मौका-मुआयना किया। मंदिर समिति की ओर से रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
गांव के पास पहाड़ी पर स्थित सबसे बड़े मन्दिर पंचमुखी बालाजी मंदिर में सुबह 5 बजे गांव के अशोक पाटीदार व विष्णुलाल पाटीदार हर रोज की तरह दर्शन करने पहुंचे। जहां देखा तो दान पात्र की जगह खोद रखी थी। उन्होंने घटना की जानकारी मन्दिर समिति के कोषाध्यक प्रवीणसिंह चूण्डावत, उपाध्यक्ष अनिरुद्ध जैन व मन्दिर सीमित सदस्य राजपालसिंह को दी। वह मन्दिर पहुंचे व दानपात्र को मन्दिर के पास ढूंढा तो मन्दिर के पीछे की साइड से दान पात्र टूटा हुआ मिला। पास में एक गेंती व सलिए भी पड़े हुए मिले, जो कि मन्दिर के ही थे। गेंती के आधार पर मन्दिर के समीप आश्रम में देखा तो आश्रम का ताला भी टूटा हुआ था। जिसमे से दान पात्र चोरी करने के लिए सामान उपयोगी में लिए थे। दानपात्र में लगभग 20 से 25 हजार की राशि का अनुमान था। जिस पर चोरों ने हाथ साफ कर लिया। ग्रामीणों का कहना है कि पहले भी कही बार मन्दिर में चोरियां हो चुकी जिनकी रिपोर्ट भी रठांजना थाना में दी गई। सूचना थानाधिकारी पवनसिंह चौहान को दी गई। इस पर थाना अधिकारी एवं मय जाब्ता पंचमुखी बालाजी मंदिर पहुंचे। जहां घटना का जायजा लिया। ग्रामीणों के अनुसार चोर आस पास के ही है। पिछले दो-तीन वर्षों में चोरों ने पंचमुखी बालाजी मंदिर को मुख्य निशाना बना रखा है। इस संबंध में सरपच कमलाबाई मीणा ने कहा कि इस संबंध में पुलिस से शीघ्र कार्रवाई की मांग की गई है। गांव के अशोक पालीवाल ने बताया कि इस तरह से गांव में चोरों का आतंक बढ़ रहा है। पिछले एक-दो वर्षों में गांव के प्रमुख मंदिरों सहित दुकान ने एवं घरों में भी चोरियां हुई है।
गत वर्ष तीन जगह हुई थी चोरी
गांव में एक वर्ष पूर्व गांव के प्रमुख जैन मंदिर के दानपात्र का ताला तोडक़र चोरी हो गई थी। इसके तीन-चार दिन बाद गांव में प्रमुख किराना व्यवसाई शर्मा किराना स्टोर के शटर का ताला तोडक़र लगभग एक से डेढ़ लाख रुपए का सामान एवं १० हजार रुपए नकद पर हाथ साफ कर लिया था। उसी दिन गांव में एक किसान रामप्रसाद पाटीदार की एक मोटरसाइकिल भी चोरी कर ली थी।
बढ़ाएंगे रात्रि गश्त, चोरी का करेंगे खुलासा
गांव के पंचमुखी बालाजी मंदिर में चोरी के बाद मौका-मुआयना किया गया है। घटना की पूरी जानकारी ली है। रिपोर्ट दर्जकर घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति को जल्दी गिरफ्तार किया जाएगा। अभी वर्तमान में रात्रिकालीन गश्त दी जा रही हैं। घटना के बाद सुरक्षा और कड़ी की जाएगी।
पवनसिंह चौहान, थाना अधिकारी रठांजना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो