scriptजिले में लगातार बढ़ रही चोरियां: धमोतर गांव में चोरों का धावा, दो मकान और एक दुकान में किया हाथ साफ | Thefts are increasing continuously in the district: thieves raid in Dh | Patrika News

जिले में लगातार बढ़ रही चोरियां: धमोतर गांव में चोरों का धावा, दो मकान और एक दुकान में किया हाथ साफ

locationप्रतापगढ़Published: Jun 29, 2022 11:53:53 am

Submitted by:

Rakesh Verma

ढाई क्विंटल डोडा चूरा, सोने के आभूषण, बाइक और नकदी चोरी
 

जिले में लगातार बढ़ रही चोरियां: धमोतर गांव में चोरों का धावा, दो मकान और एक दुकान में किया हाथ साफ

जिले में लगातार बढ़ रही चोरियां: धमोतर गांव में चोरों का धावा, दो मकान और एक दुकान में किया हाथ साफ

प्रतापगढ़. जिले के धमोतर गांव में मंगलवार रात को चोरों ने धावा बोला। चोरों ने दो मकानों और एक दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने करीब ढाई क्विंटल डोडा चूरा, दो लाख रुपए के आभूषण, एक बाइक और लकदी पर हाथ साफ किया। एक साथ तीन स्थानों पर हुई चोरी के बाद ग्रामीणों में रोष देखा गया। सुबह सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका-मुआयना किया। पीडि़तों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। वहीं दूसरी ओर जिस तरह से चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है। इसमें चोर गिरोह और रैकी की आशंका है।
जिला मुख्यालय से महज 10 किलोमीटर दूर एनएच ५६ पर स्थित धमोतर गांव में एक ही रात में तीन मकानों में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। इन मकानों से चोरों ने लाखों रुपए के सामान व सोने-चांदी के आभूषण व नकदी चुरा ली। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा घटना स्थल का मौका मुआयना किया। साथ ही मौके से आवश्यक साक्ष्य जुटाने के साथ पूछताछ भी की। इधर जिले में लगातार हो रही चोरी की वारदातों को लेकर व्यापारी से लेकर आमजनता तक सभी में पुलिस के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।
इन घरों को बनाया निशाना
चोरों ने यहां गुणवंतलाल शर्मा के मकान में चोरी की। मकना का निर्माण कार्य चल रहा है। इससे बाइक को बरामदें में खड़ी की थी। चोरों ने यहां से बाइक, दो क्विंटल डोडा, चार तोले सोने के आभूषण, पांच हजार रुपए नकद पर हाथ साथ किया। इसी प्रकार रमेशचन्द्र शर्मा के मकान में चोरी की। यहां परिवार के सभी लोग एक कमरे में सो रहे थे। इससे चोरों ने कमरे के बाहर से किवाड़ का कुंदा लगा दिया। इसके बाद चोरी की। यहां से ४० क्विंटल डोडा चोरी किया। इसी प्रकार रमेशन्द्र राठौर की दुकान में चोरी की। चोरों ने यहां ताला तोड़ा और अंदर रखे करीब १५ हजार रुपए पर हाथ साफ कर लिया। इसी प्रकार यहां से परचूनी सामान पर हाथ साफ किया।
रात्रि गश्त पर सवालिया निशान
जिलेभर में लगातार हो रही चोरियों के बाद अब पुलिस प्रशासन पर सवालिया निशान खड़े होने लगे हैं। चोर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे है। लेकिन पुलिस चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है। ऐसे में पुलिस की रात्रि गश्त पर भी सवालियां निशान लग रहा है।
सिविल लाइन में चोरी का नहीं हुआ खुलासा

शहर के अरनोद रोड स्थित सिविल लाइन में एक पखवाड़े पहले हुई चोरी का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है। जिससे यहां के अधिकारियों और कर्मचारियों ने चोरी का खुलासा करने की मांग की है। यहां 10 जून की रात को चोरों ने एक एएसआई सहित तीन कर्मचारियों के मकानों का ताला तोड़ा और लाखों के माल पर हाथ साफ कर दिया था। इन घरों में चोरी करने आए चोरों ने बहुत ही चालाकी से इस चोरी की घटना को अंजाम दिया। एएसआई नाइट ड्यूटी थी। दो अन्य कर्मचारी गांव गए हुए थे। दोनों ही कर्मचारियों ने इस मामले में कोतवाली थाने पर मामला भी दर्ज कराया था। पुलिस ने चोरी की घटना का जायजा भी लिया। यहां आसपास सीसीटीवी कैमरे नहीं होने के चलते पुलिस को चोरों को ढूंढने में परेशानी भी हो रही है। इस मामले में कोतवाली में एएसआई श्यामलाल का कहना है कि चोरी के मामले में जांच जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो