scriptकोरोना को मात देने में वरिष्ठों में दिख रहा उत्साह | There is enthusiasm among the seniors to Corona | Patrika News

कोरोना को मात देने में वरिष्ठों में दिख रहा उत्साह

locationप्रतापगढ़Published: Mar 03, 2021 08:49:52 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

–=प्रतापगढ़.कोरोना महामारी के समय घर में रहकर पहले खुद कोरोना को हराया। कई बीमारी से लड़ें, परिवारों को घर से बाहर नहीं निकलने की सीख दी। जब कोरोना टीका लगवाने की बारी आई तो खुद साहस दिखाते हुए आगे बढक़र टीकाकरण करवाने पहुंचे और कोरोना को हराने के लिए टीका लगवा रहे है। जिले में बुजुर्ग टीका नहीं लगवाने वाले युवाओं के लिए भी मिसाल पेश कर रहे है।

कोरोना को फोटोमात देने में वरिष्ठों में दिख रहा उत्साह

कोरोना को फोटोमात देने में वरिष्ठों में दिख रहा उत्साह



–=प्रतापगढ़.
कोरोना महामारी के समय घर में रहकर पहले खुद कोरोना को हराया। कई बीमारी से लड़ें, परिवारों को घर से बाहर नहीं निकलने की सीख दी। जब कोरोना टीका लगवाने की बारी आई तो खुद साहस दिखाते हुए आगे बढक़र टीकाकरण करवाने पहुंचे और कोरोना को हराने के लिए टीका लगवा रहे है। जिले में बुजुर्ग टीका नहीं लगवाने वाले युवाओं के लिए भी मिसाल पेश कर रहे है।
छोटीसादड़ी. क्षेत्र में कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए दूसरे दिन मंगलवार को कई बुजुर्ग चिकित्सालय पहुंचे और टीके लगवाए। इस दौरान ६० वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीके लगाए गए। शहर के 73 वर्षीय प्रहलादराय साहू राजकीय अस्पताल पहुंचे। यहां कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर चिकित्सक की मौजूदगी में प्रशिक्षित टीकाकर्मी ने भंवरमाता ट्रस्ट के मंत्री प्रहलाद राय साहू को कोरोना से बचाव का टीका लगाया। वेक्सीनेशन प्रभारी डॉ. अमित शर्मा ने बताया कि टीका लगवाने वालों में 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई। मंगलवार को 177 लोगों को टीका लगाया गया। इसमें से 98 पुरुष व 79 महिलाओं को टीका लगाया गया।
:=:
चूपना. यहां गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में मंगलवार से कोविड19 टीकाकरण आयोजित किया गया। जिसमें 60 वर्ष से अधिक एवं 45 से 60 वर्ष के गंभीर बीमारी से ग्रस्त व्यक्तियों को टीकाकरण किया गया। नवनिर्मित सामुदायिक केंद्र के भवन में किया गया। जिसमें 130 व्यक्तियों के वैक्सीन लगाई गई।
-=
शत-प्रतिशत नागरिकों को वैक्सिनेशन के लिए करें प्रेरित
-एसडीएम ने वैक्सिनेशन स्थल का किया निरीक्षण, दिए निर्देश
छोटीसादड़ी. जिला कलक्टर के निर्देशानुसार छोटीसादड़ी में 60 वर्ष से अधिक के व्यक्तियों का कोविड.19 वैक्सिनेशन एक मार्च से शुरू हो चुका हैं। शहरी क्षेत्र छोटीसादड़ी में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र धर्मशाला में व्यवस्थाओं का जायजा लेने एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा ने वैक्सिनेशन स्थल का निरीक्षण किया। एसडीएम ने वैक्सिन के संबंध में लाभार्थियों से चर्चा की एवं वैक्सिनेशन प्रभारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मल्होत्रा ने नगरपालिका छोटीसादड़ी में नगरपालिका अध्यक्ष फातेमा बोहरा, उपाध्यक्ष सीमा उपाध्याय, डॉ विजय गर्ग, नगरपालिका ईओ अब्दुल वहिद सहित पार्षदों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक ली। आमजन को वैक्सिनेशन के लिए प्रेरित करने के लिए नवाचार करते हुए पीले चावल वितरण अभियान चलाने की अपील की। इसके बाद मल्होत्रा ने पंचायत समिति छोटीसादड़ी सभागार में विकास अधिकारी लक्ष्मणलाल खटीक के साथ समस्त सरपंचों एवं राशन डीलरों के साथ बैठक की। आम नागरिकों को कोविड.19 वैक्सिनेशन के लिए प्रेरित कर वैक्सिनेशन स्थल तक पहुंचाने का दायित्व दिया। ताकि शत-प्रतिशत नागरिकों का नि:शुल्क वैक्सिनेशन करवाया जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो