scriptचुनाव घोषणा के साथ ही छात्र नेताओं में मची हलचल, संगठनों की बैठकों का दौर शुरू | There was a stir among the student leaders with the election announcem | Patrika News

चुनाव घोषणा के साथ ही छात्र नेताओं में मची हलचल, संगठनों की बैठकों का दौर शुरू

locationप्रतापगढ़Published: Aug 07, 2019 07:07:18 pm

Submitted by:

Hitesh Upadhyay

प्रतापगढ़. प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव 2019-20 की चुनाव तिथियों की घोषणा के साथ ही यहां छात्र संगठनों में हलचल तेज हो गईहै। अलग-अलग छात्र संगठन अपनी बैठकें करने लग गए हैं। अब प्रत्याशी भी अपनी दावेदारी को लेकर अपने आवेदन अपने-अपने संगठनों में देने लग जाएंगे।गौरतलब है कि उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बुधवार घोषणा की कि प्रदेश में 27 अगस्त को छात्रसंघ चुनाव होंंगे।

pratapgarh

चुनाव घोषणा के साथ ही छात्र नेताओं में मची हलचल, संगठनों की बैठकों का दौर शुरू

प्रतापगढ़. प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव 2019-20 की चुनाव तिथियों की घोषणा के साथ ही यहां छात्र संगठनों में हलचल तेज हो गईहै। अलग-अलग छात्र संगठन अपनी बैठकें करने लग गए हैं। अब प्रत्याशी भी अपनी दावेदारी को लेकर अपने आवेदन अपने-अपने संगठनों में देने लग जाएंगे।
गौरतलब है कि उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बुधवार घोषणा की कि प्रदेश में 27 अगस्त को छात्रसंघ चुनाव होंंगे। जिले में भी प्रतापगढ़, धरियावद और छोटीसादड़ी के सरकारी महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव होंगे। इसके बाद 28 अगस्त को मतगणना एवं चुनाव परिणामों की घोषणा व विजयी उम्मीदवारों को शपथ दिलाई जाएगी। इधर छात्र संगठनों ने चुनाव को लेकर नए सत्र से ही तैयारियां शुरू कर दी हंै। छात्रसंघ चुनाव प्रत्याशी और उनके समर्थक मतदाताओं को रिझाने में जुटे हुए हैं। वही कॉलेज प्रशासन भी चुनावी तैयारियां कर रहा है।
अखिल भारतीय विघार्थी परिषद के जिला संहयोजक अंकुश लबाना ने बताया कि छात्र संघ चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के आवेदन 15 अगस्त से लिए जाएंगे। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के जिलाध्यक्ष गुणपाल पडिय़ा ने बताया 8 अगस्त से उम्मीदवारों के आवेदन लिए जाएंगे।

छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम
कार्यक्रम दिनांक समय
मतदाता सूचियों का प्रकाशन 19 अगस्त सुबह 10 से 3 बजे तक
मतदाता सूचियों पर आपत्ति प्राप्त करना 20 अगस्त सुबह 10 से 1 बजे तक
मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 20 अगस्त दोपहर 2 से 5 बजे तक
उम्मीदवारी के लिए नामांकन पत्र दाखिल करना 22 अगस्त सुबह 10 से 3 बजे तक
उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच एवं आपत्तियां प्राप्त करना 22 अगस्त दोपहर 3 से 5 बजे तक
वैध नामांकन सूची का प्रकाशन 23 अगस्त सुबह 10 बजे
उम्मीदवारों द्वारा नाम वापस लिया जाना 23 अगस्त सुबह 11 से 2 बजे तक
उम्मीदवारों की अंतिम नामाकंन सूची का प्रकाशन 23 अगस्त दोपहर 2 से 5 बजे तक
मतदान 27 अगस्त सुबह 8 से 1 बजे तक
मतगणना एवं परिणामों की घोषणा तथा विजयी उम्मीदवारों की शपथ 28 अगस्त सुबह 11 बजेे
………………………………………………………..
चुनाव से पहले एबीवीपी का सैल्फी विथ कैंपस अभियान
प्रतापगढ़. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का ‘सेल्फी विथ कैंपस यूनिट’ अभियान 1 अगस्त से चल रहा है जो 10 अगस्त तक चलेगा। इस अभियान में परिषद के कार्यकर्ता जिले के हर विद्यालय व महाविद्यालय के कैंपस में जाकर सेल्फी विथ कैंपस यूनिट अभियान कर रहें हैं। यह अभियान देश भर में चलाया जा रहा है। सेल्फी विथ कैंपस अभियान के जिला सयोंजक कमलाशंकर मेनारिया ने बताया कि प्रतापगढ़ जिले के हर गांव, नगर व तहसील स्तर पर यह अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें इसका उद्देश्य विद्यार्थी परिषद की प्रत्येक कॉलेज कैंपस व 10+2 विद्यालय कैंपस तक पहुंचकर वहां इकाई का गठन कर विद्यार्थी परिषद का विस्तार करना है। जिला सह संयोजक बबलू गायरी एवं अतुल डांगी ने बताया कि प्रतापगढ़ जिले में अभी तक 15 विद्यालय व 2 महाविद्यालय में कार्यकारिणी का विस्तार किया जा चुका है। यह अभियान 10 अगस्त तक चलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो