तीन दिन पहले घर से निकले युवक का शव पेड़ से लटका मिला

तीन दिन पहले घर से निकले युवक का शव पेड़ से लटका मिला

Rakesh kumar Verma | Publish: Sep, 04 2018 06:40:57 PM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

बांसवाड़ा जिले के भूंगड़ा थाना इलाके का निवासी था मृतक

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, मेडिकल बोर्ड से कराया पोस्टमार्टम
पीपलखूंट पीपलखूंट थाना क्षेत्रके एनएच 113 आंबापाडा के पास जगंल में मंगलवार सुबह एक युवक की लाश पेड़ से लटकी मिली।उसकी मोटरसाइकिल भी वहीं पर मिली।
सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।मृतक की पहचान बांसवाड़ा जिले के भूंगड़ा थाना इलाके के उंवेला घाटीपाडा निवासी लक्ष्मण(35) पुत्र हकरू निनामा के रूप में की गई।पुलिस ने परिजनों को बुलाया।परिजनों ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने की मांग की।जिससे जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया।पुलिस ने बताया कि मृतक के भाई ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें बताया कि लक्ष्मण मीणा दो सितम्बर सुबह घर से मोटरसाइकिल लेकर निकला था। जो भूंगड़ा थाना क्षेत्र के गढ्डा गांव में बकाया रुपए लेने की बोल के निकला जो शाम तक नहीं लौटा। जिस पर मृतक के परिजनों ने आसपास व रिश्तेदारों में पता भी किया। वहीं तीन सितम्बर को परिवार में किसी के निधन पर बारहवें की रस्म थी। जिससे गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई गई।पुलिस की सूचना पर गढडा सरपंच हीरालाल के साथ परिजन मौके पर पहुंचे। शिनाख्त के बाद शव को परिजन व पुलिस द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पीपलखूंट मोर्चरी में रखवाया गया। मौके पर थानाधिकारी राजेश कटारा, एएसआई कंवरलाल आदि पहुंचे।इस दौरान पीपलखूंट के बहादुर निनामा, मणिलाल, बालुराम व आसपास के ग्रामीण भी पहुंचे। लक्ष्मण की हत्या का आरोप लगाया। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने की मांग की।जिस पर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू की है।

 

 

सुरक्षा के साथ किया पौधारोपण
सालमगढ़ श्री गोपाल कृष्ण गौशाला में कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष पर पौधारोपण का आयोजन किया गया। जिसमें गौशाला के सदस्यों द्वारा पौधारोपण किया व सुरक्षा के लिए पांच सौ फीट की दूरी में दोनों और लोहे की जालियां लगाई गई। इस तरीके से अधिक से अधिक पौधे उस सीमा में लगाए जाना संभव हो पाया। साथ ही कम खर्च में अधिक पौधों की देखभाल भी किया जा सकेगी। इस पौधारोपण में सुरेंद्रकुमार गांधी भोपाल, अभयसिंह राजपूत, बाबूलाल लखारा, नंदकिशोर नागोरा, राजेश टेलर, कारूलाल कुमावत का सहयोग रहा। पौधारोपण में गौशाला अध्यक्ष गणपत माली, सचिव राहुल बैरागी, सदस्य संदीप धोबी, राकेश माली, रोहित बैरागी सहित कई सदस्यों ने भाग लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned