scriptसमरथ कुमावत हत्याकांड के तीन शूटर गिरफ्तार | Three shooters arrested in Samrath Kumawat murder case | Patrika News

समरथ कुमावत हत्याकांड के तीन शूटर गिरफ्तार

locationप्रतापगढ़Published: Apr 02, 2020 08:43:03 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

जिला पुलिस के टॉप टेन में थे पांच-पांच हजार रुपए के इनामी आरोपी

समरथ कुमावत हत्याकांड के तीन शूटर गिरफ्तार

समरथ कुमावत हत्याकांड के तीन शूटर गिरफ्तार

प्रतापगढ़. थाना इलाके के संचई गांव के समरथ कुमावत की दो वर्ष पूर्वनिर्मम हत्या के मामले में पुलिस ने तीन शूटर को गिरफ्तार किया है। तीनों शूटर प्रतापगढ़ जिला पुलिस के टॉप टेन में शामिल थे, तीनों पर पांच-पांच हजार रुपए का इनाम भी घोषित था। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है।
पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना ने बताया कि समरथ कुमावत 3 मार्च 2018 को घर से मोटरसाइकिल लेकर प्रतापगढ़ जा रहा था।इस दौरान रास्ते में कडिय़ावद गांव के पास पहले से ही घात लगाकर बैठे तीन लोगों ने उसे बाइक से गिराया और गला रेतकर गोली मारकर हत्या कर दी थी।इस संबंध में मृतक के भाई शांतिलाल ने रिपोर्ट दी थी। इसमें गांव के कुछ लोगों, झांसड़ी, अखेपुर के कुछलोगों पर आरोप लगाया था। जिसमें कहा कि इन्हीं लोगों ने समरथ की हत्या कराईहै।अखेपुर के कुछलोगों ने भी समरथ को जान से मारने की धमकी दी थी।इस पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। थाना प्रभारी मदनलाल खटीक ने बताया कि अनुसंधान में सामने आया कि समरथ के खेत के पास गायरी समाज के देवरा भी था। इसे लेकर विवाद चल रहा था।इस पर अखेपुर के रोशम ने दोनों पक्षों के बीच समझाइश की कोशिश की थी।इसमें रोशम और समरथ के बीच विवाद हो गया था।इस पर रोशम ने समरथ से बदला लेने के लिए षडय़ंत्र रचा था।इसके लिए उसने पूर्व में परिचित शूटर सौयद उर्फ सोइद, साजीद उर्फ भैयू, अमजद उर्फ टिकोला निवासी इस्लामपुरा निवाली ताल जिला रतलाम को बुलाकर सुपारी दी। साथ रवीन्द्रसिंह, ओम प्रकाशगिरी, सुखलाल गायरी, प्रकाश गायरी को षडय़ंत में शामिल किया।इस पर सौयद, साजीद और अमजद ने समरथ की हत्या की थी।मामले में पुलिस ने पूर्व में रोशम खां, रवीन्द्रसिंह, ओम प्रकाशगिरी, सुखलाल गायरी, प्रकाश गायरी को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि तीनों शूटर फरार चल रहे थे। इस पर पुलिस को सूचना मिली कि तीनों आरोपी हथुनिया थाना इलाके के बागलिया गांव में छूपे हुए है।इस पर पुलिस की दो टीमें बनाई गई। टीमों से बागलिया गांव में दबिश दी।जहां से तीनों को गिरफ्तार किया।
तीनों आरोपी शातिर अपराधी, कई मामलों में लिप्त
पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपी शातिर अपराधी है। एमपी पुलिस थानों में साजीद पर हत्या, आम्र्स एक्ट, लूट समेत विभिन्न धाराओं में नौ मामले दर्ज है। इसी प्रकार सौयद पर हत्या और अन्य पांच प्रकरणों में वांछित है। अमजद पर हत्या और दो अन्य मामलों में वांछित है।
पुलिस की दो टीमों में यह थो शामिल
पुलिस की ओर से गठित की गईदो टीमों पुलिसकर्मी शामिल थे।जिसमें उप अधीक्षक बेनीप्रसाद मीणा, वृत्त निरीक्षक मदनलाल खटीक, रठांजना थाना प्रभारी गेहरीलाल गुर्जर, साइबर सैल प्रभारी फैलीराम, नरपालसिंह, लोकेन्द्रसिंह, मुकेशकुमार, शिवराम, अनुपकुमार, खेमचंद आदि शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो