गोवंश तस्करी में अभियुक्तों को तीन-तीन वर्ष का कारावास


प्रतापगढ़.
अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट विक्रम सांखला ने गोवंश तस्करी के मामले में ६ अभियुक्तों को तीन-तीन वर्ष की सजा सुनाई है। अभियोजन अधिकारी दिनेश खडिय़ा ने बताया कि 2 जून 2014 को बारावरदा चौराहे पर एक पिकअप में चार बछडे व एक बूढ़ी गाय एवं दूसरी पिकअप में चार गाय के बछडे ठूंस-ठूसकर भरे हुए थे। पुलिस ने गोवंश को छुड़ाया था।

By: Devishankar Suthar

Published: 24 Feb 2021, 08:10 AM IST


प्रतापगढ़.
अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट विक्रम सांखला ने गोवंश तस्करी के मामले में ६ अभियुक्तों को तीन-तीन वर्ष की सजा सुनाई है। अभियोजन अधिकारी दिनेश खडिय़ा ने बताया कि 2 जून 2014 को बारावरदा चौराहे पर एक पिकअप में चार बछडे व एक बूढ़ी गाय एवं दूसरी पिकअप में चार गाय के बछडे ठूंस-ठूसकर भरे हुए थे। पुलिस ने गोवंश को छुड़ाया था। मामले में पुलिस ने मुकेश पुत्र जीवा बंजारा निवासी सकतपुरिया, गब्बालाल पुत्र हजारी बंजारा निवासी महुडीखेडा, शंकर पुत्र रतनलाल बंजारा निवासी ढाणी सभी थाना जावद जिला नीमच, भैरूसिंह पुत्र सरवरसिंह उर्फ सरदारसिंह राजपूत निवासी केली थाना निम्बाहेडा जिला चित्तौडगढ़, शैतान पुत्र बापू मीणा निवासी हल्दूपाडा, नितेश पुत्र बादरू मीणा निवासी हल्दूपाडा थाना पाटन तहसील कुशलगढ जिला बांसवाडा को गिरफ्तार किया था।
सभी के खिलाफ न्यायालय में चालान पेश किया गया।
न्यायालय ने सभी अभियुक्तों को राजस्थान गोवंशीय पशु वध करने का प्रतिषेध और अस्थायी प्रव्रजन या निर्यात का विनियमन अधिनियम 1995 के तहत दोषसिद्घ करार दियागया। सभी को तीन-तीन वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई। सभी पर १८-१८ हजार रुपए का अर्थदण्ड भी लगाया गया।
:=:=:=
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने किया वारदात स्थल का निरीक्षण
धरियावद. कस्बे के कुम्हारवाड़ा में हाल ही में एक घर से हुई पचा लाख रुपए की हुई चोरी से वृद्ध दम्पती काफी चिंता में है। मामले में मंगलवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल मीणा ने मौको स्थल का निरीक्षण किया।
वे पीडि़त डालचंद प्रजापत के घर पहुंचे। घटनाक्रम की जानकारी लेते हुए मौका मुआवना किया। उन्होंने चोरी का जल्द खुलासा होने का ठोस आश्वासन दिया। आला अधिकारियों से चर्चा की। उनके साथ धरियावद पुलिस उपअधीक्षक अरविंद विश्नोई, थानाधिकारी राजवीरसिंह, कंवरलाल, मोहनपालसिंह मय पुलिस टीम मौजूद थी।
----------------------------------------------

ऊंट पर सागवान हो रही तस्करी
धरियावद. वन्यजीव उपवन सरक्षंक टी मोहनराज के निर्देशन में सीतामाता अभ्यारण क्षेत्र में कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत जाखम रेंज की टीम ने क्षेत्रीय वन अधिकारी दिनेशकुमार मीणा के नेतृत्व में कार्रवाई की। टीम ने वनखंड भैवा अनोनपुरा में गश्त के दौरान उंट पर सागवान की तस्कारी करने के मामले में 11 हजार का जुर्माना वसूला। वन अपराध के तहत प्रकरण दर्ज किया। टीम में सहायक वनपाल नारायणसिंह, रमेश मीणा, कमलेश मेघवाल, रमण शामिल थे।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned