गणेशपुरा विद्यालय में दिखाए करतब


प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. क्षेत्र के गणेशपुरा में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में विद्यालय के अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा दिखाते हुए करतब की प्रस्तुति दी। वहीं सांस्कृतिक प्रस्तुति के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक बुराइयों जैसे बाल विवाह, मृत्युभोज आदि पर नाट्य प्रस्तुत किया।

By: Devishankar Suthar

Updated: 02 Mar 2021, 08:07 AM IST


प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. क्षेत्र के गणेशपुरा में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में विद्यालय के अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा दिखाते हुए करतब की प्रस्तुति दी। वहीं सांस्कृतिक प्रस्तुति के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक बुराइयों जैसे बाल विवाह, मृत्युभोज आदि पर नाट्य प्रस्तुत किया।
कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा अच्छे अंक लाने वाले पूर्व विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ. प्रीति भार्गव ने अतिथियों का स्वागत और प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। समारोह में पीईईओ क्षेत्र के विद्यालयों के प्रधानाध्यापक-अध्यापिका व ग्रामवासी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन राकेश शर्मा ने किया।
वार्षिकोत्सव व पूर्व छात्र सम्मेलन आज
उपखंड क्षेत्र के सुबी गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में वार्षिकोत्सव, पूर्व छात्र सम्मेलन एवं भामाशाह सम्मान समारोह का आयोजन मंगलवार 11 बजे होगा। प्रधानाचार्य जगदीशचंद्र पाठक ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपप्रधान विक्रम आंजना रहेंगे। अध्यक्षता जिला परिषद सदस्य अशोक कुमार मीणा करेंगे।

महाशिवरात्रि पर होगा भजन संध्या का आयोजन

छोटीसादड़ी. नगर के हिंदू चौराहा स्थित शिव मंदिर पर महाशिवरात्रि का एक दिवसीय आयोजन 11 मार्च को होगा। जिसमें शाम को महामृत्युंजय जप यज्ञ, रात्रि 7 बजे ध्वजारोहण, रात्रि 8 बजे 108 दीपक की महाआरती व 9 बजे भजन संध्या का आयोजन होगा। कैलाश गिरी ने बताया कि शिव मंदिर पर विशेष पूजा अर्चना महाआरती के बाद भोले के नाम भक्ति संध्या श्री आशा शक्ति म्यूजिकल ग्रुप कोटा द्वारा भजन सम्राट अमित शर्मा एवं गायिका पूजासिंह द्वारा रंगारंग प्रस्तुति होगी।
कानूनगो संघ ने दिा धरना
मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन
प्रतापगढ़/ छोटीसादड़ी. जिले के भूअभिलेख निरीक्षकों ने सोमवार को जिला कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इसके साथ ही मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।
कानूनगो संघ के जिलाध्यक्ष दीपकराव मराठा ने बताया कि कानूनगो संघ ने वरिष्ठता सूची में दर्ज क्रम संख्या 321 तक के भू-अभिलेख निरीक्षक की पदोन्नति शीघ्र करने, 28 अप्रेल 2018 को राज्य सरकार से हुए समझौते को लागू करने, नायब तहसीलदार के शत-प्रतिशत पदों को पदोन्नति से भरने, भू अभिलेख निरीक्षकों की दिनांक 28 अगस्त 2019 को जारी वरिष्ठता सूची को प्रभावी करने, भू अभिलेख निरीक्षक को पटवारियों की भर्ती हार्ड ड्यूटी एलाउंस, स्टेशनरी भत्ता, दोहरा कार्य भत्ता दिलाने की मांग की गई। भूअभिलेख निरीक्षक का ग्रेड पे 4800 करने, भूअभिलेख निरीक्षक को नियमानुसार पूर्णकालिक सहायक उपलब्ध कराने आदि की भी मांग की गई। साथ ही वर्तमान में जारी पटवारियों के आंदोलन में जयपुर में पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज की निंदा करते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग भी की गई। ज्ञापन देने में कानूनगो संघ के सभाध्यक्ष नवीनकुमार जैन, मंत्री रविंद्र भारद्वाज, वरिष्ठ उपाध्यक्ष गंगाराम तेली, उपाध्यक्ष मुरारीलाल मीणा, कोषाध्यक्ष भागीरथ मीणा, संगठन मंत्री सत्तूराम मीणा व जिले के भूअभिलेख निरीक्षक उपस्थित रहे।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned