script

लहसुन चोर गिरोह का मास्टर माइंड सहित दो आरोपी गिरफ्तार

locationप्रतापगढ़Published: Jul 26, 2021 08:27:15 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़/अरनोद. अरनोद पुलिस ने लहसुन चोरी के मामले में मास्टर माइंड और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। आरोपी सालमगढ़ थाने का हिस्ट्रीशीटर है। जबकि उसका साथी बलात्कार और हत्या के मामले में आरोपी है।

लहसुन चोर गिरोह का मास्टर माइंड सहित दो आरोपी गिरफ्तार

लहसुन चोर गिरोह का मास्टर माइंड सहित दो आरोपी गिरफ्तार



सालमगढ़ थाने का हिस्ट्रीशीटर है मास्टर माइंड, साथी आरोपी बलात्कार कर हत्या का आरोपी है

प्रतापगढ़/अरनोद. अरनोद पुलिस ने लहसुन चोरी के मामले में मास्टर माइंड और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। आरोपी सालमगढ़ थाने का हिस्ट्रीशीटर है। जबकि उसका साथी बलात्कार और हत्या के मामले में आरोपी है।
थाना प्रभारी रवीन्द्रसिंह ने बताया कि गणेश पुत्र कालूराम मीणा निवासी ओडवाड़ा हाल मुकाम बरखेडी थाना अरनोद ने थाने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि रतलाम-प्रतापगढ़ रोड पर बरखेड़ी में उसके खेत पर घर के अंदर रखी हुई 60 कट्टे लसुन करीबन 75 किलो प्रति कटा वजनी लसन सोयाबीन 4 क्विंटल करीब 3 बोरी गेहूं व एक क्विंटल चने व एक पंखा और ड्रिल मशीन व कंबल व अन्य घरेलू सामान चोरी हो गया था। इस संबंध में पुलिस ने दो आरोपी भैरूलाल पुत्र फूलजी मीणा निवासी मानगढ व जीवनलाल पुत्र कारूलाल डांगी निवासी खरखडा को गिरफ्तार किया था। पूछताछ करने पर प्रकरण में भैरूलाल का भाई महेन्द्र मीणा व मामा नारायण मीणा को भनक लगने से फरार हो गए। लेकिन टीम ने लगातार प्रयास किया और नारायण पुत्र नागजी मीणा निवासी मौका का टोंक थाना सालमगढ़ को गिरफ्तार किया। इसके लिए मगरों पर बनी हुई कच्चे मकान को चारों ओर मगरी को घेरकर विशेष टीम ने जगलों व पहाडी क्षेत्रों में तथा नदी-नालों को पार कर काफी प्रयास से गिरफ्तार किया। पूर्व में भी पुलिस को अभियुक्त चकमा देता रहा है। अभियुक्त ने लहसन की चोरी में शरीक होकर थाना क्षेत्र के सीमावर्ती थाना क्षेत्र के भावगढ़ थाने के दलौदा रेल बलोदिया तथा नान्दवेल से पानी की वाटर पम्प की मोटरें व एक मोटरसाइकिल चोरी करना बताया है। उसका साथी सूर्या उर्फ सूरज पुत्र केवलिया मीणा निवासी राणापुर डूंगलावाणी थाना घण्टाली बताया कि लहसन बेचकर बाद में मन्दसौर जिले में जाकर मजदूरी करने लग गया था। उसक पर कुछ वर्ष पहले एक किशोरी का अपहरण कर बलात्कार कर हत्या का प्रकरण दर्ज है। वह गत दो वर्ष पहले बाल सम्प्रेषण गृह लोहारिया से रात में खिडक़ी तोडक़र फरार हो गया था। इसके बाद चोरियों में साथ हो गया। दोनों आरोपियों से अन्य क्षेत्रों में चोरीयों के बारे में गहनता से पूछताछ जारी है।
:=:::==:
प्रतापगढ़. पुलिस की ओर से जिले में लगातार हो रही चोरियों के बाद एक खुलासा करने में लग गई हैं। पहले से चोरी के मामले में जेल में बंद आरोपियों को न्यायालय के आदेश पर रविवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि प्रतापगढ़ के आदिनाथ विहार कॉलोनी निवासी सुरेश मईड़ा ने 27 जून को कोतवाली में एक मामला दर्ज करवाया था। इसमें बताया गया था कि 25 व 26 जून को वह अपने निजी कार्य से बाहर गया था। इस कारण घर सूना था। घर पर कोई नहीं होने के कारण अज्ञात चोरों की ओर घर में रखे सोने व चांदी के आभूषण औऱ नगदी चोरी हो गई थी। चोरी होने के बाद पड़ोसियों की ओर से सूचना मिलने पर प्रार्थी ने 27 जून को कोतवाली में मामला दर्ज करवाया गया था। जिसके बाद से ही पुलिस की ओर से इस मामले में जांच की जा रही थी। जांच के बाद सामने आया कि इस से कुछ दिन पहले ही शहर के नई आदिनाथ विहार कॉलोनी में एक घर से चोरी के मामले में गिरफ्तार आरोपी ही एक मामले में दोषी है। इसके बाद प्रतापगढ़ पुलिस की ओर से न्यायालय के आदेश पर जेल से आरोपी वीरेंद्र मीणा निवासी मानपुर व गोविंद मीणा मकनपुरा निवासी को जेल से प्रोटेक्शन वारन्ट पर गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की निशानदेही पर चोरी का माल चांदी का कंदोरा, एक जोड़ी पाईजब और चांदी का आंकड़ा व सोने का मंगलसूत्र, कान के टॉप्स बरामद किए गए है। जांच अधिकारी दुर्गा प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायालय में पेश किया जाएगा।प्रतापगढ़. धमोतर थाना पुलिस ने रविवार को नाकाबंदी के दौरान सागवान से भरी एक पिकअप जब्त की। पिकअप में गीली लकड़ी के ४५ गट्टे भरे थे। पुलिस ने बताया कि धमोतर थानाधिकारी हेमन्त कुमार अपनी टीम के साथ मानपुरा फंटा कच्चे रास्ते पर नाकाबंदी कर रहे थे। इस दौरान नाकाबंदी बिहारा घाटा की तरफ से एक पिकअप आती हुई नजर आई। इसके पास आने पर पिकअप के अन्दर चालक के अलावा एक व्यक्ति और बैठा था। पिकअप को रुकने का इशारा किया तब वह कच्चे रास्ते से भगाकर ले जाने लगा। इसका पीछा किया गया तो आगे जाकर चालक सहित दोनों व्यक्ति पिकअप को छोडक़र फरार हो गए। पिकअप की तलाशी लेने पर उसमें से सागवान के गीले गट्ट मिले। जिनकी संख्या ४५ थी। पुलिस ने पिकअप व सागवान को जब्त कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी(

ट्रेंडिंग वीडियो