scriptप्रतापगढ़ में ठंडी हवाओं के कहर के चलते स्कूलों में दो दिन का अवकाश | Two days leave in schools due to the cold winds in Pratapgarh | Patrika News
प्रतापगढ़

प्रतापगढ़ में ठंडी हवाओं के कहर के चलते स्कूलों में दो दिन का अवकाश

अवकाश के लिए कलक्टर ने जारी किए आदेश

प्रतापगढ़Dec 06, 2017 / 07:11 pm

Rakesh Verma

pratapgarh
प्रतापगढ़. जिले में हो रही बारिश एवं शीतलहर को देखते हुए जिले जिला कलक्टर नेहा गिरी ने दो दिन का अवकाश घोषित किया है। इस संबंध में आदेश जारी किए गए है। आदेश में कहा गया कि जिले के राजकीय और निजी विद्यालयें में कक्षा एक से पांच के बच्चों की गुरुवार और शुक्रवार को छुट्टी घोषित की गई है। ऐसे में बच्चों का दो दिवस का अवकाश रहेगा।
———————–

दिन भर बारिश, गलन, ठंडी हवाओं का कहर के चलते सरकारी स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित
सरकारी व निजी प्राथमिक विद्यालयों में रहेगा अवकाश
दिनभर घरों में दुबके रहे लोग
प्रतापगढ़. ओखी के असर से कांठल बारिश का दौर बुधवार को भी जारी रहा। जिले में बूंदाबांदी और रिमझिम बारिश होती रही। ऐसे में हाड़ गलाने और ठिठुरन बढ़ती जा रही है। जिलेभर में कहीं रिमझिम तो कहीं बूंदाबांदी हो रही है। इससे सर्दी का सितम बढ़ गया है। कांठल में ओखी का असर से बारिश हो रही और सर्दी भी काफी बढ़ गई है। शहर में सुबह से ही बारिश का दौर जारी रहा। कभी रुक-रुककर तो कभी फुहारों का दौर चलता रहा। हवा तेज चलने से शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया। लोग दिनभर अलाव तापते नजर आए। आवागमन भी काफी कम रहा। वहीं मौसम को देखते हुए जिला कलक्टर ने सरकारी व निजी प्राथमिक विद्यालयों में दो दिन का अवकाश घोषित किया है।
—————————————–

आज यहां होंगे विशेष शिविर
प्रतापगढ़. निर्वाचन विभाग की ओर से 18 -21 वर्ष की आयु वर्ग के पात्र युवाओं के नाम मतदाता सूची में पंजीकृृत करने एवं विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के लिए 15 दिसम्बर तक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र धरियावद एवं प्रतापगढ़ में शिविरों का आयोजन किया जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी हेमेंद्र नागर ने बताया कि शिविरों के लिए प्रभारी अधिकारी, शैक्षणिक संस्था के संस्था प्रधान को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को धरियावद व प्रतापगढ़ विधानसभा क्षेत्रों के उच्च माध्यमिक विद्यालयों में विशेष शिविरों का आयोजन किया जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी नागर के मुताबिक प्रतापगढ़ विधानसभा क्षेत्र के अचलपुर, अमलावद, अवलेश्वर, सुहागपुरा, वीरपुर, कोटडी, नागदी व नोगांवा में विशेष शिविर होंगे। धरियावद विधानसभा क्षेत्र के खोलडी, कल्याणकला, मालपुर, घटेल, जेठाणा, जोधपुर खुर्द, घोलिया, टिकिया व भरेव में विशेष शिविर होंगे।
—————–

Home / Pratapgarh / प्रतापगढ़ में ठंडी हवाओं के कहर के चलते स्कूलों में दो दिन का अवकाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो