प्रतापगढ़ के कई इलाकों में जमकर हुई बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की मौत

जिले में तीन दिनों से हो रही उमस के बाद रविवार को कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से हथुनिया थाना क्षेत्र के कल्याणपुरा गांव में खेत पर बैठे दो किसानों की मौके पर मौत हो गई।

By: kamlesh

Published: 18 Oct 2020, 07:29 PM IST

प्रतापगढ़/मोखमपुरा। जिले में तीन दिनों से हो रही उमस के बाद रविवार को कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से हथुनिया थाना क्षेत्र के कल्याणपुरा गांव में खेत पर बैठे दो किसानों की मौके पर मौत हो गई। जबकि एक अन्य झुलस गया। दोनों के शवों को जिला चिकित्सालय में लाया गया।

पुलिस ने बताया कि कल्याणपुरा गांव के प्रीतमसिंह(24) पुत्र नेपालसिंह व उसका दोस्त राजदास(25) निवासी देवास मध्यप्रदेश खेत पर गेहूं की बुवाई करा रहे थे। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दोनों युवक झुलस गए। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। उनके साथ एक अन्य युवक घायल हो गया। उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। शवों को जिला चिकित्सालय लाया गया।

नुकसान से किसान मायूस
जिले में बेमौसम हुई बारिश से किसान मायूस है। मोखमपुरा क्षेत्र में 3 दिन से लगातार उमस और गर्मी के बाद रविवार को बारिश हुई। तेज हवा के साथ बरसात हुई। वहीं क्षेत्र के कुणी, सेलारपुरा, हाड़ीजी का पीपल्या, कटकडी, कंथार सहित कई आसपास क्षेत्रों में बरसात हुई। अभी फिलहाल किसानों के खेत में बुवाई का कार्य चल रहा है।

अचानक बरसात होने की वजह से किसान एक बार फिर से मायूस हो गए है। किसानों का कहना है कि फसल बुवाई के लिए खेत तैयार किए जा रहे है। लेकिन बरसात के कारण फिर से खेत की जुताई करवानी पड़ेगी। राजपुरिया, मोखमपुरा, नाथू खेड़ी, डाबड़ा, कल्याणपुरा, प्रतापपुरा आदि गांवों में तेज बारिश हुई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned