scriptमास्टर चाबी से खोलते ताला और उड़ा ले जाते बाइक | Unlocking the lock with the master key and taking the bike away | Patrika News

मास्टर चाबी से खोलते ताला और उड़ा ले जाते बाइक

locationप्रतापगढ़Published: Feb 24, 2020 11:44:34 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़पारसोला पुलिस ने जिले के शातिर दुपहिया वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के ६ लोगों को गिरफ्तार किया है। उनकी निशानदेही पर १२ मोटरसाइकिलें बरामद की है। सभी छ: आरोपियों की निशानदेही पर १२ मोटरसाइकिलें बरामद की गई। पूछताछ में बताया कि मोटरसाइकिल की मास्टर चाबी से हैण्डल लॉक तोडक़र वाहन चोरी करते थे।

मास्टर चाबी से खोलते ताला और उड़ा ले जाते बाइक

मास्टर चाबी से खोलते ताला और उड़ा ले जाते बाइक


वाहन चोरों का खुलासा, गिरोह के ६ आरोपी
चोरी की १२ दुपहिया वाहन बरामद
जिले का वांछित आरोपी गिरफ्तार
प्रतापगढ़
पारसोला पुलिस ने जिले के शातिर दुपहिया वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के ६ लोगों को गिरफ्तार किया है। उनकी निशानदेही पर १२ मोटरसाइकिलें बरामद की है। सभी छ: आरोपियों की निशानदेही पर १२ मोटरसाइकिलें बरामद की गई। पूछताछ में बताया कि मोटरसाइकिल की मास्टर चाबी से हैण्डल लॉक तोडक़र वाहन चोरी करते थे।
थाना प्रभारी मोहनसिंह चंद्रावत ने बताया कि पारसोला थाना क्षेत्र एवं आसपास के इलाके में दुपहिया वाहनों की चोरियां बढ़ती जा रही थी। इसे देखते हुए पुलिस अधिकारियों के निर्देशन में एक टीम गठित की गई। पुलिस टीम ने साईबर सैल प्रभारी फैलीराम के तकनीकी सहयोग से वांछित शातिर मोटरसाइकिल चोरों के बारे में जानकारी ली।
जिस पर खेतिया उर्फ खेमराज पुत्र बदीया मीणा निवासी कुण्डी थाना पारसोला की तलाश की गई। टीम ने इसके साथी प्रभु मीणा निवासी पण्डावा थाना सुहागपुरा, भैरूलाल मीणा निवासी गामदा थाना सुहागपुरा को गिरफ्तार किया। पूछताछ ने आरोपियों ने चोरी के वाहनों को बेचना बताया। जिस पर टिम ने चोरी के वाहन खरीदार मानमल, मोहन मीणा निवासी साखथली खुर्द थाना अरनोद, देवीलाल मीणा निवासी वरदा थाना घंटाली को भी गिरफ्तार किया।
एनडीपीएस एक्ट में दो साल से फरार आरोपी गिरफ्तार
अरनोद
अरनोद पुलिस ने एनडीपीएस के तहत दो वर्ष से फरार चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि अरनोद थाना इलाकों में कई आरोपी फरार चल रहे है। इसे देखते हुए पुलिस ने एक टीम का गठन किया। जिसमें मुखबिर से सूचना मिली कि एनडीपीएस के तहत कई आरोपी फरार चल रहे है। जिसमें वर्ष २०१८ में एक एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया था। जिसमें दो अभियुक्त हीरालाल पुत्र बदिया मीणा निवासी अचलावदा पठार थाना अरनोद व भैरूलाल पुत्र शंकरलाल नायक निवासी नई आबादी अरनोद को गिरफ्तार किया गया था। जिनके कब्जे से 950 ग्राम ब्राउन शुगर व टांका जब्त किया गया था। जिनको अनुसंधान के बाद न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया गया था। दोनों सें पूछताछ में बताया था कि उक्त ब्राउन शुुगर सलीम पुत्र अलीम खां पठान निवासी नौगावां थाना अरनोद से लाए थे। इस पर पुलिस ने सलीम के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया था। तभी से वह फरार चल रहा था। जो अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए पुलिस की आंखों से औझल था। पुलिस ने उसकी तलाश के लिए एक टीम गठित की। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि वह रतलाम रोड पर कुएं पर है। इस पर पुलिस की टीम कुएं पर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो